Prabhat Chingari
राजनीती

जसवंतगढ़ से मिट्टी लाकर पहुंचाएंगे वीरोंखाल:डॉ धन सिंह रावत*

Advertisement

देहरादून/पौड़ी गढ़वाल,  मेरी माटी मेरा देश’ अभियान को धार देते हुये सूबे के कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने आज पौड़ी जनपद के रिखणीखाल ब्लॉक् में आयोजित कार्यक्रम में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके अलावा डॉ. रावत ने वाडयूं-दुनाव गांव पहुँचकर चीन युद्ध के रणबांकुरे शहीद जसवंत सिंह रावत को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ऐलान किया कि वह अरुणांचल प्रदेश जाकर जसवंतगढ़ से मिट्टी लेकर वीरोंखाल पहुंचाएंगे। इस दौरान उन्होंने कहा कि शहीदों की कुर्बानी को याद रखना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि देना है। इसीलिए प्रधानमंत्री जी के आह्वान पर आज पूरा देश भारत माता के अमर बलिदानियों को याद कर रहा है।

आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत चलाये जा रहे “मेरी माटी मेरा देश“ अभियान के तहत कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत आज पौड़ी जनपद के रिखणीखाल ब्लॉक के गुठेता गाँव पहुंचे जहां उन्होंने प्राथमिक विद्यालय के प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में अमर शहीद मंगल सिंह, शहीद गबर सिंह, शहीद हरेंद्र सिंह, एवं शहीद भारत सिंह नेगी को यादकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री ने वीर सेनानियों की याद में पौधरोपण किया साथ ही उनकी स्मृति में स्मारक पट्टिका स्थापित की। डॉ रावत ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को शहीदों की शहादत को याद रखना चाहिए, यही शहीदों को हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने कहा कि हमें अपने शहीदों के स्मारकों पर आना चाहिए इससे हमें देश के महत्व के बारे में पता चलता है और हम अपनी मिट्टी से जुड़ते हैं। डॉ रावत ने इस अवसर पर शहीद परिवारों को भी सम्मानित किया।
इसके उपरांत डॉ. रावत वीरोंखाल ब्लॉक के वाडयूं-दुनाव गाँव पहुंचे जहां उन्होंने चीन-भारत युद्ध के अमर शहीद जसवंत सिंह रावत को यादकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही अमृत वाटिका में पौधारोपण कर शहीद सैनिक के परिवारजनों को सम्मानित किया। डॉ. रावत ने कहा कि जसवंत सिंह का अदम्य साहस और शौर्य देश को गौरान्वित करता है और हमें मातृभूमि की रक्षा के लिए प्रेरित करता है। इस अवसर पर उन्होंने स्थानीय विधायक की मांग पर प्राथमिक विद्यालय दुनाव का नाम शहीद जसवंत सिंह रावत के नाम पर करने की घोषणा की और इसे आदर्श विद्यालय बनाने का आश्वासन दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि वह जल्द अरुणांचल प्रदेश जाएंगे और जसवंतगढ़ से मिट्टी से मिट्टी लेकर यहां स्मारक में रखेंगे। मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत डॉ रावत ने वीरोंखाल में शहीद नायक सूबेदार सुरेंद्र सिह, हवलदार शम्भू प्रसाद को यादकर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किये।
इस अवसर पर लैंसडाउन के विधायक दलीप रावत सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

 

Related posts

प्रधानमंत्री मोदी पर जनता का विश्वास और कार्यकर्ताओं की मेहनत से मिली भाजपा को प्रचंड जीत: संदीप

prabhatchingari

राज्य आंदोलनकारी संगठनों ने विधानसभा के बाहर दिया धरना, भू-कानून, चिन्हीकरण व मूल निवास जैसे मुद्दों पर सीएम को भेजा ज्ञापन

prabhatchingari

मसूरी को तहसील का दर्जा दिलाने पर मंत्री गणेश जोशी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का जताया आभार।

prabhatchingari

BJP ने वोटर चेतन अभियान को लेकर महानगर के सभी विधानसभा संयोजक सहसंयोजक बैठक आयोजित की

prabhatchingari

आपातकाल था भारत के इतिहास का काला दिन, जनता के अधिकारों को छीन,-रेखा आर्या

prabhatchingari

कांग्रेस की सरकारी बनीं तो सबसे पहले राज्य में पुरानी पेंशन योजना बहाल की जाएगी

prabhatchingari

Leave a Comment