Prabhat Chingari
व्यापार

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड ने उत्तराखंड लोक निर्माण विभाग के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

ऋषिकेश / देहरादून-: विद्युत उत्पादन के क्षेत्र में, एक प्रमुख मिनी रत्न पीएसयू, टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड ने दिनांक 21.05.2024 को उत्तराखंड लोक निर्माण विभाग के साथ एक महत्वपूर्ण समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। यह एमओयू टीएचडीसीआईएल द्वारा उत्तराखंड लोक निर्माण विभाग को “तकनीकी सलाहकार” के रूप में अपनी सेवाएं प्रदान करने के लिए किया गया है, यह समझौता ज्ञापन उत्‍तराखंड लोक निर्माण विभाग के मुख्यालय, यमुना कॉलोनी, देहरादून में संपन्न हुआ। इस अवसर पर टीएचडीसीआईएल के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, श्री आर. के. विश्नोई ने टीएचडीसीआईएल की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर देते हुए कहा कि कंपनी उत्तराखंड राज्‍य को पूर्व से ही तकनीकी सलाहकार के रूप में अपनी सेवाएं प्रदान कर रही है। इस एमओयू के तहत कंपनी उत्‍तखंड में विभिन्‍न राज्य राजमार्गों, प्रमुख जिला सड़कों एवं अन्य मार्गों पर ढलान संरक्षण के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार करने और तकनीकी सहायता प्रदान करने में अपनी विशेषज्ञता का योगदान देगी।

श्री विश्नोई ने स्‍थलीय विशिष्ट चुनौतियों से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए पारंपरिक तरीकों के साथ-साथ अत्याधुनिक तकनीक एवं लचीले उपचार उपायों को अपनाने के लिए टीएचडीसीआईएल की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला। श्री विश्नोई ने आगे कहा कि इस सहयोग का मुख्‍य लक्ष्‍य उत्तराखंड के भूभाग में यात्रा के दौरान वाहनों के लिए सुरक्षित मार्ग सुनिश्चित करना है ।

टीएचडीसीआईएल ने पहले भी इस क्षेत्र में अपनी परामर्शी सेवाएं सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय, देहरादून, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय, अरुणाचल प्रदेश, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय, पश्चिम बंगाल, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, जम्‍मू एवं कश्‍मीर, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय, महाराष्ट्र, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण पुणे, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, शिलांग के लिए ढलान संरक्षण कार्यों में प्रदान कर अपनी विशेषज्ञता साबित की है। पूर्व की परियोजनाओं में श्री माता वैष्णोदेवी और श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड जैसे पवित्र स्थलों के लिए ढलान संरक्षण कार्य और शूटिंग स्टोन्स और रॉकफॉल्स हेतु निवारक उपाय शामिल थे। यह एमओयू टीएचडीसीआईएल द्वारा उत्कृष्ट परिणाम प्रदान करने और प्रगति में योगदान करने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

टीएचडीसीआईएल की ओर से श्री संदीप सिंघल, कार्यपालक निदेशक(तकनीकी), तथा उत्‍तराखंड लोक निर्माण विभाग की ओर से श्री दीपक कुमार यादव, अभियंता-इन-चीफ, ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए। इस अवसर पर टीएचडीसीआईएल की ओर से डॉ. नीरज कुमार अग्रवाल, अपर महाप्रबंधक/प्रभारी, श्री अमित श्याम गुप्ता, प्रबंधक(सिविल डिजाइन) एवं उत्‍तराखंड लोक निर्माण विभाग की ओर से श्री ओम प्रकाश, मुख्य अभियंता, श्री हरीश पांगती, एसई, भी उपस्‍थित रहे।

Related posts

मुख्यमंत्री ने नैनीताल जिलें को दी करोड़ों योजनाओं की सौगात…..

prabhatchingari

मंत्री गणेश जोशी ने पी.के.वी.वाई. योजना के अंतर्गत आउटलेट का शुभारंभ

prabhatchingari

ड्रोन डेस्टिनेशन ने वित्तीय वर्ष 23-24 के लिए मजबूत वित्तीय प्रदर्शन की रिपोर्ट दी

prabhatchingari

WhatsApp का नया चैट फिल्टर लॉन्च, अब एक भी मैसेज नहीं होगा मिस, जानें कैसे करें यूज?

prabhatchingari

उत्तराखंड के प्रथम मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स के शोरूम का उद्घाटन किया कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी

prabhatchingari

रामइन्फो लिमिटेड युवाओं को स्‍थायी विकास और स्व-रोजगार के लिए आवश्यक कौशल से सशक्त करेगी

prabhatchingari

Leave a Comment