Prabhat Chingari
उत्तराखंड

सैन्य धाम के निर्माण कार्यों की समीक्षा करते सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी

देहरादून, सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने गुरुवार को कैंप कार्यालय में देहरादून गुनियाल गांव में निर्माणाधीन सैन्य धाम के निर्माण कार्यों की विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।
सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने सैन्य धाम के निर्माण कार्यों की प्रगति की जानकारी ली। विभागीय मंत्री गणेश जोशी ने निर्माण से संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। अधिकारियों को फरवरी माह तक हर हाल में पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को निर्माण कार्य तेजी और दिन रात कार्य कराने तथा तय समय सीमा की भीतर निर्माण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए गए है। उन्होंने कहा देहरादून के गुनियाल गांव में बन रहा सैन्य धाम सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट है। सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा प्रदेश भर के 1734 शहीदों के आंगन की मिटटी और प्रदेश के गंगा-यमुना सहित अनेक पवित्र नदियों के जल का उपयोग किया गया है।
उन्होंने कहा देशभर के स्मारकों का अध्ययन करने के बाद सैन्य धाम का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा भारतीय सेना में जिन दो सैनिकों की पूजा की जाती है,बाबा हरभजन सिंह और बाबा जसवंत सिंह उन दोनों के मंदिर यहां बनाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा देश के प्रथम सीडीएस और उत्तराखण्ड का गौरव स्व.जनरल बिपिन रावत के नाम पर सैन्य धाम का मुख्य गेट बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा निश्चित ही जब यह सैन्य धाम बनकर तैयार होगा यह जिस प्रकार चारों धामों के दर्शन करने के लिए देश भर से यात्री उत्तराखंड पहुंचते हैं। ठीक उसी प्रकार सैन्यधाम को देखने के लिए भी देश-दुनिया से लोग देहरादून पहुंचेंगे।

इस अवसर पर सचिव दीपेंद्र चौधरी, सैनिक कल्याण निदेशक ब्रिगेडियर अमृत लाल, एसडीएम दीपक सैनी उपनिदेशक कर्नल एमएस जोधा सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

उच्च शिक्षा में अवस्थापन विकास के लिये 159 करोड़ स्वीकृत

prabhatchingari

खाई में गिरा व्यक्ति , SDRF ने किया शव बरामद

prabhatchingari

आर्यन स्कूल में आयोजित हुई इंटर-हाउस हिंदी वाद-विवाद प्रतियोगिता

prabhatchingari

बर्फबारी के बीच वाहनों में फंसे लोगों को SDRF टीम ने निकाला सुरक्षित।*

prabhatchingari

शिरडी साईं मंगल धाम देहरादून प्रेमनगर में शुरू हुआ, एक रुपए में भरपेट खाना

prabhatchingari

एसडीजी एचीवर अवार्ड मे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया सम्मानित।

prabhatchingari

Leave a Comment