Prabhat Chingari
मनोरंजन

रिडिफ़्यूज़न द्वारा तैयार किए गए इस ऑम्नीचैनल कैंपेन में श्री पंकज त्रिपाठी ने अभिनय किया है

केप्री ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड ने क्रेडिट को सभी के लिए सुलभ बनाने के अपने वादे को मज़बूत करते हुए, ‘फ़र्ज़ निभाते हैं’ कैंपेन कीc शुरुआत की

· रिडिफ़्यूज़न द्वारा तैयार किए गए इस ऑम्नीचैनल कैंपेन में श्री पंकज त्रिपाठी ने अभिनय किया है

· इस कैंपेन के ज़रिये, बैंकिंग की सुविधाओं से वंचित ग्राहकों को कस्टमाइज्ड लोन प्रोडक्ट्स की पेशकश करके उन्हें सशक्त बनाने, और समाज के हर तबके को विकास के दायरे में शामिल करने पर विशेष ध्यान दिया गया है

देहरादून – देश में विविधतापूर्ण सेवाएँ उपलब्ध कराने वाली नन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी, केप्री ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड (CGCL), ने क्रेडिट को सभी के लिए सुलभ बनाने के अपने वादे को दोहराते हुए, आज अपने ब्रांड कैंपेन ‘फ़र्ज़ निभाते हैं’ को लॉन्च किया है। विभिन्न चैनलों के लिए तैयार किया गया यह ब्रांड कैंपेन आम लोगों की ज़िंदगी से जुड़ा, भावनात्मक और उपयोगी है, जिससे जाहिर होता है कि कंपनी देश में लोन की जरूरत वाले उन सभी लोगों के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभा रही है, जो बैंकिंग की सुविधाओं से वंचित हैं।

रिडिफ़्यूज़न द्वारा तैयार किए गए इस कैंपेन में CGCL की पेशकश को दिखाया गया है, जो मानवीय मूल्यों पर आधारित होने के साथ-साथ ब्रांड के समावेशी विकास के मिशन को साकार करते हैं। ‘फ़र्ज़ निभाते हैं’ कैंपेन की 2 फिल्मों में कंपनी के ब्रांड एंबेसडर एवं मशहूर अभिनेता, पंकज त्रिपाठी मुख्य किरदार निभाएंगे, जिसमें कंपनी के एमएसएमई लोन और गोल्ड लोन प्रोडक्ट्स को दिखाया गया है। सभी चैनलों के लिए एक साथ तैयार किए गए इस कैंपेन में दर्शकों के बीच अपनी पैठ बनाने, विजिबिलिटी और उसके प्रभाव पर विशेष ध्यान दिया गया है, जिसे टीवी, ओटीटी और यूट्यूब पर पेश किया जाएगा। ब्रैंड के इस कैंपेन में डिजिटल मीडिया के साथ-साथ जमीनी स्तर पर चलाई जाने वाली गतिविधियों को भी शामिल किया जाएगा। ब्रैंड ने सोशल मीडिया पर इनफ्लुएंसर स्तर की गतिविधि के ज़रिये अपनी पहुंच बढ़ाने की योजना बनाई है।

इस ब्रांड कैंपेन के पीछे की सोच के बारे में बात करते हुए, केप्री ग्लोबल के ग्रुप चीफ मार्केटिंग ऑफिसर, श्री बसंत धवन ने कहा, “फ़र्ज़ निभाते हैं कैंपेन हमारे व्यवसाय के मजबूत बुनियादी सिद्धांतों को तो दर्शाता ही है, साथ ही इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि, यह कैंपेन लोगों को बुनियादी तौर पर हालात को संभालने में सक्षम बनाने की हमारी काबिलियत को भी उजागर करता है, जो विकास को आगे बढ़ाने के साथ-साथ हमारे ग्राहकों के बीच भरोसा जगाता है। हम इस बात पर यकीन रखते हैं कि, समाज को तरक्क़ी करने के लिए भरपूर अवसर उपलब्ध कराना और इन अवसरों को बढ़ाने के लिए बेहद सहज तरीके से लोन उपलब्ध कराना हमारा फ़र्ज़ है। हमने कई टचपॉइंट्स के साथ इस कैंपेन की शुरुआत की है और हमें पूरा यकीन है कि यह हमारे ब्रांड मेट्रिक्स को आगे बढ़ाने में बेहद अहम भूमिका निभाएगा।”

इस मौके पर, रिडिफ़्यूज़न के नेशनल क्रिएटिव डायरेक्टर, श्री प्रमोद शर्मा ने कहा, “जिस वक़्त हमें इस कैंपेन के बारे में संक्षिप्त जानकारी दी गई, उसी वक़्त हमें यह बात समझ आ गई कि हमारे पास सचमुच देश के दिल की बात कहने का मौका है। इस कैंपेन की कामयाबी के लिए उन्हें समझना, और जिंदगी में उनके द्वारा निभाई जाने वाली जिम्मेदारियों को समझना सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण था। फिर हमने लोगों को बताने के लिए कहानियाँ तैयार की; और इन कहानियों को दर्शकों तक पहुंचाने के लिए पंकज त्रिपाठी के रूप में हमारे पास एक ऐसे अभिनेता थे, जो किसी भी किरदार में अपना जादू बिखेर सकते हैं। इस तरह हम उन्हें बता सकते हैं कि, जैसे आप अपना फ़र्ज़ निभाते हैं, केप्री लोन्स आसान से लोन देके अपना फ़र्ज़ निभाते हैं।”

चर्चा को आगे बढ़ाते हुए, रिडिफ़्यूज़न के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, श्री आशीष मल्होत्रा ने कहा, “भारत के ज़्यादातर लोगों को सिर्फ़ इस वजह से लोन लेने के योग्य नहीं माना जाता है, क्योंकि उनके पास दिखाने के लिए जरूरी कागजात उपलब्ध नहीं होते हैं। लेकिन वे हर दिन अपनी ज़िंदगी में जो भी भूमिका निभाते हैं, उसके ज़रिये वे खुद को अधिक योग्य साबित करते हैं। हम इसी सच्चाई- यानी अलग-अलग किरदारों और उम्मीदों की इंसानी कहानियों को दर्शकों के सामने लाना चाहते थे। साथ ही हम यह दिखाना चाहते थे कि, केप्री लोन्स देश के दूसरे लोगों की तरह लोन को उनके लिए सुलभ बनाकर, किस तरह उन्हें भी ज़िंदगी में आगे बढ़ने में मदद कर सकता है।”

‘फ़र्ज़ निभाते हैं’ को आसान शब्दों में समझिए

आज के दौर में लोन सिर्फ़ लोगों के अरमानों को पूरा करने का साधन नहीं है, बल्कि यह उनकी आर्थिक प्रगति के लिए एक बूस्टर डोज की तरह है जो उन्हें आत्मनिर्भर बनाता है। आज भी देश की एक बड़ी आबादी बैंकिंग सुविधाओं से वंचित है, और आर्थिक रूप से मजबूत भविष्य के लिए इन सभी लोगों को आसानी से लोन उपलब्ध कराने का संकल्प, सही मायने में वित्तीय समावेशन के लिए एक मजबूत आधार तैयार करता है। केप्री ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड ने भारत के फाइनेंसियल इकोसिस्टम का बेहद महत्वपूर्ण सहारा बनने की कोशिश की है, और देश के अंदरूनी इलाकों में बैंकिंग सुविधाओं से वंचित लोगों तक लोन की सुविधा पहुंचाने का प्रयास कर रहा है।

Related posts

मिस उत्तराखंड के ऑडिशन में 100 युवतियों ने किया प्रतिभाग

prabhatchingari

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को वित्त वर्ष 2022-23 के लिए ईज़ 5.0 सुधार सूचकांक में दूसरा स्थान प्राप्त

prabhatchingari

सबसे कम उम्र के शतरंज खिलाड़ी तेजस के साथ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खेला शतरंज।

prabhatchingari

ब्लेंडर्स प्राइड मिस उत्तराखंड के तहत ‘फ्रेश फेस सब टाइटल’ का आयोजन

prabhatchingari

आर्ट वॉग के दूसरे दिन की गई रेसिन आर्ट एवं चारकोल डेमोनस्ट्रेश

prabhatchingari

फ्लो बाज़ार का दूसरा दिन रहा संस्कृति और खरीदारी का जीवंत मिश्रण

prabhatchingari

Leave a Comment