Prabhat Chingari
धर्म–संस्कृति

मानव जीवन से अंकों का क्या है लेना-देना, जानें यहां

Advertisement

1
नए हफ्ते की शुरुआत हो जाएगी. अंक ज्योतिष के अनुसार,यह सप्ताह कुछ मूलांक वालों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है. इस सप्ताह इन मूलांक वालों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है. इन मूलांक वालों के सारे काम सफल होंगे.

 

2
मूलांक 2- अगर आपका जन्‍म किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को हुआ है, तो आपका मूलांक 2 होगा. इस सप्ताह आप अपनी क्षमताओं को बढ़ाएंगे और खुद में सुधार लाएंगे. आपका मन आशावादी विचारों से भरा रहेगा. इस सप्ताह मजबूती के साथ विपरीत परिस्थितियों का सामना करेंगे. आप बहुत उत्‍साहित रहेंगे.

3
मूलांक 2 के जातकों के प्रेम जीवन इस सप्ताह प्यार और स्नेह से भरा रहेगा. वैवाहिक जीवन और प्रेम संबंध अच्छा रहेगा. संतान कामना की इच्छा भी इस सप्ताह पूरी हो सकती है. छात्रों के लिए यह समय शानदार रहने वाला है. पेशेवर जीवन में अचानक कोई बदलाव आ सकता है. पदोन्नति या वेतन में वृद्धि हो सकती है. व्‍यापारियों के लिए यह सप्ताह शुभ है.

 

4
मूलांक 4- अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22, या 31 तारीख को हुआ है, तो आपका मूलांक 4 होगा. इस सप्ताह आपको अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी. लंबे समय से किसी चीज का इंतजार कर रहे थे, तो वो इस सप्ताह पूरी हो सकती हैं. इस सप्ताह आप सकारात्मक विचारों से भरे रहेंगे.

5
मूलांक 4 वालों को इस सप्‍ताह कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है. इस सप्‍ताह आप काफी व्‍यस्‍त रहेंगे. किसी प्रतियोगिता में भी हिस्‍सा ले सकते हैं. खुद का व्‍यापार शुरू करने की सोच रहे जातकों के लिए यह सप्‍ताह अत्‍यधिक शुभ रहेगा. आय के स्रोत बढ़ने के योग हैं. इस हफ्ते आपकी तरक्‍की और प्रगति के लिए कई दरवाजे खुलेंगे. अवसरों का लाभ उठाएंगे.

6
मूलांक 6- अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 6, 15, या 24 तारीख को हुआ है, तो आपका मूलांक 6 होगा. मूलांक 6 के जातकों को इस सप्ताह अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देंगे. आध्यात्मिक गतिविधियों की तरफ अपना झुकाव बढ़ेगा और आप संतुष्ट महसूस करेंगे. आपके व्यक्तित्व में सुखद बदलाव देखने को मिलेगा. धन का प्रवाह अच्छा रहेगा.

7
मूलांक 6 के जातकों के घर में शादी की शहनाई बजने की संभावना है. जो लोग पहले से ही शादीशुदा हैं, उनके संबंधों में मजबूती आएगी. आपके सोचने-समझने की क्षमता में वृद्धि देखने को मिलेगी. आप विशेष उपलब्धियों को हासिल करेंगे. जिन लोगों का खुद का व्यवसाय है उन्हें इस दौरान रचनात्मक और नए विचारों से सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने में मदद मिलेगी.

8
मूलांक 8- अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 8, 17, या 26 तारीख को हुआ है, तो आपका मूलांक 8 होगा. इस सप्ताह मूलांक 8 वाले इस सप्ताह बेहद ही परिपक्व तरीके से व्यवहार करते नजर आएंगे. आप पेशेवर और सार्वजनिक जीवन में अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम होंगे. जो लोग विवाहित हैं उनका अध्‍यात्‍म की ओर रुझान रहेगा.

9
पेशेवर जीवन की बात करें तो मूलांक 8 वालों के लिए यह सप्ताह बहुत अनुकूल रहेगा. इस सप्ताह आपको अपने काम में संतुष्टि मिलेगी और साथ ही वरिष्ठों और सहकर्मियों का भी पूरा सहयोग प्राप्त होगा. इस सप्ताह आप अपने कार्यों को समय सीमा के भीतर पूरा कर पाएंगे.

Related posts

पूज्य मोरारी बापू राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में रहे उपस्थित

prabhatchingari

पूज्य मोरारी बापू ने नाथद्वारा में भगवान शिव की 369 फीट ऊंची प्रतिमा के दर्शन किये

prabhatchingari

आज का राशिफल मकर राशि वालो को धन में होगी बढ़त, अन्य राशियों का यह रहेगा हाल

prabhatchingari

28 वर्षों बाद हुआ मां राजराजेश्वरी इंद्रामती एवं बद्रीनारायण का मधुर मिलन*

prabhatchingari

मेले करते हैं हमारी संस्कृति, परंपराओं और मान्यताओं को संजोए रखने का काम-रेखा आर्या

prabhatchingari

इस दिन श्री केदारनाथ धाम के कपाट होंगे बंद, बाकी सभी धामों के भी कपाट बंद होने की तिथि हुई फाइनल

prabhatchingari

Leave a Comment