Prabhat Chingari
उत्तराखंड

बैंकिंग के प्रतिष्ठित व्यक्तित्व एल वी प्रभाकर – केनरा बैंक के पूर्व एमडी और सीईओ, केप्री ग्लोबल कैपिटल बोर्ड में शामिल हुए

देहरादून – 01 फरवरी 2024: एक प्रमुख गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी, कैप्री ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड, ने अपने बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स को मजबूत करने के लिए, केनरा बैंक के पूर्व एमडी और सीईओ, श्री एल वी प्रभाकर, सम्मानित लीडर श्री शिशिर प्रियदर्शी और श्रीमती नूपुर मुखर्जी को अतिरिक्त स्वतंत्र निदेशक के रूप में नियुक्त किया है।

इस रणनीतिक कदम के साथ, शेयरधारकों की मंजूरी के अधीन, यह बोर्ड की सामर्थ्य को 9 स्वतंत्र निदेशकों तक बढ़ाता है, जो एमडी और सीईओ सहित 10 निदेशकों वाले बोर्ड में एक विविध और मजबूत नेतृत्व टीम बनाने में अपना योगदान देता है।

श्री राजेश शर्मा, कैप्री ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड के प्रबंध निदेशक, ने प्रतिष्ठित नियुक्तियों के प्रति उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “हम अतिरिक्त स्वतंत्र निदेशकों के रूप में श्री एल वी प्रभाकर, श्री शिशिर प्रियदर्शी और सुश्री नूपुर मुखर्जी का स्वागत करते हुए सम्मानित महसूस कर रहे हैं। उनका वित्तीय सेवाओं पारिस्थितिकी में विशाल अनुभव कैप्री ग्लोबल को आगे के विकास के अगले चरण में बहुत लाभ पहुँचाएगा। उनका समृद्ध और विविध बैंकिंग, वित्त, प्रौद्योगिकी, और ईएसजी के क्षेत्र में अनुभव हमारी विचार-विमर्शों को एक नया दृष्टिकोण प्रदान करेगा। यह नियुक्ति हमारे बोर्ड को मजबूत बनाने और उसकी स्वतंत्रता बढ़ाने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है।”

नए बोर्ड सदस्यों का संक्षिप्त प्रोफ़ाइल:

केनरा बैंक के पूर्व एमडी और सीईओ श्री एल वी प्रभाकर के पास बैंकिंग और वित्त में समृद्ध अनुभव है, जिन्होंने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों, एएमसी और बीमा कंपनियों में प्रमुख भूमिका निभाई हैं। उन्हें 5 वर्ष की अवधि के लिए नियुक्त किया गया है।

श्री शिशिर प्रियदर्शी, एक वरिष्ठ ब्यूरोक्रेट और डब्ल्यूटीओ के निदेशक के रूप में सेवा करने वाले पहले भारतीय सिविल सेवक, जिनका विभिन्न राष्ट्रीय और वैश्विक संस्थानों में चार दशकों से अधिक का अनुभव बोर्ड में एक अद्वितीय परिप्रेक्ष्य लेकर आएगा। उन्हें 3 वर्ष की अवधि के लिए नियुक्त किया गया है।

सुश्री नूपुर मुखर्जी, डेटा-संचालित समाधान, क्लाउड और एआई प्रौद्योगिकियों पर फोकस करने वाली एक प्रौद्योगिकी लीडर, स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक और बार्कलेज में वैश्विक प्रबंध निदेशक के रूप में काम करते हुए, शीर्ष भारतीय प्रौद्योगिकी कंपनियों से मूल्यवान अनुभव लेकर आई है। उन्हें 3 साल की अवधि के लिए नियुक्त किया गया है।

नए बोर्ड सदस्यों की यह जबरदस्त तिकड़ी कैप्री ग्लोबल की वित्तीय क्षेत्र में निरंतर विकास के लिए विविध विशेषज्ञता का उपयोग करने के समर्पण को दर्शाता है।

Related posts

मानसून सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित! ये विधेयक हुए पास

prabhatchingari

खाई में गिरा व्यक्ति , SDRF ने किया शव बरामद

prabhatchingari

उच्च शिक्षा में अवस्थापन विकास के लिये 159 करोड़ स्वीकृत

prabhatchingari

मंत्री ने कृषि सचिव को निदेशालय स्तर पर नोडल अधिकारी नियुक्त करने के दिए निर्देश, कहा अधिकारी किसानों से कनेक्ट रहे

prabhatchingari

फ्लो उत्तराखंड ने ‘ए डे लेट, एंड ए रुपी शॉर्ट’ विषय पर सेमिनार किया आयोजित

prabhatchingari

श्री महंत इन्दिरेशअस्पताल के गैस्ट्रोइंट्रोलॉजिस्ट ने मरीज़ की आहारनली से निकाला डेंचर

prabhatchingari

Leave a Comment