Prabhat Chingari
उत्तराखंडराजनीती

भारत को आर्थिक ताकत बनाने की गारंटी है संकल्प पत्र : धामी

देहरादून:-। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि भाजपा का संकल्प पत्र भारत को दुनियां की आर्थिक ताकत बनाने की गारंटी देता है। उन्होंने कहा कि संकल्प पत्र में देश के हर हिस्से, हर वर्ग और हर सेक्टर के विकास पर फोकस किया गया है। सोमवार को रिस्पना पुल के समीप भाजपा के चुनावी मीडिया सेंटर में पत्रकार वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि भाजपा जो कहती है उसे करके दिखाती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी के रूप में भाजपा ने जो संकल्प पत्र जारी किया है, वह समूचे देश के विकास का रोड मैप है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2047 तक विकसित भारत का संकल्प लिया है। अब इस संकल्प को पूरा करने में मतदाताओं की अहम भूमिका है। इसीलिए आज पूरे देश के मतदाता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरा कार्यकाल देने के पक्ष में मन बना चुके हैं
पहाड़ को प्राथमिकता देने पर जताई खुशी : मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा कि पार्टी के संकल्प पत्र में यूसीसी, सख्त नकल विरोधी कानून, लखपति दीदी, मानव वन्य जीव संघर्ष जैसे मुद्दों को प्राथमिकता दी गई है। उन्होंने संकल्प पत्र में पहाड़ को प्राथमिकता दिए जाने पर खुशी जताते हुए कहा कि उत्तराखंड के बाद अब पूरे देश में यूसीसी लागू किया जाएगा। राज्य में जिस तरह सख्त नकल रोधी का । पहाड़ को प्राथमिकता देने पर जताई खुशी : मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा कि पार्टी के संकल्प पत्र में यूसीसी, सख्त नकल विरोधी कानून, लखपति दीदी, मानव वन्य जीव संघर्ष जैसे मुद्दों को प्राथमिकता दी गई है। उन्होंने संकल्प पत्र में पहाड़ को प्राथमिकता दिए जाने पर खुशी जताते हुए कहा कि उत्तराखंड के बाद अब पूरे देश में यूसीसी लागू किया जाएगा। राज्य में जिस तरह सख्त नकल रोधी कानून बनाया गया है उससे युवाओं को बहुत फायदा मिला है। राज्य की हर सीट पर रिकार्ड मतों से होगी जीत : मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि भाजपा राज्य की पांचों सीटों को रिकार्ड मतों से जीतने जा रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार ने कई ऐसे ऐतिहासिक कार्य किए हैं जिससे मतदाता भाजपा के पक्ष में मतदान करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य की सभी सीटों पर पार्टी पिछली बार से अधिक मतों से चुनाव जीत रही है। इस दौरान उन्होंने प्रदेश वासियों से शत प्रतिशत मतदान करने की भी अपील की। महीनों पहले लिखा होगा प्रियंका दीदी का भाषण : मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेता प्रियंका दीदी ने हरिद्वार की चुनावी सभा में कहा कि वह देश में सख्त नकल रोधी कानून बनाएंगे। उन्होंने कहा कि शायद उनका भाषण कई महीनों पहले लिख लिया गया हो। क्योंकि सख्त नकल रोधी कानून राज्य सरकार काफी पहले ही बना चुकी है। इसी का परिणाम है कि आज पूरे प्रदेश में बड़ी संख्या में युवा प्रतियोगी परीक्षाओं में निकल रहे हैं। मुख्यमंत्री ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि राज्य में ऐसी कोई जगह नहीं बची जहां उन्होंने चुनाव प्रचार नहीं कर लिया है।

Related posts

मीडिया कोऑर्डिनेटर राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय गोपेश्वर में कार्यरत डॉ जगमोहन नेगी बने जिला रोवर कमिश्नर

prabhatchingari

मंत्री गणेश जोशी एम्स ऋषिकेश में हुए भर्ती,

prabhatchingari

लीग्रैंड एम्पावरिंग स्कॉलरशिप प्रोग्राम 2023-24 के लिए आवेदन खुले- विविधता,

prabhatchingari

राजकीय महाविद्यालयों को शीघ्र मिलेंगे योग प्रशिक्षक

prabhatchingari

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड में नई भर्ती के लिए वर्चुअल माध्यम से 111 नियुक्ति पत्र जारी किए

prabhatchingari

जीआरडी में रहेगी 3 दिवसीय वार्षिक उत्सव अंतारया-24 की धूम

prabhatchingari

Leave a Comment