Prabhat Chingari
अन्तर्राष्ट्रीय

न्युवोको विस्टास ने पटना में अपना दूसरा रेडी-मिक्स प्लांट लॉन्च किया

देहरादून-: न्युवोको विस्टास कॉर्प. लिमिटेड, भारत के पांचवें सबसे बड़े सीमेंट ग्रुप ने पटना-II के रूप में अपने दूसरे अत्याधुनिक रेडी-मिक्स कंक्रीट प्लांट (आरएमएक्स) के उद्घाटन के साथ अपने आरएमएक्स नेटवर्क का विस्तार किया है। रानीपुर मिल्की चक, बेगमपुर, बाईपास पर रणनीतिक रूप से स्थित, यह प्लांट पटना क्षेत्र में हाई क्वालिटी निर्माण सामग्री प्रदान करने के लिए न्युवोको की निरंतर प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

रणनीतिक रूप से पहले प्लांट से लगभग 24 किलोमीटर की दूरी पर स्थित, पटना-II न्युवोको के रीजनल तौर पर प्रमुख प्लांट के रूप में स्थित है। यह क्षेत्र में न्युवोको के सीमेंट प्लांट तक तेजी से पहुंच प्रदान करके उन बाजारों की क्षमता का लाभ उठाने में मदद करेगा, जिनमें अभी तक पहुंच नहीं हुई थी। निकटवर्ती औद्योगिक, कमर्शियल और आवासीय विकास से इसकी निकटता समय पर हाई क्वालिटी वाले ठोस समाधान की गारंटी भी मिलती है।

श्री प्रशांत झा, चीफ, रेडी-मिक्स (आरएमएक्स) कंक्रीट और मॉडर्न बिल्डिंग मैटीरियल्स बिजनेस, न्युवोको विस्टास ने इस नए प्लांट के उद्घाटन पर अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा कि “पटना-II प्लांट का शुभारंभ बिहार में कंस्ट्रक्शन इंडस्ट्री की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए नए समाधान प्रदान करने के लिए न्युवोको के समर्पण को दर्शाता है। यह नया प्लांट न केवल क्षेत्र में हमारी उपस्थिति को मजबूत करेगी बल्कि हमें अपने ग्राहकों को अधिक कुशलता से सेवा देने में भी सक्षम बनाएगा।”

पटना-II प्लांट की क्षमता 60 क्यूबिक मीटर प्रति घंटा है और इसमें ट्विन शाफ्ट मिक्सर है जो सभी ग्रेड के कंक्रीट का उत्पादन करने में सक्षम है। इसमें एक्सकॉन के ब्रांडों के तहत वैल्यू एडेड प्रोडक्ट (वीएपी) शामिल हैं। इनमें न्युवोको मिक्स के साथ एक्सपर्ट कंक्रीट, कंक्रीटो विज़ुअलाइज़िंग सेल्फ-कॉम्पैक्टिंग स्मार्ट कंक्रीट, लाइट वेट कंक्रीट (स्ट्रक्चरल और नॉन-स्ट्रक्चरल ग्रेड्स), फाइबर एनरिच्ड कंक्रीट, हाई स्ट्रेंथ कंक्रीट, वाटर एंड क्रैक रजिस्टेंट कंक्रीट, फाउंडेशन एक्सपर्ट कंक्रीट- इकोड्यूर- ग्रीन कंक्रीट रेंज, आर्टिस्टी- डेकोरेटिव कंक्रीट फ्लोर्स और इंस्टामिक्स- उपयोग के लिए तैयार बैग्ड कंक्रीट शामिल हैं।

पटना-II एक विस्तृत भौगोलिक क्षेत्र की अलग अलग तरह की निर्माण आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पूरी तरह से सुसज्जित है, जिसमें हाजीपुर, मसौढ़ी, फतुआ, पानापुर, गया रोड पर संपत चौक और पटना के कई सारे उपनगर शामिल हैं। यह पूर्वी पटना में एनएच 22 और एनएच 31 के चौराहे पर स्थित है जो मध्य, पूर्वी और उत्तरी क्षेत्रों तक आसान पहुंच की सुविधा प्रदान करता है। इससे कंस्ट्रक्शन साइट्स तक पहुंचने का समय कम होता है और मार्केट रिस्पांस को भी बेहतर करता है।

न्युवोको वर्तमान में पटना-II सहित पूरे भारत में 58 रेडी-मिक्स कंक्रीट (आरएमएक्स) प्लांट संचालित करता है, जो अपने नेटवर्क को और मजबूत करता है, और निर्माण क्षेत्र के समग्र विकास में सहायता करता है।

Related posts

मुख्यमंत्री धामी ने केंद्रीय मंत्री भारी उद्योग डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय से की मुलाक़ात

prabhatchingari

नथिंग ने लॉन्च किया फोन (2a), सीएमएफ बाय नथिंग बड्स और नेकबैंड प्रो

prabhatchingari

इंजिनियस डिफेंस सिस्टम के लिए इंटीग्रेटेड प्लांट किया स्थापित…..

prabhatchingari

मानस स्टडीज ने अपने नए केंद्र का सहारनपुर में शुभारंभ किया

prabhatchingari

श्री सत्य साईं संजीवनी हॉस्पिटल्स ने “गिफ़्ट ऑफ़ लाइफ़” कार्यक्रम के ज़रिये 30,000 बच्चों की निःशुल्क हार्ट सर्जरी पूरी की

prabhatchingari

आरोपी को फांसी देने के साथ ही धर्मांतरण विरोध कानून लागू किए जाने की मांग की | Along with hanging the accused, demanded the implementation of anti-conversion law

cradmin

Leave a Comment