Prabhat Chingari
उत्तराखंडराजनीती

*क्षेत्र में विभिन्न योजनाओं का करेंगे शिलान्यास व लोकार्पण*

देहरादून:-कैबिनेट मंत्री डा. धन सिंह रावत अपनी विधानसभा क्षेत्र श्रीनगर के तीन दिवसीय भ्रमण हैं। इस दौरान वह विधानसभा क्षेत्र में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत कर आम लोगों की समस्याओं को सुनेंगे। इसके अलावा वह क्षेत्र में विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। अपने भ्रमण के दौरान उन्होंने गुरूवार को चाकीसैंण में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के आवासीय भवनों का शिलान्यास किया जबकि पैठाणी में जिला सहकारी बैंक के एटीएम का लोकार्पण कर उन्होंने स्थानीय लोगों की बड़ी समस्या को दूर किया। अपने भ्रमण के दौरान वह भारतीय जनता पार्टी द्वारा विभिन्न स्थानों पर आयोजित टिफिन कार्यक्रम में भी प्रतिभाग करेंगे।

मीडिया को जारी एक बयान में कैबिनेट मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत ने बताया कि वह 22 जून से लेकर 24 जून तक अपने विधानसभा क्षेत्र श्रीनगर के दौरे पर रहेंगे। उन्होंने बताया कि क्षेत्र भ्रमण के दौरान वह थलीसैण, पाबौं एवं खिर्सू ब्लॉक में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में प्रतिभाग करेंगे। कैबिनेट मंत्री डॉ0 रावत शुक्रवार को थलीसैंण में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के निर्माण कार्यों का शिलान्यास करेंगे। इसके उपरांत वह श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग कर पार्टी कार्यकर्ताओं एवं आम जन को सम्बोधित करेंगे। साथ ही वह भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित टिफिन बैठक में भी शिरकत करेंगे। इसके उपरांत वह कफल्ड में कफल्ड-मुसेठी-धांधणखेत मोटरमार्ग एवं रौली में कैन्यूर-रौली-कुणेथ मोटरमार्ग के डामरीकरण कार्य का शिलान्यास करेंगे जबकि कैन्यूर में नगर पंचायत भवन एंव रौली में राजकीय प्राथमिक विद्यालय भवन का भी शिलान्यास करेंगे। शनिवार को डा. रावत फलद्वाडी में चपलोड़ी-फलद्वाडी मोटरमार्ग के डामरीकरण एवं राजकीय जूनियर हाईस्कूल के भवन मरम्मत एवं कक्ष-कक्षाओं के निर्माण कार्यां का शिलान्यास करेंगे। इसके उपरांत मणकोली में राजकीय प्राथमिक विद्यालय के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद पाबौं में आयोजित टिफिन बैठक में प्रतिभाग करेंगे। डा. रावत विडोली में सोलर पम्पिंग पेयजल योजना का लोकार्पण कर इस बहुप्रतिक्षित योजना को स्थानीय जनता को समर्पित करेंगे। इसके उपरांत वह निसणी में राजकीय प्राथमिक विद्यालय के भवन के सौन्दर्यीकरण का शिलान्यास के साथ-साथ बहुउद्देशीय भवन का लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा वह बुढ़णी में राजकीय प्राथमिक विद्यालय के भवन का लोकार्पण भी करेंगे। इससे पूर्व आज कैबिनेट मंत्री डा. रावत ने पैठाणी में आयोजित लाभार्थी सम्मेलन में प्रतिभाग कर आम जन को केन्द्र व राज्य सरकार की कल्याणकारी योजना से अवगत कराया साथ ही उन्होंने सहकारिता विभाग के लाभार्थियों को चैक भी वितरित किये। इसके उपरांत उन्होंने पैठणी में जिला सहकारी बैंक के एटीएम का लोकार्पण कर स्थानीय स्तर पर बैंक के उपभोक्ताओं की परेशानी को दूर किया। इसके बाद डा. रावत ने चाकीसैंण में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के आवासीय भवनों एवं किरसाल-जाजरी-कुण्डिल मोटर मार्ग का शिलान्यास किया। साथ ही उन्होंने चाकीसैंण-सिमड़ी मोटर मार्ग का लोकार्पण के साथ-साथ ईडा में बहुउद्देशीय भवन का भी लोकार्पण किया।

 

Related posts

लोकप्रिय साहित्य में हैं शोध की अत्यधिक संभावनाएं: डॉ योगिशा

prabhatchingari

पंजाब नैशनल बैंक को पर्यावरण संबंधी पहल पीएनबी पलाश के लिए सीएसआर ग्रीन इनिशिएटिव आफ द ईयर श्रेणी में ग्रीन रिबन चैंपियंस अवार्ड से सम्मानित किया गया

prabhatchingari

भारी बारिश से हुआ जलभराव, SDRF का राहत एवं बचाव कार्य जारी*

prabhatchingari

भारत चीन सीमा का थैंग में आजादी के बाद पहुंची पहली बार बस, ग्रामीणों ने जताई खुशी

prabhatchingari

मसूरी में पर्यटकों और स्थानीय लोगों के बीच मारपीट

prabhatchingari

महिलाओं के विरुद्ध भेदभाव की इस स्थिति को बदलने की है जरूरत-रेखा आर्या

prabhatchingari

Leave a Comment