Prabhat Chingari
उत्तराखंड

जिले में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस

*चमोली जिले में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस*
चमोली ( प्रदीप लखेड़ा )
राष्ट्रीय पर्व ‘‘गणतंत्र दिवस‘‘ राष्ट्रीय एकता, अखंडता, धर्मनिरपेक्षता एवं सांप्रदायिक सौहार्द की भावना के साथ जिले में बड़े धूमधाम एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। सभी सरकारी, अर्द्ध सरकारी कार्यालयों एवं शिक्षण संस्थानों में ध्वजारोहण किया गया। क्लेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने ध्वजारोहण कर कार्मिकों को राष्ट्रीय एकता, अखंडता एवं देश के संविधान को आत्मार्पित करने की शपथ दिलाई। उन्होंने अधिकारियों को अपने कर्तव्यों का पूरी निष्ठा के साथ परिपालन करने और मिलजुल कर परोपकार की भावना से कार्य करने के लिए प्रेरित किया पुलिस मैदान गोपेश्वर में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि गढ़वाल सांसद एवं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने ध्वाजारोहण कर कार्यक्रम का शुभांरभ किया। पुलिस एवं एनसीसी जवानों की टुकड़ियों ने पुलिस बैंड के साथ शानदार रैतिक परेड निकालते हुए मुख्य अतिथि को सलामी दी। वही स्कूली बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम और पुलिस, अग्निशमन, एनडीआरएफ, आपदा प्रबंधन, शिक्षा, उद्योग, उद्यान, कृषि एवं स्वास्थ्य विभागों ने विकासपरक झांकियां खासे आकर्षण का केन्द्र रही।मुख्य अतिथि गढवाल सांसद ने अमर शहीदों को नमन करते हुए सभी को राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि हमारा देश निरंतर प्रगति पथ पर अग्रसर है और गणराज्य बनने से अब तक देश ने कई उपलब्धियां हासिल की है।
गणतंत्र दिवस पर शानदार रैतिक परेड में नागरिक पुलिस बल का प्लाटून को प्रथम, महिला होमगार्ड को द्वितीय तथा पुरूष होमगार्ड को तृतीय स्थान मिला। विद्यालयों के सांस्कृतिक कार्यक्रमों में क्राइस्ट एकेडमी के बच्चों ने पहला, सुबोध प्रेम विद्या मंदिर ने द्वितीय तथा बालिका इंटर कॉलेज गोपेश्वर ने तृतीय स्थान हासिल किया। जबकि विकासपरक झांकियों में शिक्षा विभाग की झांकी को पहला स्थान मिला। जनपद के ताइक्वांडो खिलाड़ियों ने हैरत अंगेज करतबों से अपनी कला का प्रदर्शन किया। गणतंत्र दिवस समारोह पर आयोजित इस पूरे कार्यक्रम का संचालन प्रवक्ता जयदीप झिंक्वाण एवं अग्निशमन विभाग के सौरभ पुरोहित द्वारा किया गया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी हिमांशु खुराना, पुलिस अधीक्षक रेखा यादव, सीडीओ अभिनव शाह, समस्त जिला स्तरीय अधिकारी, जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, स्कूली बच्चें एवं बडी संख्या में स्थानीय जनता मौजूद थी।

Related posts

राष्ट्रीय हरित अधिकरण NGT ने बीआरओ को उत्तराखंड में 10 हजार पेड़ लगाने का निर्देश दिया

prabhatchingari

उत्तराखंड में पैर पसार रहा है , 2 दिन बाद दुल्हन बनने वाली सिमरन की भी डेंगू ले ली जान, यह 7 जिले हुए डेंगू से बेहाल

prabhatchingari

श्री राम जन्मभूमि अयोध्या पूजित अक्षत कलश शोभा यात्रा कार्यक्रम में प्रतिभाग करते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी

prabhatchingari

मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, देहरादून ने 100 से अधिक सफल रोबोटिक सर्जरी पूरी कीं*

prabhatchingari

रमेश सिंह गड़िया ने उत्तराखंड जलागम निदेशालय पहुंचकर कार्यभार ग्रहण किया

prabhatchingari

पूर्व सैनिक संगठनों के प्रतिनिधियों को आर्थिक सहायता के चैक भेट करते सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी

prabhatchingari

Leave a Comment