Prabhat Chingari
धर्म–संस्कृति

आज सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य

ज्योतिषशास्त्र,में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है।  राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,  राशिफल ,ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी  योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं।  राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।
मेष,राशिफल,आज का दिन आपके लिए व्यवसाय के मामले में अच्छा रहने वाला है। परिवार के सदस्यों का आपको पूर्ण सहयोग मिलेगा और लंबे समय से चली आ रही समस्याओं से आज आपको राहत मिलेगी। आपको संतान के करियर की चिंता सता सकती है। आप अपनी जिम्मेदारियां पर खड़े उतरेंगे, जिसे देखकर परिवार के सदस्य भी आपसे प्रसन्न रहेंगे, लेकिन आप अपने किसी कामों को लेकर यदि लंबे समय से परेशान चल रहे थे, तो आपकी वह समस्या भी आज दूर होगी।
वृष,राशिफल,आज के दिन आपका पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा और राजनीति में हाथ आजमा रहे लोगों को आज किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है। आपके कुछ विरोधी आपके बनते कामों में रोड़ा अटकाने की कोशिश करेंगे, जिनसे आपको बचना होगा। यदि आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह आज पूरा हो सकता है, जिसके बाद आपको तनाव बना रहेगा, लेकिन आप किसी की कहने में आकर आज कोई बड़ा निवेश करने से बचें। बिजनेस में आज कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है।
मिथुन,राशिफल,आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। व्यवसाय में आपको किसी अपरिचित व्यक्ति से आज लाभ हो सकता है और कार्यक्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। अधिकारियों द्वारा आज आपको प्रमोशन भी मिल सकता है, लेकिन आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी और यदि घर परिवार में किसी बात को लेकर तनाव चल रहा है, तो उसे घर से बाहर ना जाने दें, नहीं तो लोग इसका फायदा उठा सकते हैं।
कर्क,राशिफल,आज का दिन आपके लिए कुछ विशेष कर दिखाने के लिए रहेगा। आप अपनी जरूरत की कुछ वस्तुओं की खरीदारी पर भी अच्छा खासा धन व्यय करेंगे। आप किसी भी वाद विवाद में ना पड़े और अपनी वाणी पर संयम बनाए रखें। यदि आप कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं, तो उसके लिए आज आप समय निकालने में कामयाब रहेंगे और आपने यदि कोई काम मन में सोच रखा था, तो वह आज पूरा हो सकता है, जिसके बाद परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होगा और छोटे बच्चे मौज मस्ती करते नजर आएंगे।
सिंह,राशिफल ,आज का दिन आपके लिए किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए अच्छा रहने वाला है। आपको वाहन चलते समय सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो कोई दुर्घटना हो सकती है। यदि जीवनसाथी से आपके कुछ मतभेद चल रहे थे, तो वह भी आज दूर होंगे। व्यापार में आप अपने आंख व कान खुले रखकर आगे बढे़ं, नहीं तो कोई आपके साथ धोखा कर सकता है। विरोधी आपसे बहुत प्यार से पेश आएंगे, जिन्हे आपको पहचाना होगा। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है।
कन्या राशिफल,आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आप एक नया काम शुरू करना चाहे, तो वह कर सकते हैं, जिसमें आपके परिजनों का पूरा साथ मिलेगा। आप संतान को कोई वाहन को भी दिलवा सकते हैं और परिवार के सदस्यों के साथ आप किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं। आर्थिक स्थिति को लेकर यदि आप परेशान चल रहे थे, तो वह पहले से मजबूत होगी और आपका कोई पुराना कर्ज भी काफी हद तक समाप्त होगा, जो आपको खुशी देगा।
तुला राशिफल ,आज का दिन आपके लिए मंगलमय रहने वाला है। आप कुछ समय उनके साथी के साथ अकेले में व्यतीत करेंगे, जिससे आप दोनों के बीच आपसी प्रेम गहरा होगा। आपको अपनी सोच में बदलाव लाना होगा, नहीं तो संतान आपसे किसी बात को लेकर नाराज हो सकते हैं। आप किसी की कहीसुनी बातों में आकर कोई निर्णय ले सकते हैं, जिसके लिए बाद में आपको पछतावा होगा और परिवार में किसी सदस्य को रिटायरमेंट मिलने से उनके लिए किसी छोटे-मोटी पार्टी का आयोजन भी हो सकता है। आपने यदि किसी को धन उधार दिया था, तो वह भी आपको वापस मिल सकता है।
वृश्चिक,राशिफल ,आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव बना भरा रहने वाला है। आपका मन आज किसी बात को लेकर परेशान रहेगा। यदि आप कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं, तो आज वह पूरा हो सकता है। वाद-विवाद से आज खुद को दूर रखने की कोशिश करें, नहीं तो बेवजह उसमें आपकी अपने किसी प्रियजन से मनमुटाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आप यदि किसी निवेश को करने का सोच रहे थे, तो आपकी वह इच्छा पूरी होगी। माताजी को आप कहीं घूमाने फिराने लेकर जा सकते हैं।
धनु,राशिफल ,आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के लिहाज से कुछ कमजोर रहने वाला है। आप अपने खान-पान पर नियंत्रण बनाए रखें और किसी को भी आज भला बुरा ना बोले, नहीं तो आपको किसी बात को लेकर तनाव बना रहेगा। आपको कार्यक्षेत्र में कठिन परिश्रम करना होगा, तभी आपके काम पूरे हो सकेंगे। व्यापार कर रहे लोग अपने कामों को लेकर किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर सकते हैं। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। विद्यार्थी अपनी परीक्षा की तैयारी में कठिन परिश्रम करेंगे।
मकर राशिफल,आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। व्यवसाय में आज आप कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। आपको अपनी किसी पुरानी गलती के लिए पछतावा होगा। यदि आपकी तरक्की के मार्ग में कुछ बाधाएं आ रही थी, तो वह आज दूर होंगी। आपको आज कुछ लाभ के अवसरों पर भी ध्यान देना होगा, तभी आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत कर पाएंगे। यदि आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद कानून में चल रहा था, तो उसमें आज आपको जीत मिलेगी।
कुंभ,राशिफल ,आज का दिन आपके लिए कुछ विशेषकर दिखाने के लिए रहेगा और परिवार में आपको अपनों के साथ मान सम्मान बनाए रखना होगा। यदि आप पार्टनरशिप में किसी व्यवसाय को शुरू करना चाहते हैं, तो वह आपके लिए अच्छा रहेगा। आप कोई बड़ा आज बहुत ही सूझबूझ दिखाकर करें। माताजी से आपकी किसी बात को लेकर बहसबाजी हो सकती है। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता देख रहा है। आज आपके धन में वृद्धि को किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी।
मीन,राशिफल ,आज का दिन आपके लिए अपने बढ़ते खर्च पर लगाम लगाने के लिए रहेगा और आप आज जल्दबाजी में किसी काम में निवेश ना करें, नहीं तो बाद में आपको समस्या हो सकती है। आपको कार्यक्षेत्र में कोई किसी गलत काम में फंसाने की कोशिश कर सकता है, जिसे आपको बचना होगा और आप खाली बैठकर समय व्यतीत ना करें, नहीं तो कोई लड़ाई झगड़े की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आप अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखें। परिवार के सदस्यों में यदि किसी बात को लेकर आपसी मतभेद चल रहा था, तो वह दूर होगा।

Related posts

राजकीय महाविद्यालयों में शीघ्र होगी प्राचार्यों की तैनातीः डॉ. धन सिंह रावत*

prabhatchingari

आरोपी बेटा गिरफ्तार, देर रात शराब के नशे में मां-बेटे में हुआ था विवाद | Accused son arrested late night there was a dispute between mother and son under the influence of alcohol

cradmin

नागपुर पट्टी के कुमेड़ा गाँव की अधिष्ठात्री देवी राजराजेश्वरी मां 18 वर्षों बाद देवरा यात्रा पर

prabhatchingari

जिलाधिकारी कैंप कार्यालय में होली का त्योहार हर्षोल्लास एवं उत्साह के साथ धूमधाम से मनाया गया

prabhatchingari

भगवान भोलेनाथ की पावन धरा पर आने वाले पर्यटक, श्रद्धालु बन कर आयें-मुख्यमंत्री

prabhatchingari

उत्तरांचल प्रेस क्लब में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ होली मिलन समारोह सम्पन्न…..

prabhatchingari

1 comment

Anushka July 23, 2023 at 8:12 am

Nice 👏

Reply

Leave a Comment