Prabhat Chingari
उत्तराखंड

आजादी के अमृत महोत्सव पर 13 से 15 अगस्त तक हर घर फहरेगा तिरंगा।

Advertisement

गौचर / चमोली:-आजादी के अमृत महोत्सव के तहत स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर अपर जिलाधिकारी डॉ अभिषेक त्रिपाठी की अध्यक्षता में शुक्रवार को क्लेक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई। जिसमें स्वतंत्रता दिवस को हर्षोल्लास एवं धूमधाम से मनाने के लिए कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गई। स्वतंत्रता दिवस पर जिले में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं शहीद राज्य आंदोलनकारियों के परिजनों को सम्मानित किया जाएगा।
अपर जिलाधिकारी ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव पर विगत वर्ष की भांति इस बार भी हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत सभी घरों में 13 से 15 अगस्त तक तिरंगा फहराया जाएगा। उन्होंने पूरे जनपद वासियों से आजादी के अमृत महोत्सव पर अपने घरों में तिरंगा फहराने की अपील की है। अपर जिलाधिकारी ने बताया कि 15 अगस्त को सभी कार्यालयाध्यक्ष अपने-अपने कार्यालय में प्रातः 9ः00 बजे ध्वजारोहण करेंगे। जिलाधिकारी कार्यालय में 9ः30 बजे ध्वजारोहण किया जाएगा। समस्त शिक्षण संस्थाओं द्वारा प्रातः 7.30 बजे प्रभात फेरी निकाली जाएगी। प्रातः 10ः00 बजे शहीद स्मारकों पर माल्यार्पण किया जाएगा। आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत सभी विभागों के सौजन्य से वृहद स्तर पर पौधरोपण किया जाएगा।
अपर जिलाधिकारी ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि 14 व 15 अगस्त को सायं 6 से रात्रि 11 बजे तक सरकारी भवनों, इमारतों, स्वतंत्रता संग्राम के ऐतिहासिक स्मारकों को छोटे एलईडी बल्ब से प्रकाशमान किया जाए। प्रमुख चौराहों, कार्यालयों में देश भक्ति एवं देश प्रेम गीतों का प्रसारण किया जाए। सभी कार्यालय परिसर, नगर पालिका व नगर पंचायतों के सभी वार्डों में विशेष स्वच्छता एवं साफ सफाई रखने के निर्देश भी दिए। शिक्षण संस्थाओं में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं शहीद राज्य आंदोलनकारियों की जीवनी पर आधारित सामान्य ज्ञान, चित्रकला, निबंध एवं भाषण प्रतियोगिता आयोजित की जाए। खेल विभाग द्वारा 14 अगस्त को बालक एवं बालिकाओं की विभिन्न आयु वर्गों में क्रॉस कंट्री दौड़ होगी। जबकि 14 व 15 अगस्त को सीनियर बालिका वर्ग में वालीबॉल तथा जूनियर बालक वर्ग में फुटबॉल प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। ग्राम पंचायत में विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा।
बैठक में अपर परियोजना निदेशक केके पंत, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल (से.नि) बी.बनर्जी, मुख्य शिक्षा अधिकारी कुलदीप गैरोला, जिला क्रीडा अधिकारी जयवीर सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता डीपी पुरोहित, दिनेश तिवारी सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

मुख्यमंत्री ने हरिद्वार जनपद में किया 1168 करोड़ रूपये की लागत के 158 विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास

prabhatchingari

ACS राधा रतूड़ी ने सचिवालय में पैथोलॉजीकल कलेक्शन सेन्टर का किया शुभारम्भ

prabhatchingari

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया राजकीय दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय का औचक निरीक्षण।

prabhatchingari

शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने जारी किया परीक्षाफल

prabhatchingari

स्वीप चमोली की दिव्यांग मतदाता प्रदर्शनी को राज्यपाल ने सराहा

prabhatchingari

डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक की कहानियों के नाट्य रूपांतरण ने दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध

prabhatchingari

Leave a Comment