Prabhat Chingari
उत्तराखंडजीवन शैली

बी एन कंस्ट्रक्शन व इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड की ओर से भगवत गीता स्वर पाठ एवं कवि सम्मेलन का आयोजन

देहरादून–बी एन कंस्ट्रक्शन एवं इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड की ओर से भगवत गीता स्वर पाठ एवं कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम संस्कृति विभाग प्रेक्षागृह आईएसबीटी रोड, देहरादून में संपन्न हुआ। कार्यक्रम में बी एन कंस्ट्रक्शन एवं इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर बी एन राय, कामेश्वर पुरी महाराज, स्वामी आलोक गिरी जी महाराज, रामानुज दास, जितेंद्र रघुवंशी जी, एके सिंह, पंकज गुप्ता, डॉ अरविंद नारायण मिश्र, संतोषआनंद देव जी महाराज एवं अन्य लोग मौजूद रहेंगे।

बी एन कंस्ट्रक्शन एवं इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर बी एन राय ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ” यह हमारे लिए बहुत ही गर्व का विषय है कि आज यहां पर भगवत गीता स्वर पाठ एवं कवि सम्मेलन का संगम हो रहा है इससे हमारे धर्म एवं आध्यात्मिकता के साथ-साथ कवियों के कौशल का संयुक्त रूप से देखने और जानने का मौका मिला है।” बी एन कंस्ट्रक्शन एवं इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के देहरादून कार्यालय का शुभारंभ इससे बेहतर क्या ही हो सकता था, उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद सभी अतिथियों को धन्यवाद दिया एवं कहां की भागवत गीता के तीसरे अध्याय का पाठ जो आज यहां पर किया गया है उसमें कर्म योग को व्यापक रूप से बताया गया है, हमारा धर्म है कि हम कर्म योग के रास्ते पर चलकर उत्तराखंड के विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें और भारत को एक विकसित राष्ट्र बनने में सहयोग करें।

भगवत गीता स्वर पाठ को डॉ अरविंद नारायण मिश्र एवं उनके सहयोगी ने प्रस्तुत किया जो भागवत गीता के तीसरे अध्याय कर्म योग को विस्तार पूर्वक लोगों को बताया। कवि सम्मेलन में ख्याति प्राप्त कवि श्रीकांत जी, श्रीमती महिमा श्री, उषा झा, श्री किशना बगोट एवं नव्या चौहान ने अपने-अपने कविताओं के माध्यम से लोगों को मंत्र मुग्ध किया। पूरे कार्यक्रम में भक्ति रस, हास्य रस एवं प्रेम रस सभी का संगम देखने एवं सुनने को मिला।

Related posts

Big news from Uttarakhand:हरक सिंह रावत के कई ठिकानों पर ED की छापेमारी

prabhatchingari

पीआरडी जवान हैं विभाग की रीढ़,जवानों के हितों के लिए सरकार लगातार कर रही काम

prabhatchingari

खाई में गिरा व्यक्ति, SDRF ने किया सकुशल रेस्क्यू

prabhatchingari

आज से लगेगी दून में ‘सिल्क मार्क एक्सपो

prabhatchingari

मसूरी विन्टरलाईन कार्निवाल से जुड़े कार्यक्रम की तैयारियों के संबंध में बैठक करते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी*

prabhatchingari

कृषि मंत्री गणेश जोशी ने हल्द्वानी में आयोजित होने वाले श्रीअन्न महोत्सव के संबंध में विभागीय अधिकारियों के साथ की बैठक।

prabhatchingari

Leave a Comment