Prabhat Chingari
उत्तराखंडस्वास्थ्य

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने ऋषिकेश में मौजूद थे. यहां संघ प्रमुख मोहन भागवत ने माधव सेवा विश्राम सदन का लोकार्पण किया

देहरादून/ऋषिकेश: एम्स में आने वाले मरीजों के तीमारदारों की मदद के लिए वीरभद्र रोड पर बने माधव सेवा विश्राम सदन का लोकार्पण मुख्य अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघ संचालक मोहन भागवत ने कर दिया है. आज से विश्राम सदन के 122 कमरों में 430 बेड पर रहने और खाने-पीने की सस्ती सुविधा मरीजों के तीमारदारों को मिलेगी.आज माधव सेवा विश्राम सदन का लोकार्पण करने मुख्य अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघ संचालक ऋषिकेश पहुंचे. उनके साथ राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी, पूर्व कैबिनेट मंत्री रमेश पोखरिया निशंक सहित कई दिग्गज नेता भी आए. मोहन भागवत ने सदन का लोकार्पण किया. इस दौरान आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मोहन भागवत ने कहा इस विश्रम सदन के निर्माण होने से एम्स में आने वाले मरीजों के तीमारदारों को बहुत ज्यादा सुख सुविधाएं सस्ती दरों पर मिलेगी. इसके लिए भाऊराव देवरस सेवा न्यास संगठन की जितनी भी तारीफ की जाए वह कम है. न्यास इसी प्रकार से अपनी सेवाएं और ज्यादा बेहतर करता रहे संचालकों को इसकी शुभकामनाएं हैं.
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सदन के निर्माण और मरीजों के तीमारदारों की मदद के लिए बने सदन की शुभकामनाएं संचालकों को दी. उन्होंने कहा सरकार प्रत्येक व्यक्ति की मदद के लिए साथ खड़ी है. एम्स में आने वाले मरीजों के इलाज के दौरान कितनी दिक्कतों का सामना तीमारदारों को करना पड़ता है. यह किसी से छिपा नहीं है. जिसमें उनका धन और समय दोनों बर्बाद होते हैं. इस विश्राम सदन के निर्माण होने से उनको सहूलियत मिलेगी. संघ प्रमुख डॉक्टर मोहन भागवत ने कहा भाऊराव देवरस सेवा न्यास के द्वारा माधव सेवा विश्राम सदन को बनाकर अब जरूरतमंदों को समर्पित कर दिया है. उन्होंने कहा जिस तरह से भाऊ राव देवरस सेवा न्यास के द्वारा कार्य किया जा रहा है. वह सभी के लिए प्रेरणादाई साबित होगी. उन्होंने कहा इस तरह का कार्य ही सच्ची सेवा और समर्पण भाव को दर्शाती है.

Related posts

बदरीनाथ हाईवे मैठाणा और पुरसाड़ी के बीच 100 मीटर हिस्से में धंस रहा है*

prabhatchingari

प्रभावी और पारदर्शी होगी सहकारी संस्थाओं की कार्यप्रणालीः डॉ. धन सिंह रावत*

prabhatchingari

उत्तराखण्ड में बना है व्यापार, विकास और विश्वास का वातावरण : मुख्यमंत्री*

prabhatchingari

पर्यटन और हॉस्पिटैलिटी में बेहतर प्रशिक्षण से राज्य में बढ़ेगें रोजगार के अवसर, समग्र शिक्षा उत्तराखण्ड और स्विस एजुकेशन ग्रुप के मध्य किया गया एम.ओ.यू।

prabhatchingari

बदरीनाथ धाम में एनआरआई का जापानी करेंसी का बैग चमोली पुलिस ने सकुशल बरामद किया

prabhatchingari

अर्बनराईजर्स हैदराबाद की 157 की चुनौती के समक्ष सदर्न सुपरस्टार्स 143 रनों पर ढेर

prabhatchingari

Leave a Comment