Prabhat Chingari
उत्तराखंडराजनीती

बेलगाम अफसरशाही पर उत्तराखंड के विधायक नाराज, विधानसभा सत्र में उठाया मामला, विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने लिया संज्ञान !

देहरादून,उत्तराखंड विधानसभा के मॉनसून सत्र में बेलगाम होते ब्यूरोक्रेट्स के मुद्दे ने खूब हंगामा मचाया। सदन में चकराता से कांग्रेस के विधायक प्रीतम सिंह ने व्यवस्था अधिकार के तहत नौकरशाही पर सवाल खड़ा किया। उन्होंने आरोप लगाया कि क्यों अधिकारी विधायकों का फोन नहीं उठा रहे। क्या सरकार पर इनका कोई नियंत्रण नहीं है। इस मुद्दे का विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने संज्ञान लिया है और मुख्य सचिव को तलब किया। और तो और कांग्रेस विधायक प्रीतम सिंह ने सदन में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के मुख्य अभियंता आरपी सिंह को बुलाने की मांग की और इनकी संपत्ति की जांच कराने की बात कही।

बेलगाम ब्यूरोक्रेसी का मुद्दा न सिर्फ विपक्ष के विधायकों ने उठाया, बल्कि सत्ताधारी पार्टी के कई विधायकों ने भी अधिकारियों पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। सरकार के कई विधायकों ने भी इस मामले में प्रीतम सिंह का साथ दिया,प्रीतम सिंह ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के मुख्य अभियंता आरपी सिंह को भ्रष्ट बताते हुए कहा कि इस अधिकारी के पीछे अदृश्य ताकत है, जिसका वो जल्द पर्दाफाश करेंगे। विपक्ष के विधायकों ने आरपी सिंह से जुड़े कई मामले सदन में रखे।

विधायकों की इस शिकायत पर स्पीकर ऋतु खंडूड़ी भी सख्त नजर आईं। उन्होंने साफ किया कि इस तरह के मामले बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। स्पीकर ऋतु खंडूड़ी ने कहा कि वे तीसरी बार सरकार को इस बारे में निर्देशित कर रही हैं। यदि उनका निर्देशों का पालन नहीं किया गया तो वे लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमी को पत्र लिखेंगी कि जिसमें कहा जाएगा कि अधिकारियों को प्रोटोकॉल सिखाया जाए। उन्होंने कहा कि विधायकों की शिकायत बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बात है। वह इस विषय को विशेषाधिकार हनन समिति को भेज रही हैं। साथ ही उन्होंने मुख्य सचिव को अपने कार्यालय में तलब किया है। बता दें कि 6 सितंबर को सदन में ही किच्छा विधायक तिलकराज बेहड़ ने भी विशेषाधिकार हनन के तहत अधिकारियों के रूखे रवैये का मुद्दा उठाया था। जिस पर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने पीठ से निर्देश जारी किया था कि अब से अधिकारियों को फोन पर भी विधानसभा सदस्य को माननीय विधायक जी कहकर संबोधित करना होगा।

Related posts

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

prabhatchingari

गैंड़ गाँव की स्व. बागोरी देवी जौनपुरी लोक संस्कृति की एक विरासतीय स्तम्भ थी

prabhatchingari

अशोक चक्र विजेता अमर शहीद हवलदार बहादुर सिंह बोहरा की 15वीं पुण्यतिथि सैनिक कल्याण मंत्री ने पुष्प चक्र अर्पित कर दी श्रद्धांजलि।*

prabhatchingari

खेल मंत्री रेखा आर्या ने खेल निदेशालय में ली खेल विभाग के अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण विषयों के संबंध में बैठक, दिए अहम दिशा निर्देश

prabhatchingari

द पोली किड्स देहरादून के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने जन्माष्टमी के उत्सव पर गोकुल के विभिन्न झांकियों को प्रस्तुत किया

prabhatchingari

उत्तराखण्ड देहरादून में एएसजी ने सुपर स्पेशियलिटी नेत्र अस्पताल का शुभारंभ

prabhatchingari

Leave a Comment