Prabhat Chingari
उत्तराखंडजीवन शैली

ग्राफिक एरा में शानदार प्लेसमेंट पर छात्र-छात्राओं के साथ अभिभावक सम्मानित

देहरादून,ग्राफिक एरा में आज 53.82 लाख रुपये तक के पैकेज पर प्लेसमेंट ऑफर पाने वाले छात्र-छात्राओं और उनके माता पिता को सम्मानित किया गया। पचास लाख रुपये सालाना से अधिक के पैकेज पाने वालों को एक–एक लाख रुपये नकद पुरस्कार दिया गया। ग्राफिक एरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डॉ कमल घनशाला ने युवाओं से तकनीकी बदलावों को अपनाने के लिए ताउम्र छात्र जैसी सीखने की भावना रखने का आह्वान किया।
ग्राफिक एरा के सिल्वर जुबली कन्वेंशन सेंटर में प्लेसमेंट के रेकार्ड बनाने वाले छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावकों को ग्राफिक एरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डॉ कमल घनशाला और वाइस चेयरपर्सन राखी घनशाला ने प्रशस्ति पत्र और नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। समारोह को सम्बोधित करते हुए चेयरमैन डॉ कमल घनशाला ने कहा कि सफलता पर इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि बच्चे कहां से आये हैं। प्लेसमेंट के कीर्तिमान दर्शाते हैं कि छोटे शहरों से यहां आने वाले बच्चे भी बहुत ऊंचाई पर पहुंचे हैं। उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के साथ ही हिमाचल प्रदेश, बिहार, नई दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, छत्तीसगढ़ और जे एंड के के 36 से अधिक छात्र छात्राओं ने बेहतरीन पैकेज प्राप्त किये हैं।
उन्होंने कहा कि इस सफलता के बाद जिंदगी में और चुनौतियां आयेंगी। उनका बेहतरीन तरीके से सामना करने के लिए आवश्यक है कि खूब मेहनत करें, टीम भावना बनाये रखें और तकनीकों में होने वाले बदलावों को अपनाते रहें। इसके लिए छात्र जैसा सीखने का जज्बा कायम रखना जरूरी है। डॉ कमल घनशाला ने छात्र-छात्राओं को बड़े सपने देखने और अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित रखने तथा माता पिता का ध्यान रखने का सुझाव दिया। उन्होंने ग्राफिक एरा अस्पताल का उल्लेख करते हुए कहा कि इस अस्पताल में सबसे नई टेक्नोलॉजी और बेहतरीन डॉक्टरों की सुविधा आम आदमी के लिए उपलब्ध है। डॉ घनशाला ने लोगों की मांग पर एक गीत- रुक जाना नहीं तू कभी हार के… सुनाकर छात्र छात्राओं से लगातार आगे बढ़ने का आह्वान किया।
समारोह में बेहतरीन पैकेज पाने वाले छात्र छात्राओं और उनके अभिभावकों ने इस शानदार सफलता का श्रेय खुद लगातार क्लास लेने वाले चेयरमैन डॉ कमल घनशाला, विश्व स्तरीय प्रयोगशालाओं और फैकल्टी को दिया। इस सत्र में गूगल में 53.82 लाख और 50.91 लाख रुपये के पैकेज पाने वाली बीटेक कम्प्यूटर साईंस इंजीनियरिंग की छात्रा प्रांजलि सक्सेना (बुंलदशहर) व आदर्श नेगी (देहरादून), डीई शॉ में 50 लाख रुपये के पैकेज पाने वाले अंश राठौर (सहारनपुर) व मुकुल रावत (ऋषिकेश), वॉल्वो में 49.20 लाख रुपये का पैकेज पाने वाले उपेंद्र पंडित (देहरादून), सीईआरएन में 40.56 लाख रुपये का पैकेज पाने वाले आर्यन गुप्ता (देहरादून), पेपाल में 34.40 लाख रुपये के पैकेज पाने वाले प्रखर ध्यानी (देहरादून), दिव्या गोयल (सहारनपुर), शैलजा बहुगुणा (देहरादून), इप्सिता मुखर्जी (बिहार) व श्रेया शर्मा (देहरादून) और मीशो में 34 लाख रुपये का पैकेज पाने वाली इशा गुप्ता (हरिद्वार) के साथ 15.22 लाख से 29.40 लाख रुपये तक के पैकेज पाने पर 37 छात्र-छात्राओं को नकद पुरस्कार दिये गए।
इनके अलावा जापान की कम्पनी मोराबू हानशिन में 13.50 लाख रुपये पर प्लेसमेंट पाने वाले छात्र छात्राओं अनमोल नारंग व आयुष बिष्ट, नेशनल आस्ट्रेलियन बैंक में 11 लाख रुपये का पैकेज पाने वाले गरिमा सिंह, श्रद्धा बहुगुणा, रिया भट्ट, तनिषा, सुकृति नारंग, तनवी नौटियाल को भी पुरस्कृत किया गया। ग्राफिक एरा में इस सत्र में अब तक ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी और ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के देहरादून, भीमताल और हल्द्वानी परिसर से 1680 से अधिक छात्र छात्राओं के प्लेसमेंट हो चुके हैं और ये सिलसिला जारी है। 14 लाख रुपये तक के पैकेज पाने वाली एमबीए की किरन चौहान, प्रिया रावत, वैभव नेगी, मुस्कान गोयल, दिव्या दवे और यश चौहान और एमसीए के मनीष देव, अभिषेक कुमार पांडेय, नेहा पेटवाल, मानवी, आदित्य चमोली, दीक्षा जोशी व शालू जैसवाल को भी सम्मानित किया गया। होटल मैनेजमेंट के दुबई के विभिन्न होटलों के साथ ही देश में ताज होटल, ओबरॉय, लीला और मैरियट होटल में प्लेसमेंट पाने वाले छात्र छात्राओं को भी पुरस्कार मिले।
समारोह में एक विशाल केक काटकर प्लेसमेंट में कामयाबी की खुशी मनाई गई। इस अवसर पर ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के प्रो चांसलर डॉ राकेश कुमार शर्मा, कुलपति डॉ नरपिंदर सिंह, ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी की प्रो वाइस चांसलर डॉ आर गौरी भी मौजूद

Related posts

नैनबाग यमुना आश्रम बागी लुधेरा में भव्य रुप से मनाई गुरु पूर्णिमा*,

prabhatchingari

स्वास्थ्य मंत्री ने ली डेंगू रोकथाम की समीक्षा बैठक

prabhatchingari

प्राइड होटल्स ग्रुप ने अपने नए ब्रांड प्राइड एलीट को हरिद्वार में शुरू किया

prabhatchingari

विश्व पर्यावरण दिवस पर सहस्त्रधारा हेलीपैड के निकट सिटी पार्क में वृक्षारोपण कर दिया पर्यावरण संरक्षण व जल श्रोतों के संरक्षण का संदेश ,सीएम धामी

prabhatchingari

तुलसी कौन थी: जानिए क्यों दिया तुलसी ने विष्णु को पत्थर होने का शाप?

prabhatchingari

मुख्य सचिव ने चारधाम यात्रा व्यवस्था और पुनर्निर्माण कार्यो का बद्रीनाथ धाम में लिया जायजा

prabhatchingari

Leave a Comment