Prabhat Chingari
उत्तराखंड

विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों स्थलीय निरीक्षण।

कोटद्वार , विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने कोटद्वार में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रो में बाढ़ सुरक्षा में किए जा रहे कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया । इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को जरूरी सुझाव एवं दिशा निर्देश दिए।
विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने आपदा प्रभावित क्षेत्र भाबर के कण्वाश्रम पुल समीप सिंचाई नहर का निरीक्षण किया जो मालन नदी का जलस्तर बढ़ने से क्षतिग्रस्त हुई थी और जिससे पूरे भाबर क्षेत्र में सिंचाई हेतु पानी की समस्या उत्पन हो गई, इस दौरान ग्रामीणों ने विधानसभा अध्यक्ष को ज्ञापन भी सौंपा, ऋतु खण्डूडी ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को जल्द से क्षतिग्रस्त नहर के मरम्मत करने के निर्देश दिए।
इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने कोटला में विभाग द्वारा बाढ़ सुरक्षा के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया साथ ही बाढ़ के कारण भूमि कटाव की वजह से बिजली टावर को भी खतरा उत्पन हुआ जिसको देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों से जानकारी ली और जल्द से जल्द टावर को सिफ्ट करने के निर्देश दिए।
खण्डूडी ने मोटाढाक स्थित ह्यूम पाइप की मदद से बने वैकल्पिक पुल का भी निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को 50 टन से अधिक भारी वाहनों पर रोक लगाने के निर्देश दिए साथ ही अधिकारियों को वैकल्पिक पुल पर लगातार नजर बनाए रखने और समय समय पर इसके मरम्मत करने के निर्देश दिए

Related posts

बाइक दुर्घटनाग्रस्त होने से पिता-पुत्र की दर्दनाक मौत, SDRF ने बरामद किए शव।

prabhatchingari

ऐड्स दिवस पर पोस्टर प्रतियोगिता में सोनिया एवं अर्पिता प्रथम*

prabhatchingari

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड में नई भर्ती के लिए वर्चुअल माध्यम से 111 नियुक्ति पत्र जारी किए

prabhatchingari

लैपर्ड की खाल तस्करी करते एक तस्कर गिरफ्तार, 2 खालें बरामद

prabhatchingari

मुख्यमंत्री आवास में धूमधाम से मनाया गया लोकपर्व फूल देई

prabhatchingari

स्पोर्ट क्लाइंबिंग, फ्रीस्टाइल स्विमिंग और वाटर पोलो ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर लिया  

prabhatchingari

Leave a Comment