Prabhat Chingari
उत्तराखंडव्यापार

बालाजी टेलीफिल्म्स लिमिटेड ने नई मूवी के साथ फाइनेंशियल ईयर 24 की तीसरी तिमाही के शानदार परिणामों की घोषणा की

देहरादून :-बालाजी मोशन पिक्चर्स, बालाजी टेलीफिल्म्स लिमिटेड का एक डिवीज़न, बहुप्रतीक्षित लव, सेक्स और धोखा 2 की अपनी घोषणा के बाद से ही सुर्खियों में है। दर्शकों के बीच फिल्म को लेकर ज़बरदस्त रोमांच शुरु से ही था, लेकिन जब मेकर्स ने आधिकारिक तौर पर शूटिंग शुरू करने की घोषणा की तो ये उत्साह और भी बढ़ गया। अब, उत्साह को बढ़ाने के लिए, मेकर्स ने नई रिलीज की तारीख, 19 अप्रैल 2024 का खुलासा करते हुए एक बेहद दिलचस्प मोशन पोस्टर जारी किया है।
इससे पहले, कंपनी ने फाइनेंशियल ईयर 24 की तीसरी तिमाही के लिए मज़बूत अर्निंग रिपोर्ट की थी। नौ महीने का कंसोलिडेटेड एबिटा 243% बढ़कर रु. 43.7 करोड़ रुपये हुआ, जबकि एटीएल कंटेंट लाइब्रेरी 118 से अधिक थी। ग्रुप ने रेवेन्यू में 8.5% की वृद्धि दर्ज की, जो फाइनेंशियल ईयर 23 के नौ माह में 448.3 करोड़ रुपये के मुकाबले फाइनेंशियल ईयर 24 के नौ माह में 490.0 करोड़ रुपये दर्ज की गई। फाइनेंशियल ईयर 24 के नौ माह में ग्रुप लेवल पर एबिटा प्रॉफिट 43.7 करोड़ रुपये रहा, वहीं वित्त वर्ष 2023 में 9 महीने में एबिटा लॉस 30.6 करोड़ रुपये दर्ज हुआ, यह ऑपरेशनल एक्सीलेंस और बिज़नेस सेग्मेंट्स, विशेष रूप से ग्रुप के डिजिटल बिज़नेस में स्ट्रेटिजिक कॉस्ट को तर्कसंगत बनाने पर ग्रुप के निरंतर फोकस को दर्शाते हैं। इन स्ट्रेटिजिक मानदण्डों ने कंपनी को एबिटा स्तर पर महत्वपूर्ण सुधार हासिल करने में सक्षम बनाया और आगे चलकर इससे सकारात्मक परिणाम मिलने की उम्मीद है। फाइनेंशियल ईयर 24 के नौ माह में प्रॉफिट आफ्टर टैक्स 22.0 करोड़ रुपये रहा और पिछली तुलनात्मक अवधि अर्थात फाइनेंशियल ईयर 23 के नौ माह में तुलनात्मक रूप से लॉस आफ्टर टैक्स 45.7 करोड़ रुपये दर्ज किया गया।

बालाजी टेलीफिल्म्स लिमिटेड टेलीविजन, फिल्म और डिजिटल कंटेंट प्रोडक्शन में काम करने वाली भारत की लीडिंग इंटरटेनमेंट कंपनियों में से एक है। कंपनी, श्रीमती शोभा कपूर और सुश्री एकता आर कपूर के नेतृत्व में, विभिन्न शैलियों और लक्ष्य समूहों में कंटेंट क्रिएशन के लिए एक अनुकरणीय ट्रैक रिकॉर्ड के साथ दो दशकों से अधिक समय से टेलीविजन कंटेंट इंडस्ट्री में मार्केट लीडरशिप का आनंद ले रही है। बालाजी टेलीफिल्म्स एक घरेलू नाम है जिसने देश में कुछ बेहतरीन टेलीविजन धारावाहिकों का निर्माण किया है, जिसमें ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘कहानी घर-घर की’, ‘कसौटी जिंदगी की आदि’ जैसे प्रसिद्ध के (K) सीरीज के डेली सोप्स शामिल हैं। हाल ही में इसने नागिन 1 से नागिन 6 तक की बेहद सफल रहस्यमय फैंटेसी सीरीज बनाई है, जो वीकेंड फिक्शन-बेस्ड प्रोग्रामिंग का मार्ग प्रशस्त करती है। हमारे करंट स्लेट में, कुंडली भाग्य, कुमकुम भाग्य, भाग्य लक्ष्मी और ये है चाहतें आज भारत के सर्वश्रेष्ठ टीवी शो में गिने जाते हैं।
पिछले कुछ वर्षों में कंपनी ने अपने फिल्म व्यवसाय के माध्यम से विभिन्न शैलियों में अलग-अलग सिनेमैटिक कंटेंट के प्रोडक्शन में अग्रणी भूमिका निभाने में भी सफलता प्रदर्शित की है। कंपनी द डर्टी पिक्चर, एलएसडी, वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई, एक विलेन, उड़ता पंजाब, वीरे दी वेडिंग, ड्रीम गर्ल, फ्रेडी, कथल और ड्रीम गर्ल 2 जैसी कई कमर्शियल और समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्में बनाने में शामिल रही है।

Related posts

युवा शक्ति को राष्ट्र के लिए है काम करने की जरूरत

prabhatchingari

मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम की समीक्षा करते ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी

prabhatchingari

राइका सिदोली में कौशलम कार्यक्रम का जिला समन्वयक तेजेन्द्र रावत ने किया अवलोकन

prabhatchingari

डी०ए०वी० इण्टर कॉलेज में वार्षिकोत्सव समारोह का हूआ आयोजन

prabhatchingari

चमोली पंचायत की बैठक मंगलवार को हंगामे के साथ हुई शुरू

prabhatchingari

लखनऊ से अयोध्या जाने वाली बसों पर तत्काल लगी रोक

prabhatchingari

Leave a Comment