Prabhat Chingari
उत्तराखंड

ऊर्जा निगम का कारनामा, एक रात में 20 हजार माफ

देहरादून,निगम की मेहरबानी से बिजली मीटर रीडिंग और बिलिंग का काम करने वाली टीडीएस कंपनी पर लगातार उपभोक्ताओं से पैसे लेकर बिजली का बिल कम काटने के आरोप लगाते रहते हैं, लेकिन फिर भी ऊर्जा निगम इस कंपनी पर मेहरबान बना हुआ है जिस कारण सरकार को राजस्व का नुकसान झेलना पड़ रहा है।

ताजा मामला निगम के मोहनपुर डिविजन से सामने आया है। यहां कंपनी के मीटर रीडर ने पहले एक व्यक्ति का 56 दिन का बिजली बिल 21,674 काट दिया, जो की बिल्कुल सही था। अब आरोप है कि अगली सुबह मीटर रीडर ने पैसे खाकर 57वें दिन की यूनिट समायोजित करते हुए 1,098 रुपए का नया बिल जारी कर दिया, इससे सरकार को तुरंत ही 20,000 रूपए की चपत लगी। उपभोक्ता ने 1098 रुपए के बिल का भुगतान भी कर दिया लेकिन मामले का खुलासा तब हुआ जब किसी व्यक्ति ने ऊर्जा निगम से इसकी शिकायत कर दी।

अक्सर ऊर्जा निगम में कंपनी के मीटर रीडर और उपभोक्ताओं की मिली भगत से कंपनी कर्मचारी बिजली बिल में गड़बड़ियां करते हैं। पूर्व में भी इस प्रकार की कई शिकायतें आ चुकी है लेकिन ऊर्जा विभाग इस पर आंखें मूंद बैठा है।

वहीं गौरव कुमार, अधीक्षण अभियंता ऊर्जा निगम ने बताया है कि बिल को फिर से सही कर दिया गया है। गड़बड़ी करने वालों पर निश्चित ही कार्रवाई होगी।

Related posts

भाजपा प्रत्याशी त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने हरिद्वार लोकसभा सीट से किया ऑनलाइन नामांकन

prabhatchingari

चमोली जिले में 8 अप्रैल को होगा दिव्यांग व 85 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं का होम वोटिंग

prabhatchingari

शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला,बेरोजगार के लिए खुशखबरी

prabhatchingari

उत्तराखंड में निकली बम्पर नौकरियां,

prabhatchingari

कोटि इछाड़ी डैम के पास महिंद्रा पिकअप दुर्घटनाग्रस्त, SDRF ने किया एक व्यक्ति का शव बरामद।*

prabhatchingari

पेंशन का भुगतान 3 माह की जगह अब प्रत्येक माह होगा : मुख्यमंत्री…….

prabhatchingari

Leave a Comment