Prabhat Chingari
अन्तर्राष्ट्रीय

स्टील गार्डर पुल का रक्षा मंत्री ने उद्घाटन कर किया देश को समर्पित*

देहरादून ,चमोली में भारत चीन सीमा को जोड़ने वाले सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण ढ़ाक नाले में स्टील गार्डर पुल का माननीय रक्षा मंत्री भारत सरकार श्री राजनाथ सिंह द्वारा विधिवत शुभारंभ कर देश को समर्पित किया गया है साथ ही भापकुंड़ और रिमखिम में निर्मित पुलों का वर्चुअल उद्घाटन किया गया। सेना,आईटीबीपी के साथ सीमांत क्षेत्र के ग्रामीणों की आवाजाही प्रभावित न हो इसके लिए बीआरओ द्वारा ढ़ाक नाले पर 93 मीटर स्पान का स्टील गार्डर पुल का निर्माण किया गया। इससे सीमा की अग्रिम चौकी नीति पास,रिमखिम सहित अन्य जगहों पर आवाजाही सुगम हो जाएगी। पुल का निर्माण कार्य वर्ष 2018 में प्रारम्भ हुआ व 17.80 करोड़ की लागत से पुल का निर्माण हुआ।
रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सड़क और पुल किसी भी देश की जीवन रेखा हैं और सुदूरवर्ती क्षेत्रों में लोगों के सामाजिक-आर्थिक विकास में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। रक्षा मंत्री ने अपने परिवारों से दूर रहकर प्रतिकूल और कठिन इलाकों में कार्य करने के लिए बीआरओ जवानों की सराहना की। उन्‍होंने कहा कि बीआरओ रक्षा बलों की रणनीतिक आवश्‍यकताओं को पूरा कर सीमावर्ती इलाकों में सड़कों और पुलों के निर्माण और उनके रखरखाव के जरिये सराहनीय सेवाएं प्रदान कर रही है।
साथ ही रक्षामंत्री महोदय द्वारा सेना के जवानों व बीआरओ के श्रमिकों से मिलकर उनका उत्साहवर्धन किया।
इस दौरान मुख्यमंत्री उत्तराखंड श्री पुष्कर धामी, सीडीएस लेफ़्टिनेंट जनरल अनिल चौहान,बीआरओ महानिदेशक रघु श्रीनिवासन, गढ़वाल संसद तीरथ रावत व अन्य मौजूद रहे।

Related posts

टीएचडीसीआईएल को विद्युत क्षेत्र में “जीईईएफ ग्‍लोबल इंवायरमेंट अवार्ड-2024” से सम्मानित किया गया

prabhatchingari

सर्वाेटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड को भारत पेट्रोलियम कॉर्पाेरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) से 2649 ईवी चार्जर्स का ऑर्डर मिला

prabhatchingari

दो महान् सन्तों के महासमाधि दिवस — प्रेरक स्मृतियाँ

prabhatchingari

आस्था स्पेशल ट्रेन रवाना देहरादून से अयोध्या के लिए , पूर्व सीएम ने दिखाई हरी झंडी

prabhatchingari

मैरिंगो एशिया हॉस्पिटल्स फ़रीदाबाद के डॉक्टरों ने रीढ़ की हड्डी की बीमारी, काइफ़ोस्कोलियोसिस की शुरुआत में डायग्नोसिस और उपचार के बारे में जागरूकता फैलाने की मुहिम शुरू की

prabhatchingari

मुर्शिदाबाद की 47 वर्ष महिला का स्वास्थ्य साथी के तहत जन्मजात हृदय विसंगति का इलाज किया जाता है

prabhatchingari

Leave a Comment