Prabhat Chingari
खेल–जगत

टीएचडीसीआईएल ने 10 किमी की मैराथन वॉक का आयोजन

lऋषिकेश, टीएचडीसीआईएल ने कर्मचारियों के स्वास्थ्य एवं उनकी फिटनेस को बढ़ावा देने के उद्देश्य से 10-10 किमी. की दो-दिवसीय मैराथन वॉक का आयोजन किया। उक्त मैराथन वॉक निगम के कॉर्पोरेट कार्यालय, ऋषिकेश सहित सभी परियोजनाओं और यूनिट कार्यालयों में की गई। यह पहल कर्मचारियों के स्वास्थ्य के प्रति प्राथमिकता और कर्मचारियों की फिटनेस को बनाए रखने के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

इस अवसर पर श्री आर. के. विश्नोई, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक ने मैराथन के उद्देश्य पर बल देते हुए कहा कि इससे कर्मचारियों के स्वास्थ्य को प्राथमिकता दी जा जाती है तथा साथ ही कार्य के साथ-साथ स्वस्थ जीवन शैली को अपनाने के लिए कर्मचारियों को प्रोत्साहित किया जाता है जिससे उनके मनोबल मे वृद्धि होती है। उन्होंने कहा कि मैराथन में भागीदारी को प्रोत्साहित करने के माध्यम से टीएचडीसीआईएल न केवल शारीरिक फिटनेस को प्रोत्साहित करती है, बल्कि इससे कर्मचारियों के बीच सौहार्द और टीम भावना उत्पन्न होती है। संगठन द्वारा किये गए ऐसे प्रयास स्वस्थ कार्यबल में योगदान करते हैं और कर्मचारियों की देखभाल करने के कंपनी के लोकाचार को सुदृढ़ करते हैं।

श्री शैलेन्द्र सिंह, निदेशक (कार्मिक) ने कॉर्पोरेट कार्यालय, ऋषिकेश में मैराथन का उद्घाटन किया। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि टीएचडीसीआईएल द्वारा आयोजित की गई यह मैराथन टीएचडीसीआईएल परिवार के लिए एक अनूठा अनुभव है। उन्होंने कर्मचारियों के स्वास्थ्य के लिए टीएचडीसीआईएल के सक्रिय दृष्टिकोण की सराहना की तथा कर्मचारी कल्याण को प्राथमिकता देने के सर्वोपरि महत्व पर जोर दिया। उन्होंने यह भी कहा कि कर्मचारियों के हर प्रकार के कल्याण के लिए संगठन अपनी पूर्ण प्रतिबद्धता का निर्वाह कर रहा है। श्री सिंह ने कर्मचारियों को सकारात्मक जीवन शैली अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया और अनुकरणीय मानव संसाधन प्रथाओं को लागू करने में टीएचडीसीआईएल के नेतृत्व को उजागर किया।

श्री सिंह ने कहा कि विभिन्न कर्मचारी कल्याण पहलों को बढ़ावा देने में टीएचडीसीआईएल एक अग्रणी और रोल मॉडल की भूमिका निभा रही है । यह मैराथन ऐसी मानव संसाधन पहलों की श्रृंखला में से एक है जिसका उद्देश्य कार्य-जीवन संतुलन और सकारात्मक कार्य के माहौल को बढ़ावा देना है।

उन्होंने कर्मचारी कल्याण को बढ़ाने में सर्वोत्तम मानव संसाधन पहलों की श्रृंखला के महत्व को रेखांकित किया और संगठनात्मक उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए टीएचडीसीआईएल के समर्पण को भी रेखांकित किया।

यह मैराथन पूरे टीएचडीसी परिवार के लिए स्वस्थ जीवनशैली की ओर एक सामूहिक कदम है जो कर्मचारियों के स्वास्थ्य और कल्याण के प्रति संगठन की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

Related posts

पर्यटन मंत्री ने पर्वतों पर पर्वतारोहण दलों को फ्लैग ऑफ कर रवाना किया!

prabhatchingari

तीन दिवसीय शरद कालीन प्रतियोगिता हुआ शुभारंभ

prabhatchingari

एशियाई गेम्स के लिए बागेश्वर के रोहित दानू का हुआ भारतीय फुटबॉल टीम में चयन

prabhatchingari

तुलाज़ इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित हुआ 5वां एसडी जैन मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट

prabhatchingari

गोपेश्वर राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में शुरू हुआ दो दिवसीय वार्षिक क्रीड़ा समारोह

prabhatchingari

लेह से मनाली तक 428 किमी अनुराग सैनी की शानदार यात्रा, वीरों को रही समर्पित

prabhatchingari

Leave a Comment