Prabhat Chingari
खेल–जगत

बीबीएफएस आवासीय अकादमी देहरादून में परीक्षण आयोजित करने के लिए तैयार

देहरादून,: एनजोगो द्वारा संचालित बाईचुंग भूटिया फुटबॉल स्कूल (बीबीएफएस) 21 अप्रैल 2024 को पवेलियन, देहरादून में अपने आवासीय अकादमी कार्यक्रम के लिए परीक्षण आयोजित करेगा।

ट्रायल में भाग लेने के लिए 1 जनवरी 2007 से 31 दिसंबर 2014 के बीच जन्मे खिलाड़ी पात्र हैं। रिपोर्टिंग समय 8:00 IST है। फ़ुटबॉल खिलाड़ियों को अपनी किट और एक वैध सरकारी आईडी लानी होगी। सभी उपस्थित लोगों के लिए 100/- रुपये का पंजीकरण शुल्क लागू है।

बीबीएफएस के सह-संस्थापक और फुटबॉल के दिग्गज बाईचुंग भूटिया ने इस पहल के महत्व पर जोर देते हुए कहा, “युवा खिलाड़ियों को सही अवसर पाने और पेशेवर फुटबॉलर बनने के लिए, उन्हें कम उम्र से ही एक अच्छी तरह से संरचित खेल पाठ्यक्रम में प्रवेश करना होगा।” बीबीएफएस आवासीय अकादमी ट्रायल प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लिए हमारे कार्यक्रम में शामिल होने और अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता हासिल करने के लिए प्रशिक्षण लेने का एक शानदार अवसर है।

‘बिल्डिंग फ्यूचर चैंपियंस’ के आदर्श वाक्य के साथ, बीबीएफएस आवासीय अकादमी परीक्षणों का आगामी संस्करण एक बार फिर देश के सभी हिस्सों को कवर करेगा। चुनिंदा बीबीएफएस स्काउट्स विभिन्न शहरों की यात्रा करेंगे और प्रतिभाओं के एक बड़े समूह को शामिल करेंगे।

फुटबॉल में करियर बनाने की इच्छा रखने वाले युवा खिलाड़ियों के लिए ट्रायल एक महत्वपूर्ण कदम बन गया है। यह न केवल उन्हें खेल में अपने कौशल का मूल्यांकन करने के लिए एक मंच देता है बल्कि देश के सबसे बड़े और सबसे अधिक रेटिंग वाले फुटबॉल कार्यक्रम में शामिल होने का मौका भी देता है।

बीबीएफएस आवासीय अकादमी एक अद्वितीय बोर्डिंग स्कूल कार्यक्रम है जो फुटबॉल उत्कृष्टता और शैक्षणिक विकास का एक आदर्श मिश्रण प्रदान करता है। बीबीएफएस आवासीय अकादमी के छात्र-एथलीट अत्याधुनिक परिसरों में रहते हैं, जहां वे 24×7 फुटबॉल वातावरण में डूब जाते हैं। ये समर्पित एथलीट लाइसेंस प्राप्त प्रशिक्षकों के संरक्षण में दिन में दो बार प्रशिक्षण लेते हैं, राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धी मैचों में भाग लेते हैं, और आईसीएसई/सीबीएसई से संबद्ध स्कूलों में अपनी शैक्षणिक शिक्षा प्राप्त करते हैं, जिससे उनके खेल और शैक्षणिक कौशल का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित होता है। .

वर्तमान में, बीबीएफएस आवासीय अकादमियां चार क्षेत्रों में कार्यरत हैं – वेद इंटरनेशनल स्कूल (ग्रेटर गुड़गांव), बार्न्स स्कूल एंड जूनियर कॉलेज (महाराष्ट्र), असम राइफल्स पब्लिक स्कूल (मेघालय), महर्षि विद्या मंदिर (कर्नाटक)।

बीबीएफएस ने एक मजबूत स्काउटिंग नेटवर्क विकसित किया है जहां कई अकादमी खिलाड़ियों ने भारत की आयु-समूह टीमों, इंडियन सुपर लीग, आई-लीग और संतोष ट्रॉफी टीमों के लिए खेला है। गौरव बोरा (नॉर्थईस्ट यूनाइटेड), रोहित कुमार (बेंगलुरु एफसी), आशिक कुरुनियन (भारतीय राष्ट्रीय टीम), और कई अन्य अंतरराष्ट्रीय सितारों ने बीबीएफएस से शुरुआत की और रैंक के माध्यम से आगे बढ़े हैं। हाल ही में, बीबीएफएस आवासीय अकादमी के चार खिलाड़ियों को भारत आयु-समूह शिविर के लिए चुना गया था। दो खिलाड़ियों (मनभाकुपर मलंगियांग और लियोनेल डी रिम्मे) को 2023 में अंडर-16 सैफ चैंपियनशिप के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था, जहां भारत चैंपियन के रूप में उभरा।

अपने फोन पर एनजोगो ऐप डाउनलोड करें और देहरादून ट्रायल के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करें। किसी भी प्रश्न के लिए, 8448020010 पर हमसे संपर्क करें।

Related posts

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से डेयरडेविल महिला बाइकर्स द्वारा बाइक रैली का आयोजन किया ……..

prabhatchingari

देहरादून फोटोग्राफर्स क्लब द्वारा विश्व फोटोग्राफी दिवस पर अयोजित फोटो वाक

prabhatchingari

खेल दिवस के अवसर पर मतदाता जागरूकता अभियान के तहत हुई बालकों की वालीबाल प्रतियोगिता

prabhatchingari

उत्तराखंड का राज्य खेल फुटबाल के लिए फिर करेंगे अनशन -पूर्व नेशनल कोच विरेन्द्र सिंह रावत

prabhatchingari

पर्वतारोही स्कीइंग के लिये डेफ ओलंपिक विंटर गेम्स में चयन हुई: अमीषा चौहान

prabhatchingari

डिवाईडर पर नहीं लगाए इलेक्ट्रिक पोल, सागर तिराहे से खरगावली टोल तक रहता है अंधेरा | Electric pole not installed on divider, darkness remains from Sagar Tirahe to Khargawali toll

cradmin

Leave a Comment