Prabhat Chingari
उत्तराखंड

ढालवाला व खाराश्रोत क्षेत्र में अतिवृष्टि से हुआ जलभराव, sdrf ने चलाया राहत एवं बचाव अभियान।

जिला आपदा आपातकालीन परिचालन केंद्र से प्राप्त सूचना के अनुसार बुधवार रात को 11.30 बजे के लगभग मुनिकीरेती क्षेत्रान्तर्गत खाराश्रोत में बारिश के कारण पानी बढ़ने से रिहाईसी इलाके के लगभग 80 से 100 घरों/झोपड़ियों में पानी भर गया। तत्काल एसडीएम नरेन्द्रनगर, नगर पालिका, पुलिस और sdrf टीम ने मौके पर

पहुंचकर लोगों को घरों से निकाला गया।नगरपालिका मुनिकीरेती द्वारा पम्प की सहायता से पानी निकाला गया। सभी लोगों को सुरक्षित घरों से बाहर निकालकर सुरक्षित स्थान पर भेजा गया।
कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने भी रात को मौके पर पहुंचकर क्षेत्र का जायजा लिया।

 

*ऋषिकेश – ढालवाला व खारा स्रोत क्षेत्र में अतिवृष्टि से हुआ जलभराव, SDRF ने चलाया राहत एवं बचाव अभियान।*

देर रात थाना मुनिकिरेती द्वारा SDRF टीम को सूचित किया गया ऋषिकेश खारा स्रोत क्षेत्र में अतिवृष्टि से जलस्तर बढ़ने के कारण लोगो के घरों में पानी भर गया है, जिसमे फंसे हुए लोगों के रेस्क्यू हेतु SDRF टीम की आवश्यकता है।

उक्त सूचना प्राप्त होते ही SDRF टीम ASI महावीर सिंह के हमराह मय रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

SDRF टीम द्वारा रात्रि के घनघोर अंधेरे व अत्यधिक विषम परिस्थितियों में घटनास्थल पर पहुँचकर त्वरित कार्यवाही करते हुये जलमग्न हुए घरों से लगभग 50 लोगों को रेस्क्यू कर राफ्ट के द्वारा सुरक्षित स्थान पर पहुँचाया गया।

इसके अतिरिक्त ढालवाला SBI बैंक के पीछे जंगल से पानी आने पर कुछ मकानों में पानी भर जाने पर से SI सचिन रावत के हमराह SDRF रेस्क्यू टीम द्वारा तत्काल मौके पर पहुँचकर स्थिति का जायजा लिया गया। टीम द्वारा अपनी बुद्धिमत्ता व समुचित प्रयासों से मकान में से पानी की निकासी कर संभावित खतरे का निस्तारण किया गया। मकान में रहने वाले लोगों द्वारा SDRF रेस्क्यू टीम का आभार व्यक्त किया गया।

दीवार गिरने से दो व्यक्ति दबे, SDRF का सर्च ऑपरेशन जारी*

जनपद नियंत्रण कक्ष ऋषिकेश द्वारा SDRF को सूचना दी गयी की लक्ष्मण झूला क्षेत्र में चौरासी कुटिया के पास एक दीवार गिर गई है। जिसमें दो व्यक्ति दब गए है। रेस्क्यू हेतु SDRF टीम की आवश्यकता है।

उक्त सूचना पर SDRF रेस्क्यू टीम मय आवश्यक रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिये रवाना हुई।

घटनास्थल से निरीक्षक कविंद्र सजवाण द्वारा बताया गया की उक्त घटना में दो व्यक्ति दबे थे, जिनमे से एक घायल को रेस्क्यू कर दिया गया है। तीसरे व्यक्ति की तलाश में SDRF का सर्च ऑपरेशन जारी है।

 

Related posts

बड़कोट-यमुनोत्री मार्ग पर किसाला पुल के पास नदी में बहा व्यक्ति, SDRF ने किया शव बरामद।

prabhatchingari

शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला,बेरोजगार के लिए खुशखबरी

prabhatchingari

महिला संबंधी अपराधों के प्रति चमोली पुलिस संवेदनशील, पुलिस अधीक्षक चमोली ने लिया महिला उपनिरीक्षकों का आदेश कक्ष

prabhatchingari

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने सैन्य धाम के निकट पुरकूल गांव में स्थापित होने वाले सब स्टेशन के निर्माण के संबंध में विद्युत विभाग एवं जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ की बैठक।*

prabhatchingari

गढ़वाल भ्रातृ मण्डल संस्था ने आयोजित की गढ़ कौथिग की समीक्षा बैठक,सफल आयोजन पर जताई खुशी

prabhatchingari

उत्तराखंड में डेंगू दी दस्तक, SP समेत 3 पॉजिटिव; देहरादून के 9 इलाकों में हाई अलर्ट

prabhatchingari

Leave a Comment