Prabhat Chingari
राजनीती

उपचुनाव में भाजपा का विजय अभियान जारी रहेगा: विनोद सुयाल

उपचुनाव में भाजपा का विजय अभियान जारी रहेगा: विनोद सुयाल
चमोली ( प्रदीप लखेड़ा )
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता विनोद सुयाल ने भगवान श्री बद्री विशाल की पावन धरती को नमन करते हुए आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि भाजपा प्रत्याशी राजेन्द्र सिंह भण्डारी ने लंबे समय से बद्रीनाथ विधानसभा क्षेत्र की जनता की सेवा कर रहे है। उन्होंने बद्रीनाथ विधानसभा में कई विकास कार्यों को आगे बढ़ाया है। इसके साथ ही राज्यसभा सांसद और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने भी कई विकास कार्यों को आगे बढ़ाया। अब जनता के आशीर्वाद से ये दोनों मिलकर इस क्षेत्र को आगे बढ़ाने का काम करेंगे। यहां हम सबने डबल इंजन लगाना है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड राज्य को सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने का काम कर रहे हैं। आज उत्तराखंड कई क्षेत्रों में मॉडल राज्य के रूप में आगे आया है।  श्री विनोद सुयाल ने कहा कि जनता की मांग पर काम करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सरकार ने सबसे पहले प्रदेश में समान नागरिक संहिता लागू किया। यूसीसी लागू करने वाला उत्तराखंड, देश का पहला राज्य बन गया है और इसका गौरव प्रत्येक उत्तराखंडवासी को प्राप्त है। धामी सरकार ने राज्य में सख्त नकल विरोधी कानून लागू किया गया है, जिससे अब सरकारी नौकरियों में पूर्ण पारदर्शिता के साथ परीक्षाएं संपन्न हो रही हैं। अब परिश्रम करने वाले छात्र परीक्षा में पास हो रहे हैं। धामी जी के कड़े आदेशों पर राज्य में सरकारी जमीनों पर हुए अतिक्रमण हटाने का काम निरंतर जारी है। अभी तक प्रदेश भर में 5000 एकड़ जमीन पर अतिक्रमण हटाया गया हैं। हल्द्वानी के बनपुरा में में कुछ लोगों ने दंगा करने का प्रयास किया था, अब इस तरह की घटना फिर से ना हो उसके लिए मुख्यमंत्री ने दंगारोधी कानून लागू किया गया है। 
विनोद सुयाल कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश में कई ऐतिहासिक निर्णय लिए गए हैं, देश में सीएए कानून लागू किया गया हैं और कश्मीर से धारा 370 को समाप्त कर दिया गया है। तीन तलाक को समाप्त कर दिया गया है। राम भक्तों का राम मंदिर का सपना पूरा हुआ है। उन्होंने कहा तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे पहले पीएम किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त से जुड़ी फाइल पर हस्ताक्षर किए। किसानों का कल्याण प्रधानमंत्री जी की प्राथमिकता है। उज्जवला योजना, आयुष्मान योजना, लखपति दीदी योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीब कल्याण पर निरन्तर कार्य आगे बढ़ाया जा रहा है। 
श्री विनोद सुयाल ने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार ने बद्रीनाथ विधानसभा के लिए कई महत्वपूर्ण कार्य किए हैं। भव्य बद्रीनाथ धाम के लिए 424 करोड़ रुपये का मास्टर प्लान पर कार्य गतिमान है। श्री हेमकुंड साहिब को रोप-वे से जोड़े जाने की प्रक्रिया आगे बढ़ी है। गोविंदघाट से घांघरिया तक रोप-वे को स्वीकृति मिली है। औली से गौरसों तक रोप-वे को स्वीकृति हो गई है। क्षेत्र के दूरस्थ गांवों जैसे पल्ला, जखोला, किमाणा, बछेर, स्यूण और हापला घाटी को सड़क से जोड़ा गया। भारत माला प्रोजेक्ट के तहत अल्मोड़ा से कर्णप्रयाग के बीच रोड स्वीकृत हो गई है। इसके साथ ही माणा पास मलारी जोशीमठ रोड को भी स्वीकृति मिली गई है। जोशीमठ में बहुमंजिला पार्किंग एरिया बनाए जाने को स्वीकृति हो गई है। ओली में ओपन एयर आइस स्केटिंग रिंग के निर्माण हेतु 1 करोड़ 38 लाख रुपये की धनराशि स्वीकृत हो गई है। नीति घाटी में टिम्मरसैंण महादेव यात्रा की शुरुआत हुई है। कल्पेश्वर परिक्रमा मार्ग का निर्माण तीव्र गति से जारी है। सीमांत क्षेत्रों में केंद्र सरकार की मदद से आधारभूत ढांचे को मजबूत किया जा रहा है। उन्होंने कहा बद्रीनाथ क्षेत्र के विकास कार्यों को सरकार प्राथमिकता के साथ आगे बढ़ा रही है। श्री विनोद सुयाल ने कहा कि भविष्य में डबल इंजन की सरकार द्वारा बद्रीनाथ विधानसभा की सभी आवश्यकताओं को केंद्र में रखकर पूर्ण किया जाएगा।
श्री विनोद सुयाल ने प्रेस वार्ता में बताया कि माणा गांव को आइकोनिक विलेज घोषित किया गया। प्रधानमंत्री मोदी जब 21 अक्टूबर 2022 को भगवान श्री बद्री विशाल जी के दर्शन के लिए बद्रीनाथ आए थे तब प्रधानमंत्री ने माणा से ही सीमांत क्षेत्र में बसे गांवों को देश का पहला गांव बताया था। उन्होंने कहा राज्य सरकार निरंतर विकास कार्य को आगे बढ़ा रही है। उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के लोगों का लोक कल्याण के कार्यों से कोई लेना-देना नहीं है। उत्तराखंड ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के झूठ और पाखंड का जवाब दिया है। उन्होंने कहा लोकसभा चुनाव हारने के बाद कांग्रेस लोगों में भ्रम फैला रही है। कांग्रेस के छोटे से बड़े नेता का सुबह से शाम एक ही काम पर जोर रहता है कि भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण और परिवारवाद को बढ़ावा देना है।
श्री विनोद सुयाल ने कहा कि हमारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जिस तरह से देश में नीतियां बना रहे हैं, जिस तरीके से देश के गरीब कल्याण का काम कर रहे हैं, जिस तरीके से देश को सुरक्षित और सक्षम बना रहे हैं यह सब देखकर बहुत से विरोधी दल के नेता उनकी नीतियों और कामों से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हो रहे हैं। यहीं नही मुख्य्मंत्री श्री पुष्कर धामी ने प्रदेश में कई ऐसे कार्य किए जिससे कांग्रेस के नेताओं का भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने का क्रम निरंतर जारी है। बद्रीनाथ के निवर्तमान विधायक और उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी श्री राजेन्द्र भण्डारी का भी उत्तराखंड के प्रति जिस प्रकार से डबल इंजन की सरकार गौरब बढ़ा रही है उसी से प्रभावित होकर वह भाजपा में शामिल हुए।
प्रेस वार्ता में विधानसभा प्रभारी विजय कपरूवान ने कहा कि हम इस उपचुनाव में बहुत मजबूत स्थिति में है हमारे बूथ स्तर पर हमारे कार्यकर्त्ता अपनी अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं। हम बद्रीनाथ विधानसभा उप चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगी।
श्री विनोद सुयाल ने बद्रीनाथ की जनता से भाजपा प्रत्याशी श्री राजेन्द्र सिंह भण्डारी को उपचुनाव में जिताकर क्षेत्र के विकास कार्यों को आगे बढ़ाने का आग्रह किया। प्रेस वार्ता में बद्रीनाथ विधानसभा उप चुनाव प्रभारी विजय कपरूवान, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष रघुबीर बिष्ट,भाजपा मिडिया प्रभारी राजेन्द्र हटवाल , विशेष आमंत्रित सदस्य बलबीर घुनियाल, भाजपा जिला कार्यालय प्रभारी बिनोद कनवासी, देवी लाल भारती आदि उपस्थित रहे।

Related posts

निकाय चुनाव में हार के डर से घबरा कर फिर भागी भाजपा-सूर्यकांत धस्माना।

prabhatchingari

तो कही कम वोल्टेज से परेशान लोग, मानसून से पहले ही खुली बिजली कंपनी की पोल | So somewhere people are troubled by low voltage, electricity company exposed before monsoon

cradmin

लोकसभा सामान्य निर्वाचन के लिए राज्य में 11729 पोलिंग बूथ स्थापित

prabhatchingari

डिवाईडर पर नहीं लगाए इलेक्ट्रिक पोल, सागर तिराहे से खरगावली टोल तक रहता है अंधेरा | Electric pole not installed on divider, darkness remains from Sagar Tirahe to Khargawali toll

cradmin

संगठन महामंत्री अजेय कुमार ने जनता के साथ न्यायपंचायत बमोथ में मन की बात का 111 वां संस्करण सुना*

prabhatchingari

राज्य सभा के लिए भाजपा अध्यक्ष भट्ट ने किया नामांकन

prabhatchingari

Leave a Comment