Prabhat Chingari
उत्तराखंड

*28 अगस्त को मसूरी में आयोजित होने वाले रक्षाबंधन समारोह में बतौर मुख्य अथिति शामिल होंगे केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत*

Advertisement

देहरादून/नई दिल्ली*मंत्री गणेश जोशी ने टोंस (तमसा) नदी को यमुना की सहायक नदी के तौर पर लेते हुए नमामि गंगे पनई दिल्ली, 11 जुलाई। प्रदेश के कृषि एवं कृषक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने मंगलवार को नई दिल्ली में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से उनके आवास में शिष्टाचार भेंट की। इस अवसर पर मंत्री गणेश जोशी ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से टोंस (तमसा) नदी को यमुना की सहायक नदी के तौर पर लेते हुए नमामि गंगे परियोजना के तहत लगभग 100 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले एसटीपी एवं घाटों के जीर्णोद्वार योजनाओं की स्वीकृति प्रदान किए जाने का अनुरोध किया।

मंत्री गणेश जोशी ने केंद्रीय मंत्री को अवगत कराते हुए हुए कहा कि देहरादून‌ शहर के उत्तरी क्षेत्र, जिसमें गढ़ी कैंट सहित कई अन्य क्षेत्र सम्मिलित है, जिसका समस्त अवशिष्ट जल और मल मूत्र तमसा नदी में जाता है। गढ़ी कैंट क्षेत्र में लगभग 80 करोड़ की लागत से एसटीपी निर्माण और लगभग 20 करोड़ की लागत से टपकेश्वर में घाटों का सौंदर्यकरण कार्य किया जाना आवश्यक है। मंत्री गणेश जोशी ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत से आग्रह करते हुए नमामि गंगे परियोजना के तहत इन योजनाओं की स्वीकृति प्रदान किया जाए। जिसपर पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत ने सकारात्मक भरोसा देते हुए शीघ्र मामले में कार्यवाही का भरोसा दिलाया।
इसके अतिरिक्त, मंत्री गणेश जोशी ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत को 28 अगस्त को मसूरी में आयोजित होने वाले रक्षाबंधन कार्यक्रम के लिए उन्हें मुख्य अतिथि के रुप में आमंत्रित किया। केन्द्रीय मंत्री ने मसूरी में होने वाले रक्षाबंधन कार्यक्रम के लिए अपनी सहमति प्रकट की है।

Related posts

मुख्य विकास अधिकारी अभिनव शाह ने ली जिला गंगा संरक्षण समिति की बैठक

prabhatchingari

पोखरी मेले में मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने पीजी कालेज नागनाथ को पांच करोड,सीएचसी पोखरी को दो करोड की देने की घोषणा क मेले में महिला मंगल दल व स्कूली बच्चों के कार्यक्रम रहे आकर्षण का केंद्र

prabhatchingari

धर्माचरण के बिना जीवन का कोई मूल्य नहीं

prabhatchingari

मसूरी घूमने आए युवक की जॉर्ज एवरेस्ट में पत्थर से फिसल कर मौत।

prabhatchingari

तीन राज्यों में प्रचंड जीत के बाद भाजपा के इन 12 सांसदों ने दिये इस्तीफ़े..

prabhatchingari

भाजपा महानगर द्वार आयोजित की गई लाभार्थी संपर्क अभियान कार्यशाला

prabhatchingari

Leave a Comment