Prabhat Chingari
अन्तर्राष्ट्रीयउत्तराखंड

इतनी बोतल ले जा सकेंगे साथ, पियक्कड़ों को मी सौगात

देहरादून / दिल्ली ;- शराब के शौकीनों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। अब शराब के शौकीन बिना किसी झिझक के मेट्रो में शराब पी सकेंगे। जी हां, दिल्ली मेट्रो ने शुक्रवार को एलान करते हुए कहा कि अब मेट्रो में हर व्यक्ति शराब की दो बोतले ला सकेंगे। दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के अलावा भी अन्य रूटों पर शराब ले जाने की अनुमति होगी। जिसके लिए एक शर्त भी रखी गई है वह शर्त यह है की शराब की बोतल खुली नही होनी चाहिए बोतल सील बंद होनी चाहिए।
दिल्ली मेट्रो के इस एलान के बाद यात्रियों ने कहा कि कोई भी व्यक्ति मेट्रो में शराब पीकर यात्रियों के साथ दुर्व्यवहार न करें। आपको बता दें कि पूर्व में शराब ले जाने की इजाजत केवल पहले एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर ही थी। जिसके मुताबिक ही सीआईएसएफ व डीएमआरसी के अधिकरियो ने फैसला लिया कि सभी रूटों पर दो शराब की बोतलें जाने की अनुमति होगी। लेकिन बोतले सील बंद होनी चाहिए। यदि शराब पीकर मेट्रो में किसी भी व्यक्ति द्वारा यात्रियों के साथ अभद्रता या अपशब्दों का प्रयोग किया गया तो उस पर सख्त कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी
बता दें कि मेट्रो में शराब पीकर अभद्रता करने वालो को सीआरपीएफ यात्रियों को मेट्रो स्टेशन से बाहर निकाल दिया जाएगा। वहीं यदि किसी व्यक्ति द्वारा नियमो का उल्लंघन किया जाता है तो उस पर 200 ₹ का जुर्माना भी लगाया जाएगा।

Related posts

एफएसटी/एसएसटी टीम में नामित कर्मियों को आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत दिया गया द्वितीय प्रशिक्षण

prabhatchingari

देवभूमि पत्रकार यूनियन के हरीश खनेडा जिलाध्यक्ष, नवीन जोशी जिला महामंत्री मनोनीत*

prabhatchingari

होंडा कार्स इंडिया ने अपनी मिड-साइज एसयूवी होंडा एलिवेट का उत्‍पादन शुरू किया

prabhatchingari

पेसल वीड स्कूल, देहरादून द्वारा एक साहित्यिक उत्सव का आयोजन किया गया

prabhatchingari

पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद राधा मोहन सिंह से शिष्टाचार भेंट करते मंत्री गणेश जोशी

prabhatchingari

रामप्रसाद उपाध्याय, अध्यक्ष व पुरुषोत्तम गौतम महासचिव निर्वाचित

prabhatchingari

Leave a Comment