Prabhat Chingari
उत्तराखंडराजनीती

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत ब्लाक के विभिन्न गांवों में पात्र लोगों का योजनाओं के लिए पंजीकरण किया गया

*विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत देवाल, गैरसैंण, जोशीमठ, नारायणबगड़ ब्लाक के विभिन्न गांवों में पात्र लोगों का योजनाओं के लिए पंजीकरण किया गया*
चमोली ( प्रदीप लखेड़ा )
विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत दशोली के पलेठी, मेडठेली, देवाल के चोटिंग व उदयपुर, गैरसेंण के स्यूणी मल्ली,घाट के सुतोल, जोशीमठ के चाई, नारायणबगड के कोथरा व कोठुली तथा थराली के चेंपडों व चिडिंगा मल्ला में आईईसी वैन के माध्यम से केन्द्र सरकार की योजनाओं की जानकारी दी गयी और पात्र लोगों का योजना में पंजीकरण किया गया।
शिविर में सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों ने अपने अनुभव साझा किए। साथ ही ग्रामीणों को विकसित भारत संकल्प यात्रा की शपथ दिलायी गयी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कैम्प लगाकर 18 लोगों की टीवी जांच व 115 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर निशुल्क दवा वितरित की गई।
इस दौरान शिविर में 9 आयुष्मान कार्ड बनाए गए व पीएम किसान सम्मान के 4, पीएम आवास के 7, केसीसी के 23 तथा उज्ज्वला के 8 आवेदन प्राप्त हुए।
आगामी 14 दिसम्बर को कर्णप्रयाग के धनी, बैनोली, कनखुल व ग्वाड, थराली के हरीनगर व गुमाड, घाट के बूरा व टांगला, नारायणबगड के कफारतीर व लोदला, देवाल के नलधूरा व मोपाटा, पोखरी के चन्द्रशिला व जौरासी, दशोली के सेमडुंग्रा व सरतोली तथा जोशीमठ के मोल्टा व गणाई में शिविर आयोजित किए जाएंगे।

Related posts

मंत्री प्रेम चंद्र अग्रवाल से पुरस्कार पाकर बिल लाओ इनाम पाओ विजेताओं के खिले चेहरे।

prabhatchingari

यात्रा वाहनों के जरिये जिले में भारत सरकार की प्रमुख जनकल्याणकारी योजनाओं से लक्षित लाभार्थियों को किया जाएगा लाभान्वित*

prabhatchingari

राजकीय महाविद्यालय थत्यूड में महिंद्रा क्लब के नांदी फाउंडेशन द्वारा कौशल विकास एवं वक्तित्व विकास प्रशिक्षण दिया गया..

prabhatchingari

गोचर गलनाव के पास खाई में गिरा बुजुर्ग, SDRF ने किया शव बरामद।

prabhatchingari

विधायक पुंडीर ने पौधारोपण कर आपदा पीड़ितों को बांटे चेक

prabhatchingari

कपकोट के पास एक वाहन हुआ दुर्घटनाग्रस्त, SDRF ने 03 शव किये बरामद

prabhatchingari

Leave a Comment