Prabhat Chingari
अन्तर्राष्ट्रीय

कोरोना रिटर्न की आहट ! कोविड के नए मामलों से दहशत में दुनिया ? चेतावनी जारी…

कोविड अस्पताल में भर्ती होने की नवीनतम वृद्धि अभी भी अपेक्षाकृत कम है और अधिकांश बीमार लोग हल्के लक्षणों का अनुभव कर रहे हैं जो सर्दी या फ्लू के बराबर हैं.
की नई लहर ने स्कूलों, कार्यस्थलों और स्थानीय सरकार को प्रभावित किया है. विशेषज्ञों ने जनता को इस शरद ऋतु और सर्दियों में और अधिक कोविड -19 फैलने के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी है. रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्रों के लेटेस्ट आंकड़ों के अनुसार 12 अगस्त को समाप्त दो सप्ताह की अवधि में अस्पताल में भर्ती होने की संख्या में 24% की वृद्धि हुई है.

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार अपशिष्ट जल की निगरानी से पता चलता है कि अमेरिका में पश्चिम और पूर्वोत्तर में हाल ही में कोविड संक्रमण में वृद्धि हुई है. पूरे अमेरिका में हाल के सप्ताहों में प्रीस्कूलों, ग्रीष्मकालीन शिविरों और ऑफिस में इसका प्रकोप बढ़ा है. सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि कोविड अस्पताल में भर्ती होने की नवीनतम वृद्धि अभी भी अपेक्षाकृत कम है और अधिकांश बीमार लोग हल्के लक्षणों का अनुभव कर रहे हैं जो सर्दी या फ्लू के बराबर हैं.

सावधान, फिर लौट आया ‘हैवान’ !
रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अधिकांश अमेरिकियों ने लगातार टेस्ट, मास्क पहनने और आइसोलेशन के दिनों में लौटने की बहुत कम इच्छा दिखाई है. मिनेसोटा विश्वविद्यालय में संक्रामक रोग अनुसंधान और नीति केंद्र के निदेशक माइकल टी ओस्टरहोम ने कहा, ‘महामारी शुरू होने के बाद से हम लगभग सबसे अच्छे समय में हैं.’ उन्होंने कहा, ‘लेकिन हम महामारी युद्ध के कोहरे को छोड़कर यह समझने की कोशिश कर रहे हैं कि सामान्य पोस्ट-कोविड दुनिया में सूर्योदय कैसा दिखता है, के बहुत असुविधाजनक क्षेत्र में फंस गए हैं.’

वायरस अभी भी काम, स्कूल और राजनीति को कर रहा बाधित

इस महीने नैशविले में कोविड से एक नगर परिषद के सदस्यों, शहर के कर्मचारियों और कम से कम एक रिपोर्टर सहित एक दर्जन से अधिक लोग संक्रमित हो गए. जैसा कि हाल के दिनों में छात्र स्कूल लौट आए हैं, अधिकांश प्रशासकों ने संकेत दिया है कि वे मास्क और टेस्ट से जुड़े सख्त नियमों पर लौटने की योजना नहीं बना रहे हैं. अधिकारी आमतौर पर केवल माता-पिता से अपने बच्चों को बीमार होने पर घर पर रखने के लिए कहते हैं.

Related posts

देहरादून से अयोध्या के लिए सीधी बस सेवा हुई शुरू

prabhatchingari

गोडाउन से लाखों रुपए का वायर और इलेक्ट्रॉनिक सामान ले गए | Wire and electronic goods worth lakhs were taken by entering the godown

cradmin

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली भारत में महिलाओं के लिए शीर्ष 10 शहरों में शामिल हुई

prabhatchingari

एंबुलेंस नहीं मिली तो एसआई को ठेले पर ले गए अस्पताल

prabhatchingari

नथिंग ने लॉन्च किया फोन (2a), सीएमएफ बाय नथिंग बड्स और नेकबैंड प्रो

prabhatchingari

द नोमैड्स लैंड: वन गुज्जर्स – हिमालय की गोद में खेलती खानाबदोश सांसें

prabhatchingari

Leave a Comment