Prabhat Chingari
अन्तर्राष्ट्रीय

कोरोना रिटर्न की आहट ! कोविड के नए मामलों से दहशत में दुनिया ? चेतावनी जारी…

Advertisement

कोविड अस्पताल में भर्ती होने की नवीनतम वृद्धि अभी भी अपेक्षाकृत कम है और अधिकांश बीमार लोग हल्के लक्षणों का अनुभव कर रहे हैं जो सर्दी या फ्लू के बराबर हैं.
की नई लहर ने स्कूलों, कार्यस्थलों और स्थानीय सरकार को प्रभावित किया है. विशेषज्ञों ने जनता को इस शरद ऋतु और सर्दियों में और अधिक कोविड -19 फैलने के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी है. रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्रों के लेटेस्ट आंकड़ों के अनुसार 12 अगस्त को समाप्त दो सप्ताह की अवधि में अस्पताल में भर्ती होने की संख्या में 24% की वृद्धि हुई है.

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार अपशिष्ट जल की निगरानी से पता चलता है कि अमेरिका में पश्चिम और पूर्वोत्तर में हाल ही में कोविड संक्रमण में वृद्धि हुई है. पूरे अमेरिका में हाल के सप्ताहों में प्रीस्कूलों, ग्रीष्मकालीन शिविरों और ऑफिस में इसका प्रकोप बढ़ा है. सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि कोविड अस्पताल में भर्ती होने की नवीनतम वृद्धि अभी भी अपेक्षाकृत कम है और अधिकांश बीमार लोग हल्के लक्षणों का अनुभव कर रहे हैं जो सर्दी या फ्लू के बराबर हैं.

सावधान, फिर लौट आया ‘हैवान’ !
रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अधिकांश अमेरिकियों ने लगातार टेस्ट, मास्क पहनने और आइसोलेशन के दिनों में लौटने की बहुत कम इच्छा दिखाई है. मिनेसोटा विश्वविद्यालय में संक्रामक रोग अनुसंधान और नीति केंद्र के निदेशक माइकल टी ओस्टरहोम ने कहा, ‘महामारी शुरू होने के बाद से हम लगभग सबसे अच्छे समय में हैं.’ उन्होंने कहा, ‘लेकिन हम महामारी युद्ध के कोहरे को छोड़कर यह समझने की कोशिश कर रहे हैं कि सामान्य पोस्ट-कोविड दुनिया में सूर्योदय कैसा दिखता है, के बहुत असुविधाजनक क्षेत्र में फंस गए हैं.’

वायरस अभी भी काम, स्कूल और राजनीति को कर रहा बाधित

इस महीने नैशविले में कोविड से एक नगर परिषद के सदस्यों, शहर के कर्मचारियों और कम से कम एक रिपोर्टर सहित एक दर्जन से अधिक लोग संक्रमित हो गए. जैसा कि हाल के दिनों में छात्र स्कूल लौट आए हैं, अधिकांश प्रशासकों ने संकेत दिया है कि वे मास्क और टेस्ट से जुड़े सख्त नियमों पर लौटने की योजना नहीं बना रहे हैं. अधिकारी आमतौर पर केवल माता-पिता से अपने बच्चों को बीमार होने पर घर पर रखने के लिए कहते हैं.

Related posts

देश के प्रथम गांव माणा में 14 सितंबर को भव्य कार्यक्रम आयोजित होगा*

prabhatchingari

एम्स ऋषिकेश में होगा नेशनल मेडिकोज ऑर्गेनाईजेशन का 43वां राष्ट्रीय अधिवेशन……..

prabhatchingari

डालमिया सीमेंट ने , सुपरस्‍टार रणवीर सिंह को ब्रांड एम्‍बेसेडर बनाया

prabhatchingari

लंदन में , मुख्यमंत्री धामी का प्रवासी भारतीयों एवं उत्तराखण्ड के प्रवासियों ने किया गर्मजोशी से स्वागत

prabhatchingari

चेक पोस्ट पर अनिवार्य रूप से स्थापित किया जाये सीसीटीवी कैमरा : मुख्य निर्वाचन अधिकारी

prabhatchingari

मंत्री बोले – उत्तराखंड का “श्री अन्न” एक ब्राण्ड के रूप में स्थापित हो चुका है।

prabhatchingari

Leave a Comment