Prabhat Chingari
उत्तराखंडधर्म–संस्कृति

उत्तराखंड से,अयोध्या के लिए चलाई गई ‘आस्था स्पेशल’ ट्रेनें, जानें टाइमिंग

उत्तराखंड। अयोध्या में रामलला के दर्शन करने वाले भक्तों के लिए अच्छी खबर है। उत्तर रेलवे ने 20 अलग-अलग स्थानों से आस्था स्पेशल ट्रेनें चलाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को दिया है। इनमें आठ ट्रेनों का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। पहली ट्रेन 25 जनवरी को देहरादून से अयोध्या के लिए प्रस्थान करेगी।

आस्था स्पेशल के नाम से चलने वाली ये ट्रेन 27 जनवरी को अयोध्या पहुंचेगी। इसके अलावा रेलवे ने फरवरी से देहरादून, योग नगरी ऋषिकेश और हरिद्वार से चलने वाली ट्रेन का भी शेड्यूल जारी किया है। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर और रामलला के दर्शन के लिए उत्तराखंड के लोगों के लिए रेलवे ने यहां से सीधी ट्रेन चलाने की योजना बनाई है। हालांकि देहरादून में अभी रेलवे प्रशासन को इसके बारे में जानकारी नहीं है, लेकिन दिल्ली से इसके लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया है।
रेलवे की ओर से अयोध्या के लिए चलने वाली ट्रेन का फरवरी महीने का भी शेड्यूल जारी किया है। एक फरवरी को सुबह 11 बजे दून से सीधे अयोध्या के लिए चलने वाली ट्रेन तीन फरवरी दोपहर 2:55 पर अयोध्या पहुंचेगी। इसका किराया 1600 रुपये तय किया गया है और इसकी बुकिंग 21 जनवरी से शुरू होगी। वहीं, आठ फरवरी को योगनगरी ऋषिकेश से सुबह 11:40 पर चलने वाली ट्रेन भी नौ फरवरी को दोपहर 2:55 पर पहुंचेगी। 15 फरवरी को हरिद्वार से दोपहर 1:15 पर चलने वाली ट्रेन 16 फरवरी को दोपहर 2:55 पर पहुंचेगी।

Related posts

देहरादून के अब इस जगह पर एक ही रंग में रंग जाएंगे मकान , जानिए क्या है मुख्य कारण।

prabhatchingari

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मांडविया ने किया दून मेडिकल कॉलेज में कैथलैब का लोकार्पण

prabhatchingari

कृषि मंत्री गणेश जोशी से मुलाकात की ललित सूरी हिस्पिटलिटी ग्रुप के वाईस प्रेसिडेंट ने,

prabhatchingari

सदन में महाराज के धाराप्रवाह जवाबों से विपक्ष की रणनीति फेल

prabhatchingari

भगवान के साथ मानवीय रिश्ते बनाकर ,उनकी पूजा अर्चना और उनके साथ आनंद मानाने का त्यौहार है , सातू आठू त्यौहार*

prabhatchingari

ईगास पर स्वीप दीप जलाकर चलाया मतदाता जागरूकता अभियान

prabhatchingari

Leave a Comment