Prabhat Chingari
उत्तराखंड

उत्तरांचल प्रेस क्लब प्रतिनिधिमंडल ने पत्रकारों पर हुए मुकदमों को वापस लेने व पूर्व में दर्ज मुकदमों की निष्पक्ष जांच के संबंध में पुलिस महानिदेशक से मुलाकात की….

देहरादून। उत्तरांचल प्रेस क्लब अध्यक्ष अजय राणा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने हाल ही में पत्रकारों पर हुए मुकदमों को तत्काल वापस लिए जाने और पूर्व में पत्रकारों पर दर्ज मुकदमों की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर पुलिस महानिदेशक, उत्तराखंड अभिनव कुमार से मुलाकात की।

मुलाकात के दौरान प्रेस क्लब अध्यक्ष अजय राणा ने कहा कि पत्रकार गजेन्द्र रावत, मनमीत रावत के साथ ही प्रदेश के पत्रकारों पर हुए मुकदमों के संदर्भ में हमें गहरी चिंता है। पत्रकार लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में कार्य करते हैं और उनकी स्वतंत्रता और निष्पक्षता बनाए रखना अति आवश्यक है। समाज में सही जानकारी पहुँचाने और जनता की आवाज़ को बुलंद करने में उनका महत्वपूर्ण योगदान होता है। इसलिए, मामलों की जांच किए बगैर पत्रकारों पर सीधे मुकदमा किया जाना न्यायोचित नहीं है।

प्रेस क्लब अध्यक्ष श्री राणा ने कहा कि उत्तराखंड में पत्रकारों पर हुए मुकदमों की निष्पक्ष जांच के लिए एक विशेष जांच टीम गठित की जाए, जो समुचित तरीके से इन मामलों की जांच कर सके। इस जांच प्रक्रिया में पारदर्शिता और निष्पक्षता बनी रहे और पत्रकारों को भी अपना पक्ष रखने का पूरा अवसर दिया जाए।

उन्होंने कहा कि यह भी आवश्यक है कि किसी भी पत्रकार पर मुकदमा करने से पहले उसके कार्यों की निष्पक्ष और सही जांच होनी चाहिए ताकि सच्चाई सामने आ सके। किसी भी प्रकार के पूर्वाग्रह से मुक्त होकर जांच प्रक्रिया संपन्न होनी चाहिए, जिससे न्याय की गरिमा बनी रहे और सत्य उजागर हो सके।

पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने पुलिस और मीडिया के बीच बेहतरीन समन्वय बनाए रखने को प्राथमिकता बताया और पत्रकारों पर हुए मुकदमों की निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर प्रेस क्लब वरिष्ठ उपाध्यक्ष रश्मि खत्री, कार्यकारिणी सदस्य मंगेश कुमार आदि मौजूद थे।

Related posts

मेड इन इंडिया ड्रोन “इंद्रजाल” के लॉन्चिंग कार्यक्रम में शामिल हुए राज्यपाल, कहा आत्मनिर्भर भारत की दिशा में बढ़ाया गया ये एक अद्भुत कदम है I

prabhatchingari

20 असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति मंजूर,मेडिकल कॉलेजों को शीघ्र मिलेंगे

prabhatchingari

मंत्री प्रेम चंद्र अग्रवाल से पुरस्कार पाकर बिल लाओ इनाम पाओ विजेताओं के खिले चेहरे।

prabhatchingari

मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में अहम जिम्मेदारी निभाने वालों को किया सम्मानित

prabhatchingari

BJP ने वोटर चेतन अभियान को लेकर महानगर के सभी विधानसभा संयोजक सहसंयोजक बैठक आयोजित की

prabhatchingari

देहरादून में बच्चों ने दौड़कर गुड हेल्थ का दिया संदेश

prabhatchingari

Leave a Comment