Prabhat Chingari
अन्तर्राष्ट्रीयव्यापार

इंजिनियस डिफेंस सिस्टम के लिए इंटीग्रेटेड प्लांट किया स्थापित…..

देहरादून:-अपोलो माइक्रो सिस्टम्स लिमिटेड , कस्टम बिल्ट इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रो-मैकेनिकल सॉल्यूशंस के डिज़ाइन, डेवलपमेंट और फिटिंग में अग्रणी, ने घोषणा की है कि उसने इंजीनियस डिफेंस सिस्टम के लिए इंटीग्रेटेड प्लांट की स्थापना हेतु भूमि पूजन और शिलान्यास समारोह आयोजित किया है।

कंपनी ने पहाड़ी शरीफ, हैदराबाद, तेलंगाना में स्थित हार्डवेयर पार्क -2 में 5 एकड़ भूमि में एक्सपेंशन कपैसिटी के साथ सुविधाओं को बढ़ाकर अपने मैन्युफैक्चरिंग इंफ्रास्ट्रक्चर का विस्तार करने के लिए एक रोडमैप तैयार किया है। अपोलो माइक्रो सिस्टम्स लिमिटेड का इरादा मिसाइलों और उसके सब-सिस्टम्स का निर्माण करने के साथ इस सुविधा में वेपंस का एमआरओ करने का भी है। कंपनी इस सुविधा के माध्यम से मानव रहित एरियल सिस्टम और मानव रहित ग्राउंड सिस्टम के निर्माण के लिए भी मिलकर काम कर रही है। यह मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी लगभग पांच एकड़ भूमि पर बनाई जाएगी जिसका कुल निर्मित क्षेत्र 3,50,000 वर्ग फ़ुट है, जो 210 करोड़ रुपये के कुल इन्वेस्टमेंट के साथ अंतर्राष्ट्रीय स्टैंडर्ड के अनुसार एंड-टू-एंड मैन्युफैक्चरिंग और क्वालीफिकेशन सेट-अप के साथ जुड़ा है। कंपनी का इरादा करीब 400 लोगों को अतिरिक्त रोज़गार मुहैया करवाने का है। आईपीआईडीएस इनजेनियस डिफेंस सिस्टम के लिए इंटीग्रेटेड प्लांट) नामक सुविधा का शिलान्यास और भूमि पूजन समारोह 19 फरवरी 2024 को आईटीईएंडसी , उद्योग और वाणिज्य और विधायी मामलों के मंत्री, तेलंगाना सरकार, माननीय श्री डुडिल्ला श्रीधर बाबू गारू द्वारा प्रमुख सचिव आईटीईएंडसी (ITE&C), उद्योग और वाणिज्य, श्री जयेश रंजन – आईएएस, प्रबंध निदेशक टीएसआईआईसी (TSIIC), श्री विष्णु वर्धन रेड्डी – आईएफएस (IFS) और निदेशक एयरोस्पेस, तेलंगाना सरकार, श्री पी.ए. प्रवीण की उपस्थिति में किया गया था।

माननीय मंत्री ने कहा कि तेलंगाना सबसे आगे है और उसने खुद को भारत में एयरोस्पेस और डिफेंस मैन्युफैक्चरिंग के केंद्र के रूप में स्थापित किया है। उन्होंने उल्लेख किया कि तेलंगाना को भारत सरकार द्वारा लगातार एयरोस्पेस के लिए सर्वश्रेष्ठ राज्य के रूप में स्थान दिया गया है घरेलू प्रौद्योगिकियों को डिफेंस और स्पेस डिपार्टमेंट के लिए भूमि, वायु और समुद्री ऐप्लिकेशन्स हेतु विकसित किया गया है।

अपोलो माइक्रो सिस्टम्स प्राथमिक ग्राहकों के रूप में एयरोस्पेस, डिफेंस और स्पेस के लिए अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों पर आधारित सॉल्यूशंस देता है और रेलवे, ऑटोमोटिव और होम लैंड सिक्योरिटी बाज़ारों के लिए भी समाधान प्रदान करता है। कंपनी स्वदेशी प्रौद्योगिकियों के विकास में लगी हुई है और हैदराबाद में स्पेस और डिफेंस डिपार्टमेंट के लिए काम करने वाली पहली कंपनियों में से एक है, जो डिज़ाइन सेवाएं प्रदान करती है। घरेलू प्रौद्योगिकियों को डिफेंस और स्पेस डिपार्टमेंट के लिए भूमि, वायु और समुद्री ऐप्लिकेशन्स हेतु विकसित किया गया है।

Related posts

राइका सिदोली में कौशलम कार्यक्रम का जिला समन्वयक तेजेन्द्र रावत ने किया अवलोकन

prabhatchingari

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से की भेंट

prabhatchingari

पूज्य मोरारी बापू राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में रहे उपस्थित

prabhatchingari

डिवाईडर पर नहीं लगाए इलेक्ट्रिक पोल, सागर तिराहे से खरगावली टोल तक रहता है अंधेरा | Electric pole not installed on divider, darkness remains from Sagar Tirahe to Khargawali toll

cradmin

डेटॉल बनेगा स्वस्थ इंडिया- डेटॉल क्लाइमेट रेजिलिएंट स्कूल व OHO हिल यात्रा कैम्पेन का देहरादून में हुआ ग्रैंड फिनाले

prabhatchingari

कृषि ड्रोन के वित्तपोषण हेतु पीएनबी का आईओटेकवर्ल्ड एविगेशन प्राइवेट लिमिटेड के साथ समझौता

prabhatchingari

Leave a Comment