Prabhat Chingari
उत्तराखंड

आर्यन स्कूल में छात्रों के लिए आयोजित हुआ यूनिवर्सिटी फेयर

देहरादून: आर्यन स्कूल ने आज स्कूल परिसर में कक्षा दसवीं से बारहवीं तक के छात्रों के लिए यूनिवर्सिटी फेयर आयोजित किया।
यूनिवर्सिटी फेयर में कुल 16 राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालयों ने भाग लिया। इनमें एसेक बिजनेस स्कूल सिंगापुर और फ्रांस, थापर यूनिवर्सिटी इंडिया, मास्टर्स यूनियन इंडिया, यूनिवर्सिटी ऑफ स्ट्रैथक्लाइड स्कॉटलैंड, लॉबोरो यूनिवर्सिटी यूके, सिटी यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन यूके, ट्रिनिटी स्कूल ऑफ मेडिसिन यूएसए, लॉरेंस टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी यूएसए, योकेट ग्लोबल, मैनचेस्टर मेट्रोपॉलिटन यूनिवर्सिटी यूके, नोवा साउथ ईस्टर्न यूनिवर्सिटी यूएसए, विलियम पैटरसन यूनिवर्सिटी यूएसए, एंग्लो ईस्टर्न मेरीटाइम एकेडमी इंडिया, पर्ल एकेडमी इंडिया, बेनेट यूनिवर्सिटी इंडिया, क्लार्कसन यूनिवर्सिटी यूएसए, यूपीईएस इंडिया और के आर मंगलम इंडिया शामिल रहे।
फेयर का उद्देश्य आर्यन स्कूल के छात्रों को विश्वविद्यालय के प्रतिनिधियों तक सीधी पहुंच प्रदान करना रहा, जिससे वे देश और विदेश में विभिन्न उच्च शिक्षा मार्गों के बारे में मूल्यवान अंतर्दृष्टि और जानकारी एकत्र कर सकें। यह आर्यन स्कूल की उनके छात्रों को भविष्य के शैक्षिक और करियर विकल्पों के बारे में सूचित निर्णय लेने में मदद करने के लिए एक अनूठी पहल थी।
प्रिंसिपल बी दासगुप्ता ने यूनिवर्सिटी फेयर के बारे में उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “यह यूनिवर्सिटी फेयर सिर्फ़ एक इवेंट नहीं है, बल्कि हमारे छात्रों को उनकी भविष्य की आकांक्षाओं की ओर ले जाने वाला एक प्रकाश स्तंभ है। हमारा उद्देश्य छात्रों को उनकी उच्च शिक्षा और करियर के बारे में सशक्त निर्णय लेने के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं प्रदान करना है।”

Related posts

उत्तराखंड के छह जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट किया जारी

prabhatchingari

क्षेत्राधिकारी कर्णप्रयाग द्वारा अर्द्धवार्षिक निरीक्षण, दिए सख्त दिशा निर्देश*

prabhatchingari

मोटोरोला ने रेज़र 40 अल्ट्रा और रेज़र 40 लॉन्च किए

prabhatchingari

सीएम धामी ने किया सिटी फॉरेस्ट देहरादून में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग

prabhatchingari

केदारघाटी में बादल फटने से गौरीकुंड में कई लोगों के लापता होने की खबर*

prabhatchingari

हल्द्वानी में पुलिस ने तड़के सुबह चलाया सत्यापन अभियान

prabhatchingari

Leave a Comment