Prabhat Chingari
अन्तर्राष्ट्रीयउत्तराखंड

इतनी बोतल ले जा सकेंगे साथ, पियक्कड़ों को मी सौगात

Advertisement

देहरादून / दिल्ली ;- शराब के शौकीनों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। अब शराब के शौकीन बिना किसी झिझक के मेट्रो में शराब पी सकेंगे। जी हां, दिल्ली मेट्रो ने शुक्रवार को एलान करते हुए कहा कि अब मेट्रो में हर व्यक्ति शराब की दो बोतले ला सकेंगे। दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के अलावा भी अन्य रूटों पर शराब ले जाने की अनुमति होगी। जिसके लिए एक शर्त भी रखी गई है वह शर्त यह है की शराब की बोतल खुली नही होनी चाहिए बोतल सील बंद होनी चाहिए।
दिल्ली मेट्रो के इस एलान के बाद यात्रियों ने कहा कि कोई भी व्यक्ति मेट्रो में शराब पीकर यात्रियों के साथ दुर्व्यवहार न करें। आपको बता दें कि पूर्व में शराब ले जाने की इजाजत केवल पहले एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर ही थी। जिसके मुताबिक ही सीआईएसएफ व डीएमआरसी के अधिकरियो ने फैसला लिया कि सभी रूटों पर दो शराब की बोतलें जाने की अनुमति होगी। लेकिन बोतले सील बंद होनी चाहिए। यदि शराब पीकर मेट्रो में किसी भी व्यक्ति द्वारा यात्रियों के साथ अभद्रता या अपशब्दों का प्रयोग किया गया तो उस पर सख्त कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी
बता दें कि मेट्रो में शराब पीकर अभद्रता करने वालो को सीआरपीएफ यात्रियों को मेट्रो स्टेशन से बाहर निकाल दिया जाएगा। वहीं यदि किसी व्यक्ति द्वारा नियमो का उल्लंघन किया जाता है तो उस पर 200 ₹ का जुर्माना भी लगाया जाएगा।

Related posts

सुरंग के अंदर फंसे श्रमिकों से वार्ता कर बढ़ाया हौसला

prabhatchingari

महामहिम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल द्वारा नानौता ब्लॉक से पूनम शर्मा को किया गया सम्मानित

prabhatchingari

एसबीआई कार्ड और रिलायंस रिटेल ने साथ मिलकर ‘रिलायंस एसबीआई कार्ड’ लॉन्च कि

prabhatchingari

भाजपा महानगर द्वार आयोजित की गई लाभार्थी संपर्क अभियान कार्यशाला

prabhatchingari

मसूरी हाथी पांव के पास खाई में गिरी कर 1 की मौत 3 घायल।

prabhatchingari

अजय सिंह होंगे दून के नए एसएसपी

prabhatchingari

Leave a Comment