Prabhat Chingari
राष्ट्रीय

मंत्री बोले – नेपाल से हमारा रोटी बेटी का रिश्ता, दुनिया की कोई भी ताकत इसको तोड़ नहीं सकती।*

देहरादून, 27 जुलाई। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने आज देहरादून के एक निजी होटल में नेपाल से आए प्रतिनिधि मंडल का उत्तराखंड पहुंचने पर स्वागत एवं अभिनंदन किया।

गौरतलब है कि नेपाल से पहुंचे प्रतिनिधिमंडल की भारत में छह दिवसीय यात्रा पर है और पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचा है। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा नेपाल और भारत मित्र राष्ट्र हैं। नेपाल के साथ हमारा रोटी बेटी का रिश्ता है। उन्होंने कहा नेपाल और भारत के बीच हमारे सांस्कृतिक और धार्मिक रिश्ते प्राचीन और ऐतिहासिक के साथ-साथ सांस्कृतिक भी रहे हैं।
उन्होंने कहा हमारा रहन सहन और धार्मिक परंपरा मिलती जुलती है। मंत्री गणेश जोशी ने कहा भारत और नेपाल के बीच का रिश्ता रोटी-बेटी का रिश्ता है,ऐसे में दुनिया की कोई ताकत इसको तोड़ नहीं सकती है। इस अवसर पर मंत्री गणेश जोशी ने नेपाल से आए प्रतिनिधि मंडल को दशहरा में उत्तराखंड आने का निमंत्रण भी दिया।

इस अवसर पर सीपीएन माओवादी सेंटर पार्टी के उपाध्यक्ष पमफा भूषाल, पार्टी के सचिव चक्रपाणि खनाल, स्थाई समिति के सदस्य सत्या पहाड़ी, केंद्रीय समिति के सदस्य रमेश्वर यादव, सुरेश कुमार राय आदि उपस्थित रहे।

Related posts

आज से लुधियाना व देहरादून के लिए हिंडन से शुरू हो जाएंगी उड़ानें

prabhatchingari

हेलसिंकी में शिक्षा मंत्री डा. रावत ने किया पिल्के डे केयर सेंटर का भ्रमण

prabhatchingari

सात समंदर पार न्यूयार्क में कुलदीप चखा रहे पहाड़ी अनाज का स्वाद

prabhatchingari

खरगोन के जिनिंग फैक्ट्री में देर रात वारदात को अंजाम दिया, CCTV में चुराते नजर आए | Late night incident in Khargone’s ginning factory, seen stealing in CCTV

cradmin

आदित्य-L1 की सफल लॉन्चिंग पर महाराज ने दी बधाई

prabhatchingari

आज संघ निरंतर प्रगति के मार्ग पर स्वयंसेवकों की बदौलत बढ़ रहा आगे : मनीष

prabhatchingari

Leave a Comment