Prabhat Chingari
उत्तराखंड

चारधाम यात्रा के दृष्टिगत गौचर में स्थापित पंजीयन केन्द्र का पुलिस उपाधीक्षक कर्णप्रयाग द्वारा किया गया औचक निरीक्षण

*चारधाम यात्रा के दृष्टिगत जनपद के गौचर में स्थापित पंजीयन केन्द्र का पुलिस उपाधीक्षक कर्णप्रयाग द्वारा किया गया औचक निरीक्षण*
चमोली ( प्रदीप लखेड़ा )
आज पुलिस उपाधीक्षक कर्णप्रयाग श्री प्रमोद शाह द्वारा चारधाम यात्रा के दृष्टिगत गौचर में स्थापित पंजीयन केन्द्र का औचक निरीक्षण किया गया। वर्तमान में जनपद के गौचर पंजीयन केन्द्र पर पुलिस, पर्यटन व स्वास्थ्य विभाग की टीमें मौजूद है व लगातार टीमों द्वारा आपसी समन्वय के साथ कार्य किया जा रहा है व भविष्य में आगे भी इसी प्रकार से कार्य करने हेतु निर्देशित किया गया साथ ही पंजीयन केन्द्र में पेयजल आपूर्ति सुचारू रखने, बिजली आदि व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर सुदृढ़ करने हेतु निर्देशित किया गया।
राज्य सरकार द्वारा चारधाम यात्रा पर आने वाले यात्रियों के लिए रजिस्ट्रेशन अनिवार्य किया गया है। अत: रजिस्ट्रेशन भली-भांति चैक करने उपरान्त निर्धारित तिथि का पंजीकरण होने पर ही यात्रियों/वाहनों को जाने दिया जाए। बिना पंजीकरण के जनपद में आ रहे वाहनों को प्रवेश न दिया जाए तथा श्रद्धालु पंजीकरण के उपरान्त निर्धारित तिथि को ही श्री बद्रीनाथ एवं श्री हेमकुण्ड यात्रा पर आए इसके लिए लाउडहेलर की सहायता से लगातार अनाउंसमेंट करने के निर्देश दिए गए।
गौचर बैरियर से पिछले 10 दिन में 120 वाहनों में 650 यात्रियों को बिना रजिस्ट्रेशन के कारण वापस भेजा जा चुका है। जबकि इस अवधि में बिना रजिस्ट्रेशन सवारियों को ले जाने वाले 05 वाहन स्वामियों के विरुद्ध पुलिस द्वारा चालानी की कार्रवाई की गयी है।
चमोली पुलिस की श्री बद्रीनाथ व हेमुकण्ड की यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं से अपील है कि वे अपना पंजीकरण करने के उपरान्त ही यात्रा पर आयें व पुलिस प्रशासन द्वारा बनायी जा रही व्यवस्थाओं में सहयोग करें।

Related posts

निशंक, स्वामी और संजय की प्रचार से दूरी, क्या है उनकी मजबूरी

prabhatchingari

जनजातीय महोत्सव 2024 का हर्षोल्लास के साथ हुआ समापन

prabhatchingari

प्रधानमंत्री मोदी ने किये आदि कैलाश के दर्शन

prabhatchingari

गब्बर सिंह नेगी हमारे गौरव हैं – ऋतु खण्डूडी भूषण*

prabhatchingari

कैफ़े दिल्ली हाइट्स ने पेसिफिक मॉल देहरादून में लौंच किया राइस फेस्टिवल

prabhatchingari

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के बीच समझौता ज्ञापन

prabhatchingari

Leave a Comment