Prabhat Chingari
अन्तर्राष्ट्रीयधर्म–संस्कृति

आस्था स्पेशल ट्रेन रवाना देहरादून से अयोध्या के लिए , पूर्व सीएम ने दिखाई हरी झंडी

देहरादून:-पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने देहरादून से अयोध्या के लिए आस्था स्पेशल ट्रेनको रवाना किया। इसमें भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ ही 1074 लोग अयोध्या के लिए रवाना हुए। जो अयोध्या पहुंचकर रामलला के दर्शन करेंगे।

राम मंदिर के दर्शन को लेकर दूनवासियों में खासा उत्साह दिखा। ट्रेन 23 फरवरी की सुबह 2:55 बजे अयोध्या कैंट पहुचेंगी। इसके बाद स्टेशन से बसों के माध्यम से राम जन्मभूमि पहुचेंगे। यहां रामलला के दर्शन के बाद अन्य मंदिरों का भ्रमण कराया जाएगा। अयोध्या दर्शन के बाद 24 फरवरी की रात 12:40 बजे ट्रेन अयोध्या कैंट से दून के लिए रवाना होगी और दोपहर में 2:40 बजे दून पहुचेंगी।
इस मौके पर पूर्व सीएम ने सभी राम भक्तों को बधाई देते हुए कहा की आप वो सौभाग्यशाली लोग हैं जो राम लला को उनके दिव्य, भव्य स्थान पर देखने जा रहे हैं। उन्होंने कहा की 450 वर्षों तक राजा राम टेंट में रहे पूरे भारत देश ने उस कलंक के टिके को देखा और 1992 में उसे कलंक के टिके को मिटते हुए भी देखा। उन्होंने उन तमाम कार सेवकों को नमन करते हुए उन्हें याद किया जिन्होंने श्री राम मंदिर आंदोलन को बनने को लेकर अपना बलिदान दिया, आज उसका परिणाम हमारे सामने है। पूर्व सीएम ने कहा कि अगर सामाजिक शक्ति और राजनितिक इच्छाशक्ति नहीं होती तो राम मंदिर का निर्माण असंभव था।

Related posts

नागपुर पट्टी के कुमेड़ा गाँव की अधिष्ठात्री देवी राजराजेश्वरी मां 18 वर्षों बाद देवरा यात्रा पर

prabhatchingari

कैस्ट्रोल व बीपी ने सुपरस्टार शाहरूख खान को बनाया अपना ब्राण्ड अम्बेसडर

prabhatchingari

सुरकुण्डादेवी के दर्शन के करने की सोच रहे है तो आपके लिए काम की खबर, पढ़ें…

prabhatchingari

मनुष्य के पाप पुण्य के कर्मा का साक्षी कौन ??

prabhatchingari

नई मॉस्किटो फाइट टेक्नोलॉजी (MFT*) दस बीमारियों की वजह बनने वाले मच्छरों से करती है मुकाबला

prabhatchingari

प्रखर राष्ट्रवादी संत थे जगद्गुरू स्वामी प्रकाशानंद

prabhatchingari

Leave a Comment