Prabhat Chingari
अन्तर्राष्ट्रीयउत्तराखंड

पर्यटको को भाया विंटर डेस्टिनेशन ब्रहमताल ट्रैक*

Advertisement

गुजरात के पर्यटको को भाया विंटर डेस्टिनेशन ब्रहमताल ट्रैक*
चमोली ( प्रदीप लखेड़ा )
इस साल लंबे अरसे बाद हुई बर्फवारी नें पर्यटको के चेहरे खिल उठे हैं। बर्फवारी के बाद भले ही पहाड़ के लोगों की दुश्वारियों में इजाफा हुआ हो परंतु पहाड़ों की सैर करने वाले पर्यटकों की बांछे खिली हुई है। भारी बर्फवारी के बाद पर्यटक इन दिनों पहाड़ों का रूख करने लगे है। जिससे स्थानीय व्यवसायियों के चेहरे खिल उठे है। भारी बर्फवारी के बाद चमोली के औली के बाद देवाल ब्लाक के लोहजंग से भेंकलताल – ब्रहमताल ट्रेक इन दिनों पर्यटकों से गुलजार है। हर दिन सैकड़ों पर्यटक यहां की खूबसूरती का आनंद लेने यहां आ रहे है। अहमदाबाद गुजरात से आये पर्यटक भाविन ठाकोर, उत्सव गज्जर, नवेदखान पठान, जय भट्ट ब्रहमताल ट्रेक की खूबसूरती को देख अभिभूत हुये।
टीम हिमालयन हायकर के ट्रैकिग गाइड कविता दानू, सुरेन्द्र सिंह बिष्ट ने बताया की बर्फवारी होने से देश के कोने कोने से पर्यटक यहाँ पहुँच रहे है। यहाँ की खूबसूरती देखकर हर कोई हतप्रभ है। सरकार को चाहिए की लोहजंग – भेंकलताल – ब्रहमताल ट्रैक को विकसित करने के लिए दीर्घकालीन योजनाओं को अमलीजामा पहनाये। जिससे न केवल पर्यटन बढेगा अपितु रोजगार के अवसर भी बढेंगे।
ट्रेकिंग से जुडे़ युवा हीरा सिंह गढवाली और प्रदीप कुनियाल ने बताया की बर्फवारी से देवाल घाटी में पर्यटक बड़ी संख्या में पहुंच रहे है। विंटर डेस्टिनेशन के रूप में आज लोहजंग – भेंकलताल – ब्रहमताल और मोनाल टाॅप पर्यटकों की पहली पसंद बना हुआ है। पर्यटकों की आमद होने से स्थानीय युवाओं को रोजगार के अवसर मिल रहें है।

Related posts

स्पिक मेके द्वारा रुद्र वीणा प्रस्तुति आयोजित

prabhatchingari

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कैंप कार्यालय में फरियादियों की सुनी समस्या,

prabhatchingari

शॉपर्स स्टॉप ने अपने ब्रांड एम्बेसडर सान्या मल्होत्रा के साथ बिल्कुल नए फ्रैटिनी कलेक्शन को लॉन्च किया

prabhatchingari

एम्स ऋषिकेश पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत

prabhatchingari

द पोली किड्स देहरादून के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने जन्माष्टमी के उत्सव पर गोकुल के विभिन्न झांकियों को प्रस्तुत किया

prabhatchingari

अराजक तत्वों से सख्ती से निपटने के निर्देश

prabhatchingari

Leave a Comment