Prabhat Chingari
उत्तराखंडव्यापार

पेसिफिक ग्रुप ने देहरादून में अपना दूसरा मॉल किया लॉन्च

देहरादून में खुला उत्तराखंड का सबसे बड़ा मॉल: मॉल ऑफ देहरादून

देहरादून- 01 जून 2024: पेसिफिक ग्रुप ने आज उत्तराखंड में खरीदारी और मनोरंजन के लिए एक नया मानदंड स्थापित करते हुए शहर के सबसे बड़े मॉल “मॉल ऑफ देहरादून” का शुभारंभ किया। पेसिफिक ग्रुप द्वारा देहरादून में यह दूसरा मॉल है जो रिटेल सेक्टर में नए मानक स्थापित कर रहा है और क्षेत्र के आर्थिक विकास में भी महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है।
उद्घाटन दिवस बेहद सफल रहा, जिसमें गीत और विभिन्न शानदार प्रदर्शन आयोजित किये गए, जिसने उपस्थित लोगों का खूब मनोरंजन किया। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण प्राइड वॉल का अनावरण था, जो उत्तराखंड के पारंपरिक व्यंजनों, सांस्कृतिक प्रदर्शनों, परिदृश्यों और आधुनिक और ऐतिहासिक स्थलों का जश्न मनाने वाली एक 3डी कला स्थापना है। यह मॉल उत्तराखंड के गौरव के रूप में खड़ा है, जो देहरादून की संस्कृति का प्रतीक है और समुदाय की परंपराओं का जश्न मनाता है।
1,071,008 वर्ग फुट के कुल निर्मित क्षेत्र में फैला हुआ, जिसमें रिटेल एरिया के लिए 402,895 वर्ग फुट भी शामिल है, देहरादून का मॉल पूरी तरह से देहरादून और इसके आसपास के क्षेत्र की खरीदारी के तरीके को बदल देगा।
पेसिफिक ग्रुप के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर अभिषेक बंसल ने लॉन्च के अवसर पर कहा कि देहरादून का मॉल पेसिफिक ग्रुप के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है और उत्तराखंड के गौरव के रूप में खड़ा है। हमने वास्तुशिल्प के माध्यम से राज्य की जीवंत संस्कृति, स्वादिष्ट व्यंजन, पर्यटन के अवसरों और शांत वातावरण को उजागर किया है। इसके अलावा, हमने यह सुनिश्चित किया है कि उत्तराखंड का स्थानीय भोजन मॉल ऑफ देहरादून के फूड कोर्ट में गौरवपूर्ण स्थान रखता है। मॉल ऑफ देहरादून को सफल बनाने की दिशा में हमारा दृष्टिकोण उत्तराखंड में रिटेल परिदृश्य को ऊपर उठाने के लिए हमारी अटूट प्रतिबद्धता से प्रेरित है। नए डिजाइन, शीर्ष ब्रांडों के एक क्यूरेटेड चयन के माध्यम से हम क्षेत्र में आर्थिक विकास और सामाजिक सामंजस्य को बढ़ावा देते हुए खरीदारी के अनुभव को फिर से परिभाषित करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
देहरादून के मॉल में शीर्ष अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय रिटेल आउटलेट की एक प्रभावशाली श्रृंखला है, जिसमें पीवीआर का 6-स्क्रीन मल्टीप्लेक्स भी शामिल है, जो इसे खरीदारी, भोजन और मनोरंजन के लिए सबसे उपयुक्त स्थान बनाता है। लैकोस्टे, ओनित्सुका टाइगर, नायका लक्स, गेस और गैंट जैसे ब्रांड खरीदारों को शानदार खरीदारी अनुभव प्रदान करते हैं। इसके अतिरिक्त, मॉल में वेस्टसाइड, क्रोमा, लाइफस्टाइल, होमसेंटर, पैंटालून और टाइमज़ोन जैसे प्रमुख रिटेल दिग्गजों के स्टोर हैं, जो सभी विज़िटर्स के लिए एक व्यापक और शानदार शॉपिंग डेस्टिनेशन प्रदान करेगा।
मॉल के विस्तृत क्षेत्र में 0.35 मिलियन की उच्च संपत्ति वाली आबादी शामिल है जिसमें देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश, सहारनपुर और रूड़की के खरीदार शामिल हैं। यह क्षेत्र मुख्य रूप से युवा है, जिसमें 57% आबादी 30 वर्ष से कम आयु की है, जिससे प्रत्येक स्टेकहोल्डर,खरीदार, किरायेदार, मालिक और फाइनेंसर को लाभ होता है।
मॉल ऑफ देहरादून का मुख्य आकर्षण इसकी एनवॉरमेन्टल सस्टेनेबिलिटी है। LEED सर्टिफिकेट के साथ एक ग्रीन बिल्डिंग, यह उन्नत ग्रीन बिल्डिंग घटकों को सहजता से एकीकृत करती है और 600 किलोवाट सोलर फोटोवोल्टिक प्लांट और सस्टेनेबल वॉटर और वेस्ट मैनेजमेंट सिस्टम ऊर्जा-कुशल सामग्रियों का उपयोग करती है। विशेष रूप से अकेले सोलर प्लांट सालाना लगभग 490,000 किलोग्राम CO2 उत्सर्जन को कम करता है, जो 19,600 पेड़ लगाने या 230,000 लीटर पेट्रोल के दहन से बचने के बराबर है।
यह भव्य उद्घाटन समुदाय के लिए एक मील का पत्थर है, जो विश्व स्तरीय खरीदारी, भोजन और मनोरंजन अनुभवों का मिश्रण पेश करता है। निवासियों और विज़िटर्स दोनों के लिए देहरादून का मॉल शहर के आकर्षण और आर्थिक समृद्धि को बढ़ाता है। पहले दिन के लॉन्च समारोह का समापन प्रियंका मेहर की मनमोहक प्रस्तुति के साथ होगा, जो अपने मनमोहक पहाड़ी गीतों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देगी।
पेसिफिक ग्रुप के बारे में
पेसिफिक ग्रुप एक अग्रणी रियल एस्टेट डेवलपर है जो उत्कृष्टता और इनोवेशन के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के लिए जाना जाता है। विविध पोर्टफोलियो के साथ जिसमें रेजिडेंशियल, कमर्शियल और रिटेल प्रोजेक्ट्स शामिल हैं, पैसिफ़िक ग्रुप ने उद्योग में लगातार नए मानक स्थापित किए हैं।

Related posts

उत्तराखंड के उद्यमी अचिंत जैन पेय पदार्थ और सौंदर्य प्रसाधन के क्षेत्रों में कमा रहे हैं बड़ा नाम

prabhatchingari

वृद्ध व दिव्यांग आवेदकों के घर-घर जाकर कराया मतदान

prabhatchingari

दून में डेकोरा एक्सपो का शुभारंभ

prabhatchingari

पेनेशिया अस्पताल ने अपना पांचवा स्थापना दिवस मनाया

prabhatchingari

थाना सतपुली क्षेत्रान्तर्गत गुमखाल में वाहन दुर्घटना, SDRF का राहत एवं बचाव कार्य जारी

prabhatchingari

महाराज कहलाने लायक नहीं सतपाल महाराज -गरिमा मेहरा दसौनी

prabhatchingari

Leave a Comment