Prabhat Chingari
उत्तराखंडजीवन शैली

केन्द्रीय विद्यालय अपर कैंप में दो दिवसीय संभाग स्तरीय प्राचार्य सम्मेलन का शुभारंभ किया गया

देहरादून पीएम श्री केन्द्रीय विद्यालय अपर कैंप में दो दिवसीय संभाग स्तरीय प्राचार्य सम्मेलन का शुभारंभ किया गया ।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के.वि. अपर कैंप की विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष ब्रिगे.संजोग नेगी (डिप्टी जी. ओ. सी.), तथा देहरादून संभाग की उपायुक्त डॉ. सुकृति रैवानी ने दीप प्रज्जवलित कर सम्मेलन का शुभारंभ किया।
इस अवसर पर पीएम श्री केन्द्रीय विद्यालय अपर कैंप के विद्यार्थियों ने सरस्वती वंदना, स्वागत गीत एवम सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। सम्मेलन के प्रारंभ में देहरादून संभाग की उपायुक्त डॉ. सुकृति रैवानी ने प्राचार्य सम्मेलन का ध्येय निरंतर उत्कृष्टता की ओर अग्रसर – संकल्प -साधना -सिद्धि की बात पर बल दिया और प्राचार्य सम्मेलन के महत्वपूर्ण बिंदुओं पर प्रकाश डालते हुए नई शिक्षा नीति में विद्यार्थी अधिगम की बात प्रमुखता से रखी एवम देहरादून संभाग के सीबीएसई बोर्ड में बेहतरीन प्रदर्शन पर सभी प्राचार्यों को शुभाकनाएं भी दी।

ललित मोहन बिष्ट (सहायक उपायुक्त) ने देहरादून संभाग के सभी विद्यालयों के परीक्षा फल की समीक्षा प्रस्तुत की तदोपरांत सुरजीत सिंह (सहायक उपायुक्त) और स्वाति अग्रवाल (सहायक उपायुक्त) ने देहरादून संभाग की विभिन्न गतिविधियों तथा भविष्य की योजनाओं पर प्रकाश डाला।

बताते चलें कि इस वर्ष देहरादून संभाग ने सी.बी.एस.सी. बोर्ड परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर देश भर के केंद्रीय विद्यालयों में दसवीं के परिणाम में दूसरे स्थान पर तथा बारहवीं के परिणाम में तीसरे स्थान पर अपना स्थान अर्जित किया है। सम्मेलन में देहरादून संभाग के सभी 47 केंद्रीय विद्यालयों के प्राचार्य उपस्थित थे

Related posts

मोटोरोला ने भारत में जीवनशैली प्रौद्योगिकी को बदलते हुए वर्ष 2024 मे मोटोरोला razr40 ultra और edge40 neo को लॉन्च किया!

prabhatchingari

उत्तराखंड में दो दिन का येलो अलर्ट जारी

prabhatchingari

कृषि मंत्री गणेश जोशी ने लापरवाही बरतने पर मण्डी पर्यवेक्षक को किया निलंबित

prabhatchingari

उत्तराखंड में डेंगू दी दस्तक, SP समेत 3 पॉजिटिव; देहरादून के 9 इलाकों में हाई अलर्ट

prabhatchingari

युवक के लिए देवदूत बने SDRF जवान, खाई से किया सकुशल रेस्क्यू

prabhatchingari

हेलसिंकी में शिक्षा मंत्री डा. रावत ने किया पिल्के डे केयर सेंटर का भ्रमण

prabhatchingari

Leave a Comment