Prabhat Chingari
उत्तराखंड

भारत-चीन सीमा पर ग्वालडुंग के पास गश्त के दौरान सेना के जवान के खाई में गिरने से मौत

*भारत-चीन सीमा पर चमोली जिले की अग्रिम चौकी ग्वालडुंग के पास गश्त के दौरान सेना के जवान की बर्फ में पैर फिसलने के बाद खाई में गिरने से मौत*
चमोली ( प्रदीप लखेड़ा )
भारत-चीन सीमा पर चमोली जिले की अग्रिम चौकी ग्वालडुंग के पास गश्त के दौरान सेना के जवान शैलेंद्र सिंह कठैत (28) की बर्फ में पैर फिसलने के बाद खाई में गिरने से मौत हो गई।वह उत्तरकाशी जिले में चिन्यालीसौड़ तहसील के कुमराड़ा गांव के रहने वाले थे।
सोमवार को शैलेंद्र सिंह कठैत के परिवार को सेना के अधिकारियों ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि रविवार को वह अपने साथियों के साथ गश्त कर रहे थे। इसी दौरान ग्लेशियर में पैर फिसलने से वह खाई में जा गिरे।
साथी जवानों ने उन्हें तत्काल खाई से निकालकर प्राथमिक उपचार किया, लेकिन इसी बीच उन्होंने दम तोड़ दिया। इसके बाद जवान की पार्थिव देह को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जोशीमठ ले जाया गया।
शैलेंद्र घर के इकलौते चिराग थे। दो माह पहले उनके पिता कृपाल सिंह कठैत का भी हृदयगति रुकने से निधन हो गया था। शैलेंद्र पिता का अंतिम संस्कार कर 22 नवंबर को ड्यूटी पर लौटे थे। उनके बलिदान से पत्नी अंजू और मां ध्यानदेई का रो-रोकर बुरा हाल है। उनकी पांच और डेढ़ वर्ष की दो बेटियां हैं।
बलिदानी का पार्थिव शरीर आज उनके गांव कुमराड़ा लाया जाएगा। शैलेंद्र के बलिदान पर विधायक संजय डोभाल, पूर्व विधायक केदार सिंह रावत, भाजपा नेता रामसुंदर नौटियाल, जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण, भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान, ग्राम प्रधान कुमराड़ा विनोद पुरसोड़ा, पूर्व प्रमुख विजेंद्र रावत, पूनम रमोला, शीशपाल रमोला ने शोक व्यक्त किया है।

Related posts

नगर निगम बिन फ्री सिटी मॉडल का टारगेट कितना होगा कारगर

prabhatchingari

खैरना छड़ा के पास खाई में गिरे व्यक्ति का SDRF ने किया सकुशल रेस्क्यू।*

prabhatchingari

महिलाओं के साथ छेड़छाड़ व अभद्रता नहीं सहेगा आयोग, एसएसपी को दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश

prabhatchingari

चम्बा मार्ग पर एक वाहन हुआ दुर्घटनाग्रस्त, SDRF ने चलाया राहत बचाव अभियान

prabhatchingari

प्रकृति से जुड़ने का संदेश देती है पुष्प प्रदर्शनी

prabhatchingari

सूबे में 60 लाख की आभा आईडी, 52 लाख के बने आयुष्मान कार्ड*

prabhatchingari

Leave a Comment