Prabhat Chingari
उत्तराखंडजीवन शैली

मानसून की पहली बरसात ने सरकारी दावों की पोल खोली

देहरादून। आज आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व गढ़वाल मीडिया प्रभारी रविंद्र सिंह आनंद ने एक बयान जारी कर स्मार्ट सिटी के नाम पर देहरादून में लगभग 2000 करोड रुपए का बजट ठिकाने लगाए जाने को लेकर सरकार को आड़े हाथ लिया ।उन्होंने कहा इतना बड़ा बजट आखिर शहर में कहां लगा समझ नहीं आ रहा है क्योंकि मानसून की पहली बरसात में ही स्मार्ट सिटी के कामों की एवं सरकार की पोल खुल गई है उन्होंने कहा कि ना तो शहर में ड्रेनेज सिस्टम ही ठीक ढंग से बन पाया और ना ही सड़कें स्मार्ट सिटी के मुताबिक बनपाई जहां देखो वहां या तो गड्ढे नजर आते हैं या फिर सड़क खुदी हुई होती है जिसमें आए दिन आम जनमानस को यातायात में दिक्कत आ रही है ।

उन्होंने कहा स्मार्ट सिटी के नाम पर सरकारी दामाद चाहे वह कर्मचारी हो या नेता सब ने मिल बांटकर पैसों की बंदरबांट की है उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि स्मार्ट सिटी से संबंध विभाग भी इसके दोषी हैं जिन्होंने स्मार्ट सिटी के नाम पर खानापूर्ति का काम किया है।

उन्होंने आगे कहा अब बच्चों के स्कूल भी लगभग खुल गए हैं और ऐसे में बच्चों के स्कूल आने जाने में खासा दिक्कत हो रही है साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से भी सड़कें बहुत खतरनाक है क्योंकि प्रायः ऐसी सड़कों में एक्सीडेंट होने का खतरा बना ही रहता है उन्होंने कहा लेकिन इसकी जिम्मेदारी लेने को सरकार तैयार नहीं है और लीपापोती पर लगी है ।

अंत में उन्होंने कहा कि अगर टूटी-फूटी सड़कों के कारण कोई हादसा या दुर्घटना होती है तो उसके लिए पूर्ण रूप से सरकार जिम्मेदार होगी ।

Related posts

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष की अध्यक्षता में कार्य मंत्रणा की बैठक आहूत की

prabhatchingari

वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ़ डिज़ाइन ने 2024 के दाखिले के लिए आवेदन आमंत्रित किए

prabhatchingari

मंत्री गणेश जोशी ने भूमि बन धन विकास केंद्र तहत मसाला प्रसंस्करण व मधुवन कलस्टर का किया उद्घाटन

prabhatchingari

तीन वरिष्ठ न्यायिक अधिकारियों को जब रन सेवानिवृत्त करने का आदेश जारी किया…..

prabhatchingari

टेक इनोवेशन को बढ़ावा देने के लिए रेलिगेयर और नैस्कॉम सीओई ने मिलाया हाथ

prabhatchingari

भाजपा के घर-घर संपर्क अभियान के तहत कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने की व्यापारियों एवं विशिष्ट लोगों से मुलाकात

prabhatchingari

Leave a Comment