Prabhat Chingari
उत्तराखंडखेल–जगत

द पेसल वीड स्कूल में इंटर हाउस तैराकी और वाटर पोलो प्रतियोगिता आयोजित की गई।

देहरादून- 31 मई, 2024: द पेस्टल वीड स्कूल की सुंदर हरियाली में घने हरे पत्तों के बीच स्थित स्कूल पूल का ठंडा पानी आज छात्रों के गर्मी की छुट्टियों के लिए रवाना होने से पहले इंटर हाउस तैराकी प्रतियोगिता से गुलजार हो गया। यह एक प्रदर्शन था जिसे तैराकों ने पुष्टता और खेल कौशल के द्वारा आसानी से पार कर लिया। तैराकों के पूल में कूदते ही चारों ओर तालियों की गड़गड़ाहट गूँज उठीं और उत्साही दर्शक खुशी से झूम उठे।

इस प्रतियोगिता की शुरुआत जूनियर और सीनियर वर्ग के लिए फ्री स्टाइल दौड़ के साथ हुई, जिसके बाद बैकस्ट्रोक दौड़ हुई। जब सब-जूनियर वर्ग ने रंग-बिरंगी गेंदों और मोतियों को इकट्ठा करने के लिए तैराकी की तो चेहरे पर मुस्कान भरपूर मात्रा में थी। पूल का किनारा ढेर सारे उत्साह और प्रोत्साहन की आवाज़ों से गूंज उठा ।

रिले इवेंट के साथ बहुत सारी सदन की प्रतिभा प्रदर्शित की गई थी। इंटर हाउस वाटर पोलो के फाइनल को काफी उत्साह के साथ देखा गया। इस प्रतियोगिता में टैगोर सदन विजयी रहा और सुभाष सदन ने तैराकी प्रतियोगिता की ओवरऑल ट्रॉफी अपने नाम कर ली।

तैराकी प्रतियोगिता का आयोजन द पेस्टल वीड स्कूल के अध्यक्ष डॉ. प्रेम कश्यप की सक्रिय उपस्थिति में किया गया, जिन्होंने छात्रों के सौहार्द और समग्र विकास को बढ़ावा देने में खेल के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने सभी प्रतिभागियों और विजेताओं के प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा कि किसी की विजयी होने की यात्रा यहीं से शुरू होती है, लेकिन पहली कोशिश में ही सफलता अपने आप मिल जाती है।

कार्यक्रम की मुख्य विशेषताएं: तैराकी प्रतियोगिताएं: तैराकी स्पर्धाओं में विभिन्न आयु समूहों के लिए फ्रीस्टाइल, बैकस्ट्रोक, ब्रेस्टस्ट्रोक और बटरफ्लाई सहित कई श्रेणियां शामिल थीं। तैराकी वर्ग में उत्कृष्ट प्रदर्शन के साथ सुभाष सदन समग्र विजेता के रूप में उभरा, जिसने कई स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक हासिल किए। रिले दौड़ विशेष रूप से रोमांचकारी थी, जिसमें बहुत ही कम अंतर से मुकाबला रोमांचक रहा। वाटर पोलो मैच: वाटर पोलो प्रतियोगिता में टैगोर सदन तथा सुभाष सदन के बीच कड़ा मुकाबला हुआ, जिसमें प्रत्येक सदन ने असाधारण सामूहिक कार्य और रणनीति का प्रदर्शन किया। रोमांचक फाइनल मैच के बाद टैगोर सदन ने खिताब जीता।

प्रत्येक सदन में असाधारण सामूहिक कार्य और रणनीति का प्रदर्शन करते हुए, जमकर प्रतिस्पर्धा हुई। माता-पिता और पूर्व छात्रों की उपस्थिति ने उत्साह बढ़ा दिया, क्योंकि उन्होंने प्रतिभागियों को बड़े उत्साह के साथ प्रोत्साहित किया। इंटर-हाउस तैराकी और वाटर पोलो प्रतियोगिता, द पेस्टल वीड स्कूल, एक प्रमुख आवासीय और दिवस आवासीय स्कूल में एक पोषित परंपरा बनी हुई है, जो छात्रों को पूल के अंदर और बाहर दोनों जगह उत्कृष्टता के लिए प्रयास करने के लिए प्रेरित करती है। हम अगले वर्ष एक और रोमांचक आयोजन की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

कार्यक्रम के अंत में डॉ प्रेम कश्यप, अध्यक्ष, द पेसल वीड स्कूल ने सभी विद्यार्थियों को ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा करते हुए शुभकामनाएं दीं तथा कहा कि जलीय सम्मेलन का सुचारू संचालन हमारे छात्रों और कर्मचारियों की कड़ी मेहनत और समर्पण का प्रमाण था। डॉ. प्रेम कश्यप ने हर किसी के जीवन में प्रतियोगिता के मूल्य को व्यक्त किया, इसलिए उन्होंने माता-पिता को अपने बच्चों को विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए प्रेरित करने के लिए मार्गदर्शन किया। उन्होंने यह भी कहा कि जीत आगे बढ़ने के लिए एक महत्वपूर्ण हिस्सा है लेकिन हार एक व्यक्ति को फिर से शुरुआत करने के लिए दृढ़ बनाती है।

Related posts

कमान्डेंट मणिकांत मिश्रा ने भूस्खलन प्रभावित जाखण गांव में सम्भाली राहत एवं बचाव कार्यों की कमान

prabhatchingari

ख़बडोली मोटर मार्ग में डामरीकरण के कार्य का विधिवत शुभारंभ किया।

prabhatchingari

उत्तराखण्ड डेवेलॉपर्स 2024 द्वारा आयोजित सोशियल डेवेलॉपमेन्ट कॉन्क्लेव को संबोधित करते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी।*

prabhatchingari

IFS डा. धकाते को एक और महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

prabhatchingari

इन्स्पायर अवार्ड मानक की जनपद स्तरीय प्रोजेक्ट व प्रदर्शनी प्रतियोगिता का गौचर में हुआ शानदार आयोजन*

prabhatchingari

आपदा प्रभावित क्षेत्रों का आंकलन करने आयेगी केन्द्रीय टीम: महाराज*

prabhatchingari

Leave a Comment