Prabhat Chingari
अन्तर्राष्ट्रीयशिक्षा

त्रिवेणी घाट पर 21 जून को अंतराष्ट्रीय योग दिवस का होगा आयोजन ,हरिद्वार सांसद त्रिवेंद्र सिंह रावत रहेंगे मुख्य अतिथि,मेयर अनिता ममगाईं

ऋषिकेश : मायाकुंड में दंदिवाडा आश्रम में योग दिवस मनाने को लेकर एक अहम बैठक हुई। बुधवार को हुई इस बैठक में 21 जून (गुरुवार) को अंतराष्ट्रीय योग दिवस मनाने को लेकर रूप रेखा बनी। योग दिवस का भव्य कार्यक्रम मां गंगा के तट पर त्रिवेणी घाट पर आयोजित होगा। इसमें मुख्य अतिथि के तौर हरिद्वार सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत रहेंगे मौजूद।

बैठक वैदिक ब्राह्मण महासभा द्वारा आयोजित की गई थी। इस अवसर पर सभा के अध्यक्ष भानु प्रकाश मिश्रा ने बताया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर शुक्रवार को यानी सुबह 06:30 बजे 21 जून को त्रिवेणी घाट पर योग का अभ्यास किया जाएगा और इस कार्यक्रम में हरिद्वार से सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री उत्तराखंड त्रिवेंद्र सिंह रावत मुख्य अतिथि रहेंगे। इस अवसर पर आप सभी परिवार सहित योग करने पहुंचे त्रिवेणी घाट। उन्होंने लोगों से कार्यक्रम को सफल बनाने का आह्वान भी किया है।

निवर्तमान महापौर ऋषिकेश नगर निगम अनिता ममगाईं ने इस अवसर पर कहा, ऋषिकेश को अंतरराष्ट्रीय योग की राजधानी कहा जाता है।यह सौभाग्य की बात है कि हमारी प्राचीन पद्धति योग आज विश्व में हर देश तक पहुंच गयी है । इसका श्रेय हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। मेरा यह मानना है कि यह एक दिन साल में तो उत्सव के तौर पर मनाया ही जाता है, लेकिन योग को प्रतिदिन की दिनचर्या में हर व्यक्ति को शामिल करना चाहिए ।कम से कम एक घंटा अपने लिए समय जरुर निकालना चाहिए ताकि वह स्वस्थ रहे।
मैं धन्यवाद देती हूं वैदिक ब्राह्मण महासभा ऋषिकेश को, जिसने यह बैठक बुलाई और इस कार्यक्रम का आयोजन उनके द्वारा किया जा रहा है।
मेरी आमजन से अपील है कि वह परिवार सहित योग का अभ्यास करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर त्रिवेणी घाट जरूर पहुंचे।

कल होने वाले अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर विश्व हिन्दू परिषद की ऋषिकेश इकाई भी योग दिवस के अवसर पर कार्यक्रम में प्रतिभा करेगी।

बैठक में विश्व हिंदू परिषद नगर अध्यक्ष विनोद कोठारी, शिव प्रसाद सेमवाल, राजेंद्र पांडेय, जनार्धन केरवान, चेतन शर्मा ,पंकज शर्मा, गौरव केंथुला, कमलेश जैन, विवेक गोस्वामी, रमेश अरोड़ा, गंगा राम व्यास, अजय कालड़ा, रोमा सहगल, राजेश कोटियाल, बी एन तिवारी, मदन कोठारी, कुलडीप टंडन, अमित कुमार, सोनू पांडेय, सुरेश बिष्ट, शैलेंद्र रस्तोगी, मणि राम पेनुली, सूरज बिजलबान, जितेंद्र भट्ट, सुमित बिजलवान, शिवम भट्ट आदि लोग मौजूद रहे।।

Related posts

नई उत्पाद लाइन की शुरुआत करके शालीमार पेंट्स गुणवत्ता व किफायती में एक नई मानक स्थापित किया

prabhatchingari

इंस्टीट्यूट इनोवेशन काउंसिल की क्षेत्रीय बैठक दाजी द्वारा नवीनतम अंतरराष्ट्रीय बेस्टसेलर ‘स्पिरिचुअल एनाटॉमी’ के भारतीय संस्करण के भव्य विमोचन के साथ आयोजित की गई

prabhatchingari

भा.कि.यू लोकशक्ति ने प्रदेश कार्यालय में धूमधाम से मनाया अपना स्थापना दिवस*

prabhatchingari

66वें सीपीसी के लिए मुख्य सम्मेलन का विषय है: ‘संसदों के लिए मूल्यों और सिद्धांतों को कायम रखना*

prabhatchingari

गरिमा दसौनी को उत्तर प्रदेश कांग्रेस मीडिया प्रभारी की कमान :

prabhatchingari

गलत मूल्यांकन करने वाले शिक्षक होंगे डिबारः डॉ. धन सिंह रावत

prabhatchingari

Leave a Comment