Prabhat Chingari
उत्तराखंड

महानगर अध्यक्ष अग्रवाल के नेतृत्व में कुम्हार समाज के हस्तशिल्पकार प्रतिनिधि मंडल ने आज देहरादून के जिलाधिकारी से की भेंट…

भारतीय जनता पार्टी महानगर के अध्यक्ष सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल के नेतृत्व में कुम्हार समाज के हस्तशिल्पकार प्रतिनिधि मंडल द्वारा आज देहरादून के जिलाधिकारी से विशेष विषय पर चर्चा करने के लिए भेंट की।

महानगर के अध्यक्ष सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल ने जिलाधिकारी जी को अवगत कराया की चकराता रोड पर ईदगाह कुमार मंडी है जहां पर अधिकांश परिवार कुमार प्रजापति समाज से आते हैं जिनका विशेष व्यापार एवं परिवार का भरण पोषण मात्र हाथ के द्वारा मिट्टी के बर्तनों एवं मुर्तियां पर आधारित होता है परंतु पिछले कुछ वर्षों से इन बर्तनों और मिट्टी की मूर्तियों को बनाने के लिए विशेष मिट्टी की आवश्यकता होती है जो की बहार अन्य राज्यों से मंगवानी पड़ती है।
क्योंकि अन्य राज्यों से आने पर चेक पोस्टों पर गाड़ी को रोका जाता है और अवैध वसूली होती है।
क्योंकि देश के प्रधानमंत्री भी शिल्प कलाकारों को प्रेरित कर रहे हैं अतः आप इस समस्या का समाधान हेतु उचित व्यवस्था करें ताकि हमारे कुम्हार भाइयों को कोई व्यवधान उत्पन्न हो।

वार्ता में वरिष्ठ महानगर उपाध्यक्ष राजेंद्र ढिल्लों बबलू बंसल पार्षद संजय सिंह एवं समाज के व्यक्ति उपस्थित थे।

Related posts

चमोली पुलिस एवं विधिक सेवा प्राधिकरण की सयुंक्त टीम ने निकाली वृहद यातायात जागरुकता रैली*

prabhatchingari

सीएम धामी ने चारधाम लगातार कर रहे यात्रा व्यवस्थाओं की समीक्षा,अधिकारियों को मॉनिटरिंग करने के दिए आदेश, कहा रजिस्ट्रेशन के अनुसार ही श्रद्धालुओं को दें यात्रा की अनुमति

prabhatchingari

टिहरी लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति की महत्वपूर्ण बैठक हुई आयोजित……

prabhatchingari

उत्तराखंड के छह जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट किया जारी

prabhatchingari

सूबे में 60 लाख की आभा आईडी, 52 लाख के बने आयुष्मान कार्ड*

prabhatchingari

गढवाल सांसद ने चमोली जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक ली

prabhatchingari

Leave a Comment