Prabhat Chingari
उत्तराखंडधर्म–संस्कृति

नन्दा गौरा महोत्सव मातृशक्ति सम्मेलन की तैयारियों में जुटा प्रशासन

Advertisement

*15 फरवरी को गौचर में होने वाले नन्दा गौरा महोत्सव मातृशक्ति सम्मेलन की तैयारियों में जुटा प्रशासन, महोत्सव में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे शिरकत*
चमोली ( प्रदीप लखेड़ा )
नगर क्षेत्र गौचर में 15 फरवरी को आयोजित होने वाले नन्दा गौरा महोत्सव (मातृशक्ति सम्मेलन) की तैयारियों को अंतिम रूप देने में प्रशासन जुटा हुआ है। जिला प्रशासन की ओर से लगातार इसकी मानीटरिंग की जा रही है। हवाई पट्टी से मेला मैदान तक सुरक्षा व्यवस्था, यातायात, पेयजल, स्वच्छता आदि व्यवस्थाओं को विभागीय कर्मचारी और अधिकारी समय से पूरा करने में जुटे हुऐ हैं।
लोक निर्माण विभाग द्वारा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के 15 फरवरी को जनपद चमोली भ्रमण हेतु आयोजित नन्दा गौरा महोत्सव (मातृशक्ति सम्मेलन) के लिए गौचर का मेला मैदान को सजाया जा रहा है। सजावट के तौर पर मेला मैदान में मंच / पंडाल, साउंड सिस्टम, लाइटिंग, बैरीकेटिंग, मैटिंग, डेकोरेशन एवं अन्य सजावटी कार्य यहां युद्ध स्तर पर किए जा रहे हैं। जिस हेतु सभी सामान ट्रैकों के माध्यम से यहां आ चुका है।
नन्दा गौरा महोत्सव (मातृशक्ति सम्मेलन) में प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की ओर से कई योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास सहित विभिन्न क्षेत्रों में रचनात्मक एवं उत्कृष्ट कार्य करने वाली मातृशक्ति को सम्मानित किया जाएगा। प्रशासन के अनुसार मातृशक्ति सम्मेलन के तहत होने वाले इस नन्दा गौरा महोत्सव में जनपद के सभी नौ विकासखंडों की 12 हजार से अधिक महिलाऐ यहां प्रतिभाग करेंगी। ब्लाक अधिकारी विजय प्रसाद पुरोहित के अनुसार कार्यक्रम की सभी तैयारियां चाक चौबंद की जा रही है।

Related posts

ब्राह्मण समाज महासंघ ने चमोली हादसे मैं मृतकों की आत्मशांति के लिए किया यज्ञ

prabhatchingari

स्वास्थ्य मंत्रालय के दो दिवसीय स्वास्थ्य चिंतन शिविर का हुआ समापन।

prabhatchingari

सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने सैन्यधाम का किया निरीक्षण, निर्माण कार्यों की धीमी गति पर मंत्री ने लगाई अधिकारियों को फटकार, दिन रात कार्य करने के निर्देश।*

prabhatchingari

स्पिक मेके द्वारा रुद्र वीणा प्रस्तुति आयोजित

prabhatchingari

देहरादून के अब इस जगह पर एक ही रंग में रंग जाएंगे मकान , जानिए क्या है मुख्य कारण।

prabhatchingari

रक्षाबंधन से पहले धामी सरकार का महिला समूहों को तोहफा। जानिए क्या है खास।

prabhatchingari

Leave a Comment