Prabhat Chingari
उत्तराखंड

द पॉली किड्स स्कूल ने सुपर टीचर 2023 ऑनलाइन प्रतियोगिता आयोजित की

शिक्षक सिर्फ पाठ्यक्रम ही नहीं पढ़ाता बल्कि एक शिक्षक हर व्यक्ति को उसके चरित्र निर्माण एवं जीवन में आने वाले सभी कठिनाइयों में सफल होना भी सिखाता है- कैप्टन मुकुल महेंद्रू 
देहरादून- द पॉली किड्स देहरादून स्कूल ने सुपर टीचर 2023 ऑनलाइन प्रतियोगिता आयोजित की, इस प्रतियोगिता के अंतर्गत द पॉली किड्स के विभिन्न शाखाओं के शिक्षिकाओं को सम्मानित किया गया। शिक्षक दिवस के अवसर पर आयोजित इस कार्यक्रम में संस्था की ओर से उन सभी शिक्षक एवं शिक्षिकाओं के उनके योगदान के लिए पुरस्कार राशि भी वितरित की गई।

श्रीमती प्रियंका कैंटुरा, वसंत विहार शाखा से, ने अपने प्रभावशाली शिक्षण वीडियो के लिए पहला स्थान प्राप्त किया। श्रीमती मेघा ठाकुर भी वसंत विहार शाखा से, ने अपने शिक्षण वीडियो के लिए विशेष दूसरा स्थान प्राप्त किया। उनके नवाचारी शिक्षण तकनीकों का समर्पण उज्ज्वल है। श्रीमती अवनीत कौर, डालनवाला शाखा से, ने प्रेरणास्पद पाठ योजना वीडियो बनाकर पहला स्थान प्राप्त किया। अपने उत्कृष्ट वीडियो के लिए श्रीमती मुस्कान शर्मा, डी.एल. रोड शाखा से, ने एक सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया है। उनकी समर्पण और रचनात्मकता को सलामी दी गई है।

आमवाला शाखा की प्रिंसिपल श्रीमती गीतिका चालगा, वसंत विहार शाखा की प्रिंसिपल श्रीमती शिवानी मज्जारी और जॉली ग्रांट शाखा की प्रिंसिपल श्रीमती कंचन अरोड़ा ने अपने उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए Rs. 35,000 की नकद पुरस्कार प्राप्त किए। शिक्षक स्टाफ और हेड ऑफिस कर्मचारी ने भी शिक्षण में अपने नवाचारिक विचारों के लिए Rs. 25,000 की नकद पुरस्कार प्राप्त किया है, जो शिक्षण के क्षेत्र में नवाचार के प्रति उनके समर्पण को प्रशंसा देते हैं।

 द पॉली किड्स देहरादून के चेयरमैन कैप्टन मुकुल महेंद्रू और निदेशक श्रीमती रंजना महेंद्रू द्वारा यह पुरस्कार दिया गया। चेयरमैन मुगल महेंद्रू ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि ” शिक्षा हमेशा से समाज को ऊपर ले जाता है और इस समाज को ऊपर ले जाने में हमारे शिक्षकों एवं शिक्षिकाओं का महत्वपूर्ण योगदान होता है। शिक्षक सिर्फ पाठ्यक्रम ही नहीं पढ़ाता बल्कि एक शिक्षक हर व्यक्ति को उसके चरित्र निर्माण एवं जीवन में आने वाले सभी कठिनाइयों में सफल होना भी सिखाता है।” उन्होंने कहा हम इस महत्वपूर्ण प्रतियोगिता के मूल्यमान निरीक्षण के लिए विशेष जजों श्रीमती नंदिता सिंह, आगरा से श्रीमती नूतन शर्मा, और श्री उदय गुजराल का आभार व्यक्त करते हैं जिन्होंने अपना अनमोल समय हमें दिया।

Related posts

यहां मिला 45 वर्षीय अज्ञात महिला का शव, शिनाख्त हेतु हरिद्वार मोर्चरी में रखा गया

prabhatchingari

लक्ष्मणझूला तपोवन में गंगा में नहाते हुआ डूबा युवक, SDRF ने किया शव बरामद, चीला नहर से भी बरामद किया अज्ञात शव

prabhatchingari

एंटी ड्रग्स डे पर पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा नशा मुक्त देवभूमि

prabhatchingari

विजय दिवस की तैयारियों के लिए बैठक लेते सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी।*

prabhatchingari

मतदेय स्थलों के नाम परिवर्तन एवं संशोधन संवंधित प्रस्तावों पर हुई राजनीतिक दलों के साथ बैठक*

prabhatchingari

भाजपा ने दो नए चेहरों पर खेला दांव, उत्तराखंड की इन दो सीटों हरिद्वार और पौड़ी पर ये होंगे नए चेहरे

prabhatchingari

Leave a Comment