Prabhat Chingari
दुर्घटना

जम्मू कश्मीर के कठुआ में हुए आतंकवादी हमले में पांचों अमर शहीदों के श्रद्धांजलि देते सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी।*

देहरादून, सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने बुधवार को कालीदास रोड़ स्थित सैनिक कल्याण निदेशालय में सैनिक कल्याण विभाग द्वारा जम्मू कश्मीर के कठुआ में हुए आतंकवादी हमले में वीरभूमि उत्तराखण्ड के पांच अमर शहीदों के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में प्रतिभाग कर सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने अमर शहीदों को पुष्पचक्र अर्पित कर और दो मिनट का मौन रखकर भावपूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित किया।
सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा उत्तराखंड वीरों की भूमि है। उन्होंने कहा कारगिल युद्ध हो या पुलवामा कोई भी युद्ध हो उसमे उत्तराखण्ड के जवानों ने देश की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है। सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा हम शहीदों को वापस नहीं ला सकते लेकिन शहीद की वीरता का बखान करना और उनका सम्मान करना हर देशवासी का फर्ज है।
सैनिक कल्याण मंत्री ने कहा जिन जवानों ने देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है। उनके बलिदान का बदला भी लिया जाएगा।सैनिक कल्याण मंत्री शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए भावुक भी नजर आए। उन्होंने कहा पीड़ित परिवार जनों के साथ केंद्र एवं राज्य सरकार उनके साथ खड़ी है और जो भी संभव मदद होगी वह पीड़ित परिवारजनों की जाएगी। सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने विभागीय अधिकारियों को शोक संदेश का पत्र प्रत्येक जवान के घर पर भेजने के निर्देश भी दिए।

इस अवसर पर निदेशक सैनिक कल्याण ब्रिगेडियर अमृत लाल, जनरल सम्मी सभरवाल, उपनल एमडी जेएस बिष्ट, पीटीआर शमशेर सिंह बिष्ट, मंडल अध्यक्ष प्रदीप रावत, ज्योति कोटिया, निरंजन डोभाल सहित कई लोग उपस्थित रहे।

Related posts

आदिबद्री के पास कार दुर्घटनाग्रस्त, 4 घायल व एक की मृत्यु ।…..

prabhatchingari

बद्रीनाथ हाइवे पर यात्रियों का टेम्पो ट्रेवलर दुर्घटनाग्रस्त

prabhatchingari

हल्द्वानी के पास गहरी खाई में गिरी अनियंत्रित जीप। पांच की मौत

prabhatchingari

बद्रीनाथ हाईवे पर नरकोटा में निर्माणाधीन स्टील गार्डर पुल टूटकर तिनके की तरह ज़मीन पर बिखर गया

prabhatchingari

बद्रीनाथ हाईवे पर अनियंत्रित होकर पलटा सवारियों से भरा वाहन

prabhatchingari

यमुनोत्री धाम में आये एक श्रद्धालु का स्वास्थ्य खराब होने पर एसडीआरएफ ने पहुँचाया अस्पताल।*

prabhatchingari

Leave a Comment