Prabhat Chingari
उत्तराखंडराजनीती

सप्ताहभर तक वीवीआईपी दौरों में शामिल रहेंगे उत्तराखंड, पीएम मोदी, अमित शाह, योगी के दौरों से बीजेपी की हलचल,

अगला हफ्तेभर तक उत्तराखंड में वीईआईपी नेताओं के दौरों में व्यस्त रहेगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे से शुरू हुआ ये सफर पीएम मोदी के दौरे तक चलेगा। योगी आदित्यानाथ मध्य क्षेत्रीय बैठक में शामिल होने आज देहरादून पहुंच रहे हैं। 7 अक्टूबर को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का भी दौरा है। इसके बाद 12 अक्टूबर को पीएम मोदी पिथौरागढ़ में आदि कैलाश के दर्शन के लिए आ रहे हैं।

योगी का कार्यक्रम

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज से तीन दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचेंगे। शाम को वे देहरादून पहुंचेंगे और यहीं रात्रि विश्राम करेंगे। शनिवार को वह मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में शामिल होंगे। मध्य क्षेत्रीय परिषद की यह 24वीं बैठक है। बैठक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में टिहरी जिले के नरेंद्रनगर में आयोजित होगी। बैठक में उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के अलावा इन चारों राज्यों के दो-दो मंत्री और केंद्र और राज्य सरकार के अधिकारी भाग लेंगे। बैठक में शामिल होने के बाद शाम को ही योगी केदारनाथ धाम जाएंगे। वहीं आठ अक्तूबर को बदरीनाथ धाम के दर्शन करने के बाद वह वापस लखनऊ लौट जाएंगे।
अमित शाह का देहरादून दौरा

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कल उत्तराखंड आएंगे। शाह नरेंद्र नगर में मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। चुनावी राज्य मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों की मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में आने की संभावना कम बताई जा रही है। बैठक में दून वैली अधिसूचना, मिड डे मील योजना में मिलेट को शामिल करने, ग्रामीण क्षेत्र में बैंकिंग व्यवस्था की मजबूती, इंटरनेट कनेक्टिविटी, पॉस्को एक्ट के इम्लीमेंटेशन, स्पेशल फास्ट ट्रैक कोर्ट, फोरेंसिक लैब, सरकारी वकीलों की संख्या जैसे मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

अमित शाह आल इंडिया पुलिस साइंस कॉन्फ्रेंस को भी संबोधित करेंगे। शाम को अमित शाह प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंचेंगे और रात्रि आठ बजे तक संगठनात्मक बैठकें लेंगे। भाजपा सूत्रों के अनुसार इस दौरान वह राज्य में पार्टी द्वारा संचालित कार्यक्रमों के साथ ही लोकसभा चुनाव की तैयारियों की जानकारी ले सकते हैं। इस दृष्टिकोण से पार्टी होमवर्क में जुटी है।

पीएम मोदी का पिथौरागढ़ दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार कुमाऊं दौरे पर होंगे। चुनाव से पहले पीएम के दौरे से भाजपा में उत्साह देखा जा रहा है। पीएम मोदी आदि कैलाश के दर्शन के साथ यहां जनसभा को भी संबोधित करेंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 अक्तूबर को सबसे पहले जागेश्वर धाम पहुंचकर पूजा अर्चना करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी पिथौरागढ़ में सीमांत गांव जोलिकांग जाएंगे। वहां आईटीबीपी चौकी में जवानों से मुलाकात करेंगे। वह स्थानीय ग्रामीणों के उत्पाद को देखेंगे, उनसे चर्चा करेंगे। प्रधानमंत्री यहां आदि कैलाश के भी दर्शन करेंगे। उसी दिन उनकी पिथौरागढ़ में जनसभा होगी। सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद करने के बाद प्रधानमंत्री चंपावत स्थित मायावती आश्रम जाएंगे। वह वहां रात्रि विश्राम करेंगे और 13 अक्तूबर को सुबह प्रस्थान करेंगे

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री का उत्तराखंड से गहरा लगाव है। हमेशा उनका आना उत्सव की तरह होता है। जल्द ही उनका दौरा प्रस्तावित है। उनके दौरे की तैयारियां तेज कर दी गई हैं।

Related posts

एस०टी०एफ० ने देशभर में इंश्योरेंस के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के सरगना को किया गिरफ्तार

prabhatchingari

महाराज के प्रचार वाली 12 सीटों पर भाजपा को मिली प्रचंड जीत*

prabhatchingari

महाशिवरात्रि पर चंद्रेश्वर महादेव मंदिर में रूद्राभिषेक, कर समस्त देश व प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि की कामना: मंत्री रेखा आर्या

prabhatchingari

आर्यन स्कूल ने धूमधाम से मनाया क्रिसमस पर्व

prabhatchingari

मुख्यमंत्री धामी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की जयंती पर गांधी पार्क,में माल्यार्पण कर दी श्रद्धांजलि।

prabhatchingari

मल्टीकुज़ीन रेस्तरां’टमटारा’ हुआ लॉन्च

prabhatchingari

Leave a Comment