Prabhat Chingari
अन्तर्राष्ट्रीय

सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड हाईकोर्ट की शिफ्टिंग को लेकर दिये गये आदेश पर लगाई रोक

नईदिल्ली/देहरादून। सुप्रीम कोर्ट ने अपने महत्वपूर्ण निर्णय में उत्तराखंड हाई कोर्ट की शिफ्टिंग को लेकर प्रदेश उच्च न्यायालय की ओर से दिये गये आदेश पर रोक लगा दी है। साथ ही प्रतिवादियों से जवाबी हलफनामा दायर करने को कहा है।

उत्तराखंड हाई कोर्ट ने विगत आठ मई को एक न्यायिक आदेश जारी कर प्रदेश सरकार को हाईकोर्ट शिफ्टिंग के लिये एक महीने के अदंर भूमि की व्यवस्था करने के आदेश दिये थे। मुख्य न्यायाधीश रितु बाहरी और न्यायमूर्ति राकेश थपलियाल की युगलपीठ ने मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को इस मामले में सात जून तक अनुपालन रिपोर्ट सौंपने को कहा था।

उत्तराखंड उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन लगातार इस निर्णय का विरोध करती आ रही है। बार एसोसिएशन की ओर से उच्च न्यायालय के आदेश को विशेष अपील के माध्यम से सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गयी। सुप्रीम कोर्ट की अवकाशकालीन पीठ में इस मामले में आज सुनवाई हुई।

न्यायमूर्ति पीएस नरसिम्हा एवं न्यायमूर्ति संजय करोल की पीठ ने इस प्रकरण में सुनवाई करते हुए उच्च न्यायालय के आदेश पर रोक लगा दी। पीठ ने सभी पक्षकारों से जवाबी हलफनामा दाखिल करने को कहा है। अब इस मामले में ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद विस्तृत सुनवाई होगी। उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन की ओर से न्यायिक आदेश का विरोध किया गया। स्थगनादेश की खबर मिलते ही उच्च न्यायालय के अधिवक्ताओं में खुशी की खबर फैल गयी।

Related posts

अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन शो के रूप में, SATTE 2024 भारतीय और वैश्विक पर्यटन में लेकर आएगा सुधार

prabhatchingari

पूज्य मोरारी बापू राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में रहे उपस्थित

prabhatchingari

दिल्ली से देहरादून पहुंचा विमान जौलीग्रांट में लैंड नहीं कर पाया, वापस भेजा गया दिल्ली

prabhatchingari

पिता व भाई की हत्या कर युवती प्रेमी संग भागी, शव के टुकड़े कर फ्रिज में ठूस दिए

prabhatchingari

श्री महंत इन्दिरेश में ईएनटी सर्जनों ने सीखी सर्जरी की अत्याधुनिक अन्तर्राष्ट्रीय तकनीकें

prabhatchingari

हाईवे पर टैंकर में लगी भीषण आग।

prabhatchingari

Leave a Comment