Prabhat Chingari
अन्तर्राष्ट्रीयव्यापार

मोटोरोला ने 4 जबरदस्त रंगों, 90Hz 6.6” पंच-होल डिस्प्ले और नवीनतम एंड्रॉइड™ 14 के साथ प्रीमियम डिजाइन वाले मोटो जी04 के साथ एंट्री लेवल के स्मार्टफोन बाजार में धमाल मचाया, जिसकी प्रभावी कीमत मात्र 6,249* रुपये से शुरू  है

देहरादून- भारत के सर्वश्रेष्ठ 5G स्मार्टफोन ब्रांड मोटोरोला ने आज अपना नवीनतम एंट्री लेवल स्मार्टफोन मोटो g04 को लॉन्च किया। यह प्रीमियम डिजाइन ऐक्रेलिक ग्लास फिनिश (PMMA) के साथ आता है और यह 4 आकर्षक रंगों में उपलब्ध होगा। इसमें 90 Hz रिफ्रेश रेट के साथ 16.66 सेमी (6.6”) आईपीएस एलसीडी पंच-होल डिस्प्ले भी दिया गया है। मोटो g04 भारत का नवीनतम Android™ 14 के साथ सबसे किफायती स्मार्टफोन भी है। इसके अलावा, मोटो g04 अपने बिल्ट-इन 4 GB या 8 GB RAM के साथ शक्तिशाली परफॉरमेंस देता है, जिसे RAM बूस्ट फीचर के साथ 16 GB  तक बढ़ाया जा सकता है और UNISOC T606 चिपसेट के साथ, इसमें 64 GB या 128 GB UFS 2.2 स्टोरेज और 5000mAh की बड़ी बैटरी प्रदान की गई है। इसके अतिरिक्त, इसमें IP52 वॉटर रिपेलेंट डिज़ाइन भी है, जो इस मूल्य में मिलना मुश्किल है, और इसमें क्वाड पिक्सेल कैमरा सिस्टम के साथ 16MP AI कैमरा दिया गया है, जिससें दिन का उजाला हो या कम रोशनी हो, शानदार फोटो मिलती है ।

मोटो g04 एक असाधारण डिज़ाइन के साथ आता है, जो प्रीमियम मटेरियल के साथ खूबसूरती से तैयार किया गया है। इसका सुव्यवस्थित कैमरा हाउसिंग, हाथ में लेने पर शानदार महसूस कराता है और यह डिवाइस बहुत ही पतला मात्र 7.99 मिमी और हल्का मात्र 178 ग्राम का है, जो इसे सेगमेंट में सबसे हल्के और सबसे पतले स्मार्टफोन में से एक बनाता है। इसके अलावा, साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट रीडर फोन के पीछे उच्च गुणवत्ता वाले मैट फिनिश के साथ एक आसान और तेज़ अनलॉक को सुनिश्चित करता है जिससे यह उतना ही अच्छा दिखता है, जितना लगता है। यह चार जीवंत रंगों, कॉनकॉर्ड ब्लैक, सी ग्रीन, सैटिन ब्लू और सनराइज ऑरेंज में उपलब्ध है, मोटो g04 हर स्टाइल को कॉम्प्लीमेंट करता है। IP52 का वॉटर रिपेलेंट डिज़ाइन यह भी सुनिश्चित करता है कि डिवाइस हल्की बारिश और छींटों से भी सुरक्षित रहे।

 

शक्तिशाली डॉल्बी एटमॉस® स्पीकर और हाई ब्राइटनेस मोड के साथ पंच-होल 16.66 सेमी (6.6”) 90 Hz डिस्प्ले, उपयोगकर्ता को बहुआयामी ऑडियो-विज़ुअल अनुभव का आनंद प्रदान करता हैं। डिस्प्ले सभी विकर्षणों और गड़बड़ियों को दूर करते हुए एक जबरदस्त अनुभव प्रदान करता है। हाई ब्राइटनेस मोड स्वचालित रूप से डिस्प्ले को आउटडोर के हिसाब से समायोजित करता है, ताकि देखना आसान हो जाए, जो की 537 NITS तक के चरम ब्राइटनेस लेवल तक जा सकता है। इसके विपरीत, नाइट लाइट मोड स्क्रीन को एम्बर रंग प्रदान करता है, जिससे हल्की या खराब रोशनी में भी डिस्प्ले को देखना आसान हो जाता है। ऐसे उल्लेखनीय डिस्प्ले से मेल खाते हुए, डॉल्बी एटमॉस® ऑडियो के एक और आयाम को जोड़ता है, जो अधिक गहराई, स्पष्टता और डिटेल प्रदान करता है।

 

मोटो g04 एंड्रॉइड 14 के साथ दिया गया है, जो अपने सेगमेंट का ऐसा करने वाला एकमात्र फोन है। इसके साथ, उपयोगकर्ता अपने डिवाइस को अधिक व्यक्तिगत, सुरक्षित, और पहुंचनीय बना सकते हैं जबकि स्वास्थ्य, सुरक्षा, और डेटा के लिए गोपनीयता अपडेट प्राप्त कर सकता हैं।  उन्नत पिन सुरक्षा के साथ, जो उपयोगकर्ताओं को 6 अंकों का पिन सेट करने की सलाह देता है, जिसके डालने के बाद उपकरण बिना किसी दिक्कत के स्वचालित रूप से अनलॉक होता है। इसके अतिरिक्त, हेल्थ कनेक्ट सुविधा अधिक समग्र दृश्य के लिए विभिन्न फिटनेस ऐप्स के सभी डेटा को एक ही स्थान पर कनेक्ट और सिंक करने के केंद्रीय तरीके के रूप में कार्य करती है। एक अन्य सुविधा है, फ्लैश नोटिफिकेशन जो इनकमिंग कॉल के लिए फ्लैश और स्क्रीन लाइट को चालू करके उपयोगकर्ताओं को सचेत करती है, ताकि वे किसी भी नोटिफिकेशन से न चूकें।

 

 

अद्वितीय प्रदर्शन सुनिश्चित करते हुए, मोटो g04 बिल्ट-इन 8GB / 4GB RAM  के साथ आता है जिसे RAM  बूस्ट फीचर के साथ  16GB तक बढ़ाया जा सकता है। एक विश्वसनीय UNISOC T606 चिपसेट और UFS 2.2 स्टोरेज के साथ ये फास्टर रीड-राइट को सक्षम बनाता है, जिससे मोटो g04 मल्टीटास्किंग सहज बन जाती है। मोटो g04 में दो स्टोरेज विकल्प दिए गये है, 64GB और 128GB, जिसे एक समर्पित माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 1TB तक बढ़ाया जा सकता है और इसमें ट्रिपल सिम कार्ड स्लॉट भी दिया गया है।

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, श्री टी.एम. नरसिम्हन, प्रबंध निदेशक, मोबाइल बिजनेस ग्रुप – भारत, ने कहा, “हमें अपने जी सीरीज स्मार्टफोन में एक और स्मार्टफोन – मोटो जी04 को जोड़ने की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। यह डिवाइस उपयोगकर्ताओं को उत्कृष्ट मूल्य बिंदुओं पर आकर्षक डिज़ाइन, शानदार सुविधाएँ प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता का सच्चा प्रतिरूप है। भारत का सबसे किफायती Android 14 स्मार्टफोन के रूप में, मोटो g04 उपयोगकर्ताओं को मूलभूत विशेषताओं पर किसी तरह की कोई कमी न करते हुए नवाचारी प्रौद्योगिकी का अनुभव कराता है। इस लॉन्च के साथ, हम लोगों को अन्वेषण, जुड़ने और अनुभव करने के लिए सशक्त बनाकर प्रौद्योगिकी को सबके लिए पहुच योग्य बनाने के अपने प्रयास में महत्वपूर्ण प्रगति करना जारी रख रहे हैं, जैसा पहले कभी नहीं हुआ था।”

 

मोटो जी04 एक बड़ी 5000mAh बैटरी के साथ आता है, जो उत्कृष्ट बैकअप प्रदान करती है और साथ ही 15W चार्जिंग का समर्थन करती है। यह IP52 रेटेड जलरोधी डिज़ाइन और 16MP AI-संचालित कैमरा के साथ आता है जो स्वचालित AI सुधारों की सहायता से खूबसूरत फोटो खींचता है। इसे एचडीआर और पोर्ट्रेट मोड जैसी स्मार्ट विशेषताओं के साथ लोड किया गया है, ताकि स्वचालित रूप से प्रोफेशनल दिखने वाले शॉट लिए जा सकें।  इसके अलावा, उपभोक्ता सोशल मीडिया के लिए फेस रीटच के साथ डिवाइस के 5MP फ्रंट कैमरे के कारण हर बार बेहतर सेल्फी क्लिक कर सकते हैं। कैमरे के सिस्टम में शामिल अन्य उल्लेखनीय विशेषताओ में टाइमलैप्स, नाइट विजन, पोर्ट्रेट मोड और लेवलर आदि शामिल हैं।

 

उपलब्धता:

मोटो g04 चार खूबसूरत रंगों: कॉनकॉर्ड ब्लैक, सी ग्रीन, सैटिन ब्लू और सनराइज ऑरेंज में उपलब्ध होगा, जिसमें मैट टेक्सचर के साथ ऐक्रेलिक ग्लास (पीएमएमए) फिनिश फिनिश दिया गया है जो इसे स्क्रैच-प्रतिरोधी बनाता है।

मोटो g04 दो मेमोरी और स्टोरेज वेरिएंट बिल्ट-इन 4GB RAM + 64GB स्टोरेज और 8GB RAM + 128GB स्टोरेज में उपलब्ध होगा; और 22 फरवरी 2024, दोपहर 12 बजे से Flipkart, Motorola.in और प्रमुख रिटेल स्टोर्स पर इसकी बिक्री को शुरू किया जाएगा।

 

 

Related posts

आस्था स्पेशल ट्रेन रवाना देहरादून से अयोध्या के लिए , पूर्व सीएम ने दिखाई हरी झंडी

prabhatchingari

आयुष्मान भारत योजना में बड़ा बदलाव, हटाई गई कई बीमारियां

prabhatchingari

चमोली जिला सहकारी बैंक जनपद चमोली और रूद्रप्रयाग की 56वीं वार्षिक सामान्य निकाय की बैठक शुक्रवार को गोपेश्वर में संपन्न

prabhatchingari

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने ली केंद्रीय व राज्य स्तरीय प्रवर्तन एजेंसियों के साथ समन्वय बैठक…….

prabhatchingari

रेनो ने भारत में उपभोक्ताओं के लिए मॉनसून कैंप लगाने की घोषणा की

prabhatchingari

मेटा का सर्वर अचानक हुआ डाउन, फेसबुक-इंस्टाग्राम अकॉउंट हुए खुद लॉगआउट, लोग हुए परेशान, पढ़िए पूरी खबर!

prabhatchingari

Leave a Comment