Prabhat Chingari
उत्तराखंड

उत्तराखंड में भारी बर्फबारी का अलर्ट, प्रशासन हुआ सतर्क

देहरादून, मौसम विभाग द्वारा जारी मौसम पूर्वानुसार उत्तराखंड के कुछ जनपदों में गर्जन के साथ ओलावृष्टि,आकाशीय बिजली एवं 3000 मीटर व उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी के दृष्टिगत मुख्य विकास अधिकारी ने अधीनस्थों को जरुरी दिशा-निर्देश जारी किए हैं।
उन्होने कहा कि यात्रियों,ट्रेकरों के मौसम की जानकारी देते हुए लगाता वर्षाध्बर्फबारी होने पर यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर रुकवाये। नोडल,सेक्टर अधिकारी निगरानी करते हुये सम्बन्धित से समन्वयक कर निरन्तर कण्ट्रोल रूम में सूचना देना सुनिश्चित करेंगे। राष्ट्रीय राजमार्ग में संवेदनशील स्थानों पर पर्याप्त मशीनरीध्ऑपरेटर की तैनाती रखे। मार्ग बाधित होने पर तत्काल सुचारू करवायें।
NH, PWD, PMGSY, ADB, BRO, WB, CPWD आदि किसी भी मोटर मार्ग के बाधित होने की दशा में उसे तत्काल खुलवाना सुनिश्चित करेंगे। समस्त राजस्व निरीक्षक, ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत अधिकारी, समस्त सेक्टर क्षेत्रों में बने रहेंगे। अपने-अपने क्षेत्रों से वर्षाध्बर्फबारीध्रोड़ आदि की सूचना आपदा कन्ट्रोल रूम में देना सुनिश्चत करेंगे।
समस्त थाना,पुलिस चैकियों वर्षा,बर्फबारी को देखते मार्ग अवरुद्ध होने की स्थिति में यातायात को सुरक्षित स्थान पर रुकवाना सुनिश्चित करेंगे तथा मौसम सामान्य होने की स्थिति पर रवाना करेंगे। पुलिस आवश्ककता अनुसार यातायात को नियमित तथा नियंत्रित भी करेंगे।
समस्त समस्त थाना,चौकी SDRF,QRT टीम भी आपदा सम्बन्धी उपकरणों एवं वायरलैस सहित अलर्ट में रहेंगे।

Related posts

आदित्य-L1 की सफल लॉन्चिंग पर महाराज ने दी बधाई

prabhatchingari

अयोध्या से लौटने पर महंत कृष्ण गिरि जी महाराज का भव्य स्वागत

prabhatchingari

उत्तराखंड से,अयोध्या के लिए चलाई गई ‘आस्था स्पेशल’ ट्रेनें, जानें टाइमिंग

prabhatchingari

राज्य में जन सहभागिता से स्वच्छता अभियान व्यापक स्तर पर चलाया जाए- मुख्यमंत्री

prabhatchingari

लंगासू में शराब की दुकान का विरोध, प्रदर्शन करने वालों को अदालत ने भेजा नोटिस

prabhatchingari

मैराथन कार्यक्रम में बोले कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी- स्वस्थ मन, वचन एवं कर्म के लिए मनुष्य का निरोगी होना आवश्यक*

prabhatchingari

Leave a Comment